सदस्य:Benson 1810123

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Benson 1810123
नाम बेन्सन
जन्मनाम जोसफ
लिंग पुरुष
जन्म तिथि 24 फरवरी
जन्म स्थान बैंगलोर
देश साँचा:Country data इंडिया
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
शिक्षा क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
शौक, पसंद, और आस्था
धर्म ईसाई
सम्पर्क विवरण
ईमेल bensonbennytheke@gmail.com

प्रारंभिक जीवन[संपादित करें]

             बेन्सन बेनी का जन्म 24 फरवरी 2000 को बंगलौर, भारत में हुआ था। उनके माता-पिता केरल से हैं और उनकी शादी के बाद बैंगलोर चले गए। उनके माता-पिता सभी खेलों में महान एथलेटिक थे और बेंसन उनमें से एक हैं, उनके पिता वृत्तचित्र बनाने के लिए इस्तेमाल करते थे और छुट्टियों के दौरान वह मदद करने के लिए उत्साहित थे। ये यात्राएँ बहुत दिलचस्प थीं। वह लकड़ी का कोयला के साथ स्केचिंग से प्यार करता था, और विवरणों पर मोहित था जिसे आप स्केच करना चाहते हैं।

शिक्षा[संपादित करें]

 उन्होंने मेरी स्कूली शिक्षा 2014-2015 में सेंट पीटर्स स्कूल से की और उन्होंने 2017-2018 में सेंट फ्रांसिस पीयू कॉलेज में हाई स्कूल पास किया। बेन्सन वर्तमान में क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे हैं (मुझे विश्वविद्यालय माना जाता है)। वे बास्केटबॉल क्लास के लिए जा रहे हैं और वास्तव में अच्छा खेल रहे हैं।

शौक[संपादित करें]

 बेन्सन प्रकृति का प्रेमी है। वह ज्यादातर बारिश, चाँद, बादल, बगीचे, हरियाली से आकर्षित होता है। उसे इसके आस-पास रहना पसंद है। वह मेरे चारों ओर शांति, सद्भावना और समृद्धि का प्रेमी है। अंग्रेजी वहाँ है उसका दिल है और वह इसके लिए समर्पित है। उसके बिना उसका कोई अस्तित्व नहीं है। उसने पूरी तरह से इसके साथ आत्मसमर्पण कर दिया है। कविता लिखना और किताबें पढ़ना उनका जुनून है।

 व्यक्तिगत जीवन       [संपादित करें]

 बेन्सन अपने माता-पिता के साथ रह रहा है और उसका एक छोटा भाई है, परिवार के बारे में बात करते हुए, वह मेरे पिता को प्यार करता है, जिसे मैं पॉप के रूप में संबोधित करता हूं। वह प्रेरणादायक है, उत्साहजनक है और हमेशा मेरे साथ काम करती है। जब चीजें खुद के खिलाफ जाती हैं, तो यह हमेशा मेरी तरफ से रहना पसंद करती है। वह सिर्फ मेरे पिता नहीं हैं, वे जीवन के लिए एक साथी हैं। शिक्षाविदों के बारे में एक प्रश्न पूछने के लिए उन्होंने कभी भी रात के दो बजे मुझे परेशान नहीं किया।