सदस्य:Ashwin.V Kumar/sandbox

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
कैथरीन हैरिस ब्राडली (27 अक्टूबर 1846 - 26 सितंबर 1 9 14)
                                                              माइकल फील्ड (लेखक)


माइकल फील्ड एक कथानक और कथराव हैरिस ब्रेडली (27 अक्टूबर 1846 - 26 सितंबर 1914) और उसकी भतीजी और वार्ड एडिथ एम्मा कूपर (12 जनवरी 1862 - 13 दिसंबर 1913) के कविता और कविता के लिए इस्तेमाल एक उपनाम था। फ़ील्ड के रूप में उन्होंने लगभग 40 काम एक साथ इकट्ठा किए, और एक लंबा पत्रिका वर्क्स एंड डेज़। उनका इरादा पेन-नाम का रहस्य रखना था, लेकिन यह सार्वजनिक ज्ञान बन गया, उनके दोस्त रॉबर्ट ब्राउनिंग में विश्वास करने के कुछ समय बाद ही नहीं।

आत्मकथाएँ कैथरीन ब्राडली का जन्म 27 अक्टूबर 1846 को बर्मिंघम, इंग्लैंड में हुआ था, चार्ल्स ब्रैडली की बेटी, तम्बाकू निर्माता और एम्मा (नी हॅरीस)। उनके दादा, चार्ल्स ब्रैडली (1785-1845), एक महत्वपूर्ण अनुयायी और भविष्यवक्ता जोआना साउथकोट के वित्तीय सहायक थे और उनके स्वयं के उत्तराधिकारी जॉन "सियोन" वार्ड थे। वह कोलेज डी फ्रांस और न्यूनांम कॉलेज, कैम्ब्रिज में शिक्षित हुई थी। ब्राडली की बड़ी बहन एम्मा ने 1860 में जेम्स रॉबर्ट कूपर से विवाह किया और केनिलवर्थ में रहने के लिए चले गए, जहां उनकी बेटी, एडिथ एम्मा कूपर का जन्म 12 जनवरी 1862 को हुआ था। एम्मा कूपर अपनी दूसरी बेटी, एमी , और कैथरीन ब्राडली, उनकी बहन होने के कारण, उनकी भतीजी एडिथ कूपर के कानूनी अभिभावक बनने के लिए आगे निकल गए। ब्रैडली रस्किन के यूटोपियन प्रोजेक्ट से जुड़े समय के लिए था। वह उपनाम नाम एरान लेह के तहत पहली बार प्रकाशित हुआ, एलिजाबेथ बैरेट के लिए एक मंजूरी। एडिथ ने अपना पहला संयुक्त प्रकाशन, बेलरॉफ़ोन नाम के लिए इस्ला लेई नाम अपनाया | 1870 के दशक के अंत से, जब एडिथ यूनिवर्सिटी कॉलेज, ब्रिस्टल में था, वे एक साथ रहने पर सहमत हुए और अगले 40 वर्षों में, समलैंगिक प्रेमियों,और सह-लेखक थे। माइकल फील्ड के रूप में उनका पहला संयुक्त प्रकाशन "कॉलरहो एंड फेअर रोजमंड" 1884 में था। उनके पास वित्तीय स्वतंत्रता थी| ब्राडली के पिता चार्ल्स ब्रैडली बर्मिंघम में तंबाकू उद्योग में थे|

वे एलेस्ट्रेशिस्ट थे, जो वाल्टर पाटर के विचारों से काफी प्रभावित थे। उन्होंने साहित्यिक मित्रों और संपर्कों का एक बड़ा चक्र विकसित किया, विशेष चित्रकारों और जीवन भागीदारों चार्ल्स रिक्ट्स और चार्ल्स शैनन में, जिनके पास वे रिचमंड, लंदन में बस गए थे। रॉबर्ट ब्राउनिंग भी उनके करीबी दोस्त थे, और वे ऑस्कर वाइल्ड को जानते और प्रशंसा करते थे, जिनकी मौत उन्होंने कर्कश शोक में व्यक्त की। हालांकि वे हमेशा अच्छी तरह से जुड़े हुए थे, प्रारंभिक महत्वपूर्ण सफलता निरंतर नहीं थी (यह अक्सर फ़ील्ड की ज्ञात पहचान के कारण होता है) वे 1890 के दशक के कई सौंदर्य आंदोलनों को जानते थे, जिनमें वाल्टर पाटर, वेरनोन ली, जेए ए साइमंड्स और बर्नार्ड बेरेनसन भी शामिल थे। विलियम रोथेनस्टाईन एक मित्र था। 1899 में एडिथ के पिता की मौत ने उन्हें अपने "करीबी विवाह" के साक्ष्य के रूप में अपने घर खरीदने के लिए सक्षम किया, हालांकि एडिथ ने अपने जीवन शैली के लिए अपने पिता की मृत्यु को प्रतिशोध के रूप में देखा। एडिथ ने जोड़े को सक्रिय कैथोलिक के रूप में स्थापित करने के तरीके का नेतृत्व किया।उन्होंने एक दूसरे के लिए बहुत सारे भावुक प्रेम कविताओं को लिखा, और उनका नाम माइकल फील्ड उनके अविभाज्य एकता की घोषणा करने का तरीका था। दोस्तों ने उन्हें फ़ील्ड, माइकल्स या माइकल फील्ड्स के रूप में संदर्भित किया। उनके पास एक दूसरे के लिए कई पालतू नाम हैं उन्होंने यह भी पूरी भावना अपने पालतू जानवर के लिए समर्पित थे, विशेष रूप से एक कुत्ता चाउ नाम है, जिसके लिए वे उनके नाम पर कविताओं की एक पुस्तक लिखी।

उनकी संयुक्त जर्नल में ब्राडली के एल्फ्रेड गेरेंटे के लिए जुनून के साथ शुरू होता है, जो एक कांच और हेनरी गेरेंटे के भाई का एक कलाकार है, जो एक अंग्रेजी की पृष्ठभूमि का था, लेकिन फ्रांस में ज्यादातर काम किया। यह एक फ़ील्ड के रूप में माइकल फील्ड को अपने साहित्यिक समकक्षों और उनके जीवन के साथ एक साथ दस्तावेज़ करने के लिए चला जाता है। जब 1906 में क्योंम चाउ का निधन हो गया, तो रिश्ते का भावनात्मक स्वरूप परेशान हो गया, दोनों महिलाओं रोमन कैथोलिक 1907 उनके धार्मिक हठ में धर्मान्तरित उनके बाद के काम करता है, जहां उनके पहले के लेखन अपने बुतपरस्त पहलुओं में शास्त्रीय और पुनर्जागरण संस्कृति से प्रभावित है, में परिलक्षित होते हैं बन गया विशेष रूप से, सैफो के रूप में देर से विक्टोरिया, और शायद वॉल्टर सावेज लैनडर द्वारा समझा । 1913 में एडिथ कैंसर से मृत्यु हो गई, जैसा कैथरीन एक वर्ष से भी कम समय में हुआ था। वे एक साथ सेंट मैरी मैग्डेलियन रोमन कैथोलिक चर्च मोर्टलेक में दफन कर रहे थे एक अब खो संगमरमर कब्र 1926 में बनवाया गया था उनका विस्तृत डायरियों ब्रिटिश लाइब्रेरी में जमा हो जाती है, और डिजीटल किया गया है और विक्टोरियन लाइव्स एंड लेटर्स कंसोर्टियम द्वारा उपलब्ध कराया है। पत्रिकाओं, जो एक संकोची रचना की साहित्यिक शैली के साथ संयुक्त स्क्रैपबुक के पहलुओं के साथ खातों में दो दर्जन वार्षिक मात्रा थे,से एक बहुत से संपादित चयन स्टर्ज मूर,अपनी मां मैरी के माध्यम से एक दोस्त द्वारा तैयार किया गया था।


संदर्भ लैथम, जैकी ई.एम. द ब्रेडलीस ऑफ़ बर्मिंघम: माइकल फील्ड के इतिहासहीन परिवार (इतिहास कार्यशाला पत्रिका, अंक 55) स्टर्जन, 1922, पीपी। 14-17। व्हाइट, क्रिस (1992), "कवियां और प्रेमी एवरमोर": माइकल फ़ील्ड की कविता और पत्रिकाओं ",ब्रिस्टो में, यूसुफ,लैंगिक समरूपता: समलैंगिक और समलैंगिक लेखन में शाब्दिक अंतर, रूटलेज, आईएसबीएन 0-415-06,937-8 ऊपर जाएं: ए बी वर्जीनिया एच। ब्लैन्, 'ब्राडली, कैथरीन हैरिस (1846-19 14)',ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी ऑफ नेशनल बियौफी, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस, 2004; ऑनलाइन edn, सितंबर 2011 अभिगम 26 दिसंबर 2015। "द ऑनलाइन डायरी ऑफ" माइकल फील्ड "- विक्टोरियन लीव्स एंड लेटर्स कंसोर्टियम"।2017-03-08 को पुनःप्राप्त 27 अक्टूबर 1893 को स्वतंत्र थिएटर सोसाइटी द्वारा प्रीमियर किया गया।


संदर्भ: इंटरनेट पुरालेख में या इसके बारे में माइकल फील्ड द्वारा काम करता है लिब्रीवॉक्स पर माइकल फील्ड द्वारा काम करता है (सार्वजनिक डोमेन ऑडीओबूक) माइकल फील्ड (जीवनी और कविताओं - "आइल ऑफ लेस्बोस") माइकल फील्ड ("द कविता फाउंडेशन") माइकल फील्ड ("महिलाएं साहित्यिक बाज़ार में 1800-19 00") "माइकल फील्ड से संबंधित अभिलेखीय सामग्री" यूके नेशनल अभिलेखागार