सदस्य:Arlynnaby

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
एरलिन एबी
    मेरा नाम एरलिन ऐबी जोर्ज है। मेरा जन्म केरल मे हुआ है लेखिन मै बच्चपन से ही बेगलुरु शहर मे रही हुँ । मैने अपनी प्ररभिक शिक्षा केथीद्रल हाई स्कूल से प्राप्त की है ।मै क्राइस्त विश्वविधालय मे पद्ती हूँ। मेरी माता का नाम रेमोल एबी जोर्ज है। वह एक कुटुम्बनी है और वह बहुत परिश्रम से घर की जिम्मदारीयाँ निभाती है। मेरे पिता का नाम ऐबी जोर्ज है। वह एक निजी कंपनी मे काम करते है। मै एक पोषण विशेषज्ञ बनना चाह्ती हूँ और मै यह बनकर में समाज के लिए सेवा करना और उसे पुरी तरह से निभाना चाह्ती हूँ। मैं खाली समय मे गाना सुनती हूँ और गाने भी गाती हूँ। इसी दौरान में उपन्यास भी पढ्ती हूँ। मेरा प्रिय रंग बैगंनी है। मेरा प्रिय खेल बैडमंट्न है। मुझे  साइकिल चलाना भी पसंद है । मुझे पढाने का बहूत शौक है । मै गिरिजा घर मे छोटे- छोटे बच्चों को बाइबल पढाती हूँ। मै मेरी माता- पिता की अकेली संतान हूँ। वह मुझे कोई चीज की कमी नही पड्ने देते। मेरी मात्रभाषा मल्यालम है। । 


     मैं बहुत संवेद्नशील है और इसके वजह से जब लोग मुझे गलत समचते है बहुत दुख्ःपहुंचते है ।  मै लोगों पर तेजी से विश्वास करते है और मुझे लगते है कि यह मेरी बुरी आद्ते है । मैं मेरी माता- पिता को बहुत प्यार करते है । मेरी दुनिया मेरे दोस्त होते है । जिस लोग मुझे प्रेम और विश्वास दिखाते हो मैं उस के लिए सब कुछ करते है। मेरी दुसरी बुरी आद्ते है कि मै तुनक मिजाज हुँ और मैं यह आद्ते बद्लने होगा। जब मै विदयालय  मे थी मै एथलीट थी। मै मेरी अध्यापकों को आदार करती हूँ। मै समचती हूँ कि बडों को आदार करना आवशयक है। दुसरों को सहायता करना भी आवशयक । मेरी प्रेरणाश्रोत मेरी माँ है। मै मेरी माँ को बडी गर्व और प्रतिष्ता से देखती हूँ। सेवापुर्वक भाव मै मेरी माँ से सिखना पदेगा । सह्नशीलता सब कार्य के लिए आवश्यक है और मै इस गुण मै मेरी पिता से सिखा ।


     मुझे सगीत बहुत पसन्द है और मुझे लगता है की सब गाने को उसके अत्मा होते है । एक गाने को हुमारे मनोद्शा  बद्ल सकते । मुझे गाना गाने का बहुत शोक है और मै काली समय मे नई गाने सिखते है। मुझे कई गायन प्रतियोगता मे पुरस्कार भी मिली है । मैं कर्नाट्क सगीत दो वर्ष प्रशिक्षित किया है । मुझे प्रशनोत्तरी भी अच्छे लगते है ।मुझे खाने का शौकिन है। मुझे जनवरों को उतनी पसन्द नही है। मुझे बिल्ली से डर है ।मुझे अन्य भाषाए सिखना अच्चे लगते है । मुझे एक अच्छे इनसान बनकर देश को सेवा करनी है यह है मेरी इच्चा ।