सदस्य:Arjun Anson/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

स्पोर्ट्स मेडिसिन में जैव प्रौद्यो जैव प्रौद्योगिकी स्पोर्ट्स मेडिसिन में बढ़ती हुई युवा के लिए प्रासंगिक एथलीटों बनता जा रहा है। हमारे ब्लॉग भर में, हम preventative तकनीकों और बेसबॉल, बास्केट बॉल, और रोइंग से जुड़े तीन मुख्य चोटों के लिए इलाज के विकल्प का पता लगाया है। हम विशिष्ट खेल में जल्दी विशेषज्ञता में एक बढ़ती प्रवृत्ति देखा है, और वहाँ पर आज के युवाओं के लिए पिछली पीढ़ियों की तुलना में एक उच्च स्तर पर प्रदर्शन करने के लिए दबाव बढ़ते जा करने के लिए लगता है. इसके अतिरिक्त, कॉलेज प्रवेश की प्रतिस्पर्धात्मक प्रकृति के कारण, लोगों को अब स्पोर्ट्स बेहद चुनिंदा विश्वविद्यालयों के लिए एक टिकट के रूप में देखते हैं। इस जोड़े एक खेल पर ध्यान केंद्रित स्पोर्ट्स से संबंधित चोटों, जिनमें से तीन हम हमारे अनुसंधान पर केंद्रित की व्यापकता बढ़ गया: अंग को घुमानेवाली पेशी कफ आँसू, एसीएल चोट और लम्बर डिस्क herniations.

अंग को घुमानेवाली पेशी कफ आँसू निरंतर खेल बेसबॉल सबसे अक्सर दोहरावदार फेंकने गति के कारण अति प्रयोग द्वारा वजह से कर रहे हैं। इन जटिल चोटों, क्योंकि न केवल वे एथलीटों किनारे करते हैं, लेकिन वे दृढ़ता से दैनिक जीवन ख़राब कर रहे हैं। एक दोस्त, एक पूर्व varsity एथलीट, बस एक पूर्ण मोटाई अंग को घुमानेवाली पेशी कफ आँसू निरंतर और व्यापक भौतिक चिकित्सा में भी भविष्य में उसके बाल पकड़ कर सकता है। अंग को घुमानेवाली पेशी कफ सबसे अक्सर शल्य चिकित्सा की मरम्मत कर रहे हैं और प्रौद्योगिकी वसूली दरों और शल्य चिकित्सा के परिणामों में सुधार है। रचना गाँठ निर्धारण प्रणाली एक नए जैव प्रौद्योगिकी कंधे चोटों के सर्जिकल उपचार में प्रयोग किया जाता का एक उदाहरण है, और भविष्य में और अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध हो सकते हैं। दूसरा पहलू पर, शल्य चिकित्सा, की प्रभावशीलता के कारण रोगियों के युवा और छोटी सर्जरी और अधिक रूढ़िवादी उपचार के बजाय के लिए चयन कर रहे हैं। हमारे ब्लॉग भी इन चोटों के लिए रूढ़िवादी उपचार विकल्पों की जांच की। -रूढ़िवादी दृष्टिकोण शामिल गतिविधि संशोधन, और मौखिक गैर स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ दवाओं इन उपचार कंधे चोटों के इलाज में प्रभावी सिद्ध किया गया है।

कई अभिजात वर्ग बास्केट बॉल खिलाड़ी निरंतर है या एक एसीएल चोट को बनाए रखने जाएगा. एसीएल चोट इतनी प्रचलित है कि हड्डी रोग सर्जन और राष्ट्रीय एथलेटिक ट्रेनर्स एसोसिएशन के अमेरिकन अकादमी एथलीटों इन चोटों को रोकने के महत्व के बारे में पता करने के लिए सार्वजनिक सेवा घोषणाओं के माध्यम से एक अग्रसक्रिय दृष्टिकोण ले लिया है बन गए हैं। ACL आँसू हैं और अधिक सामान्यतः पाया लड़कियों दोनों में उनके लिंग के कारण, और क्योंकि वे आनुवंशिक रूप से कर रहे हैं (COL5A1 जीन) पूर्व-चोट करने के लिए निपटारा किया। दोनों में सुधार और सर्जिकल तकनीक बदलने के लिए विकसित किया जा रहा है तकनीक की एक किस्म के हैं। अस्थि मज्जा उत्तेजना के फटे एसीएल के-एक दिन इस तकनीक ACL पुनर्निर्माण को प्रतिस्थापित करने के लिए सक्षम हो सकता विकास को पुनर्जीवित करने के लिए का उपयोग करें यह का एक उदाहरण है।

अति प्रयोग चोटों रोइंग में सबसे अधिक खुद को काष्ठ क्षेत्र में प्रकट। नौकायन स्ट्रोक काठ का flexion, जो थकान के साथ बढ़ता है की एक महत्वपूर्ण राशि भी शामिल है। समय के साथ इस चोटों, लम्बर डिस्क हर्नियेशन सहित वापस करने के लिए होता है। दो हमारे ब्लॉगर्स के NCAA rowers कर रहे हैं, और अति प्रयोग चोटों का अनुभव है के रूप में हमारे समूह में इन चोटों, विशेष रूप से रुचि थी। चरम छोर पर, एक transforaminal एपीड्यूरल स्टेरॉयड इंजेक्शन, और एक लम्बर डिस्क हर्नियेशन के इलाज के लिए एक औसत दर्जे का तंत्रिका ब्लॉक एक खेनेवाला था। एक अधिक रूढ़िवादी उपचार का एक उदाहरण के रूप में एक और खेनेवाला गुजरी हड्डी उत्तेजना, एक नई तकनीक है कि तनाव भंग (सामान्यतः rowers की पसलियों में मिला) के इलाज के लिए इस्तेमाल किया गया है। रूढ़िवादी उपचार और रोकथाम – के संबंध में प्रशिक्षण के लिए नौकायन की आवश्यकता की मात्रा के अति प्रयोग चोटों की रोकथाम मुश्किल बना देता है। आम तौर पर रोकथाम कोर शक्ति और लचीलापन, जो कम हो सकती है एक चोट घटनेवाला की संभावना में सुधार लाने पर ध्यान केंद्रित.

व्यायाम व्यक्तिगत स्वास्थ्य का एक अभिन्न घटक है। अति प्रयोग के साथ इन मुद्दों को देखते हुए, यह प्रशिक्षण के वैकल्पिक रूपों को खोजने के लिए आवश्यक होता जा रहा है। एक एथलीट के प्रशिक्षण अनुसूची और जो शरीर कुछ स्पोर्ट्स की दोहरावदार प्रकृति से आराम करने के लिए अनुमति देता है जो मांसपेशियों (जिनमें से कुछ वे नियमित रूप से प्रशिक्षण के दौरान व्यायाम होता नहीं.) की एक विविध समूह की ताकत बढ़ जाती है व्यायाम शामिल करना चाहिए

कुल मिलाकर हमारे ब्लॉग biotechnologies और स्पोर्ट्स से संबंधित चोटों को कम करने के लिए निवारण विधियों के विकास पर ध्यान केंद्रित करने की मांग की। हम आशा है कि दोनों डिब्बों और एथलीटों नए समाधान, जैसे उन स्पोर्ट्स से संबंधित चोटों की घटनाओं में कमी के रूप में एथलीटों, रूचि के समग्र स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए हमारे ब्लॉग में चर्चा की जांच करने के लिए जारी रहेगा। sportsmedbiotech.blogspot.com/ Andersen, J. L., Schjerling, P., & Saltin, B. (2000). Muscle, genes and athletic performance. Scientifi c American, 283 (3), 30–37.

Bouchard, C., Malina, R. M., & Pérusse, L. (1997). Genetics of fi tness and

physical performance . Champaign, IL: Human Kinetics.

Buchanan, A., Brock, D. W., Daniels, N., & Wikler, D. (2000). From chance

to choice: Genetics and justice. Cambridge, UK: Cambridge University Press.

Bull, A. (2012, July 30). Ye Shiwen’s world record Olympic swim “disturbing,”

says top US coach. Retrieved January 21, 2013, from http://www.guardian. co.uk/sport/2012/jul/30/ye-shiwen-world-record-olympics-2012

Burley, J. (Ed.). (1999). Th e genetic revolution and human rights . Th e

Oxford Amnesty Lectures 1998 . Oxford, UK: Oxford University Press.

Davis, D. S. (2001). Genetic dilemmas: Reproductive technology, parental

choices, and children’s futures . New York & London: Routledge.

Farrey, T. (2002). Genetic testing beckons. Retrieved October 30, 2012,

from http://espn.go.com/otl/athlete/monday.html