सदस्य:Anjali A/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मेरा ज्न्म केरल के कालीकट में हुआ था। मेरे सरे बचपन वहॉ ही बिताये। मैने वहॉ से स्कूलीकरण किया। इसे मलबार क्षेत्र भी कह जाता है। कालीकट में कोझीकोड समुद्र तट प्रसिद्ध है।

परिवार[संपादित करें]

मेरा पिता का नाम अब्र्हाम। वह एक बैंक कर्मचारी के रूप में काम कर रहे है। मेरा मॉ, छित्रा, वह टाटा बीमा में प्रशिक्षण प्रबधक के रूप में काम कर रहा है। मेरा चोटा बाई है। वह ग्यारहवीं कक्षा में अध्ययन कर रहा है।

शिक्षा[संपादित करें]

मैने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा कालीकट के सिलवर हील्स हयरसेकनडारि स्कूल से प्राप्त की। ग्यारहवें और बारहवें आगलो इन्दियन में किया गया था। और अब क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में वाणिज्य डिग्री प्राप्ति के लिये बैगलुरो मे स्थानतरित हो गई हुं। यह विश्वविद्यालय भारत में अग्राणी संस्थानो मे से एक है और आमतौर पर सबसे शैक्षिक सर्वक्ष्ण में सर्वश्रेश्ट में से एक के रूप में सूचीबध्द किया गया है।

रूचियॉ[संपादित करें]

मेरी रुचि नृत्य प्रतियोगिता के लिए जा रही है। मेरा पसंदीदा जुनून टी दुनिया भर में यात्रा करता है। जब मुझे संगीत में सुनने के लिए मेरी रूचि पर बल मिलता है।

लक्ष्य[संपादित करें]

मेरा लक्ष्य एक आईएएस अधिकारी बनना और दुनिया की यात्रा करना और आरबीआई में एक प्रबंधक के रूप में काम करना है।

उपलब्थियॉ[संपादित करें]

मुझे समूह नृत्य में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में पहला पुरस्कार मिला है। मुझे स्कूल का प्रतिनिधित्व करने के लिए बैंड में राज्य लेवेल प्रतियोगिता में दूसरा पुरस्कार मिला।