सदस्य:Anirudh Emani

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

सभी को नमस्कार!

सभी को नमस्कार और यहाँ पर रुकने के लिए धन्यवाद. यह अनिरुद्ध इमानी का विकिपीडिया-युसर-पैग है. यहाँ पर आप को अनिरुद्ध की पूरी जानकारी मिल सकती है. आप मेरे संपादन को स्थ्यापिथ कर सकते हैं. खुसी से संपादन करते रहिये!

Welcome to the Hindi version of my userpage!
Welcome to the Hindi version of my userpage!

सभी का स्वागत है. मैं अनिरुद्ध हूँ और मई भारत मे रहता हूँ. मैं दसवी कक्षा पढता हूँ और मेरी उम्र तक़रीबन १३-१९ है. मुझे तूफानों को ट्रैक करना बहुत अच्छा लगता है. विकिपीडिया पर मैं सबसे पहले वाही काम करता था. पर आज कल बहुत अलग काम करने लगा हूँ. मेरी हिंदी उतनी अची नहीं है, इसलिए समझने में थोड़ी म्हणत लगेगी. पर धीरे धीरे आप ही को मुझसे बातें करने में आसानी होगी. मई बहुत साड़ी गलतिय करता रहता हूँ. अगर आपको कही भी गतालियाँ नज़र ई हो, तो मुझे बताये बिना ही आप कुढ़ उसे 'रेवेर्ट' मेरे संपादन वापस लौतादे. यदि आपको लगता है कि अंग्रेजी विकिपीडिया मे हिन्दी लेख नहीं होना चाहिए, कृपया मुझे बता दीजिये. क्यूँ की मुझे इन साड़ी बैटन को हिंदी विकिपीडिया पर ट्रान्सफर करनी पड़ेगी. २०१० की मार्च मे मैं विकिपीडिया मे शामिल हुआ हूँ और अब तक तक़रीबन ९००० संपादन कर चूका हूँ. इसलिय मुझे लगता है की मुझे थोड़ी भी तो अनुभव हुआ ही होगा. हलाकि मेरे 'एडिट काउंट' के वजय से मुझे बहुत ताकतवर विकिपेदियन मत समझिये. मई भी आप ही की तरह एक मामूली इन्सान हूँ.


इतिहास


विकिपीडिया पर मेरा पहला दिनों में, मैं लगातार उष्णकटिबंधीय चक्रवातों से संबंधित लेख संपादित. हालांकि, मैं गलत था कई बार और धीरे धीरे बनाने के लिए उपयोगी संपादन सीखा. मैं भी भारतीय टीवी और anime और manga पर लेख संपादित करने के लिए इस्तेमाल किया. मैं बना दिया है Nickelodeon भारत और Animax भारत जो मैं 2011 के शुरू में संपादन से बाहर निकलें कई संपादन. मैं न तो उत्तर भारतीय सागर में है और न ही प्रशांत महासागर में कोई उष्णकटिबंधीय चक्रवात गतिविधि की वजह से दिसंबर 2010 और अगस्त 2011 के बीच एक लंबे विकि - तोड़ लिया. मैं अगस्त 2011 में संपादन शुरू, जापान में आंधी के भयानक प्रभाव मा पर (2011) देख. हालांकि, मैं संपादन बंद कर दिया है जबकि आंधी Nalgae (2011) अभी भी सक्रिय था. मैं अपने व्यसनों पर नियंत्रण नहीं है और यह करने के लिए था! मैं एक सप्ताह के लिए बंद किया गया था, और अक्टूबर के शुरू में, मैं वापस आ गया. अब मैं मुख्य रूप से तेलंगाना आंदोलन पर लेख संपादित करें. सबसे पहले, लेख सफाई का एक बहुत जरूरत इससे पहले कि मैं शांति से इसे संपादित कर सकता है. एक पहले से ही विद्यमान बेटी लेख के साथ साथ, मैं आगे में कुल पांच और छह पृष्ठों बनाने में सामग्री विभाजित. मैं अभी भी लेख का विस्तार करने के लिए और फिर से विभाजित होगा एक बार वहाँ बहुत अधिक सामग्री है करने के लिए जारी कर रहा हूँ. इसके अलावा, मैं अब प्रशिक्षण के विभिन्न उपयोगकर्ताओं की तरह. कुछ महीने पहले, मैं एक परियोजना शुरू कर दिया है, और यह गॉर्डन द्वीप कहा जाता है. यह करने में मदद प्रशांत आंधी लेख विकसित किया गया था. वर्ष 2011 में, कई बड़ी क्षति के कारण तूफान पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया गया और आवश्यक लेख. मैं मदद करने के लिए इस समस्या को हल करने की कोशिश की. मैं इस परियोजना के माध्यम से एक लेख प्रकाशित किया. लेकिन बाद में, मैं था .. सचमुच ऊब .. संपादित करें और नहीं कर सकता. दूसरा Wikibreak के बाद, मैं अब प्रशांत आंधी लेख संपादित. मैं सिर्फ तेलंगाना आंदोलन लेख संपादित और वापस बर्बरता लड़े. तो मैं और परियोजना पृष्ठ के लिए पूछा नष्ट कर दिया हो. 15 अक्टूबर, 2011 पर, मैं अपने एक साल पुराने हेडर जो पूरे पृष्ठ को प्रभावित किया और एक नया एक है जो पूरी तरह से नई उपयोगकर्ता टेम्पलेट आधारित था उत्पन्न हटा दिया. मैं अलग एक आकर्षक चार एकल, उबाऊ उपयोगकर्ता पृष्ठ. मैं भी मेरी बात के लिए पृष्ठ की देखो संशोधित और सभी उप पृष्ठों और बात पृष्ठ में हैडर प्रतिस्थापित. मैं भी एक विशाल कोड जोड़ी बनाने के लिए यह थोड़ा बेहतर लग रहे हैं, और काफी नई उपयोगकर्ता टेम्पलेट के समान है.

टैंगो!
टैंगो!

हालांकि काफी के लिए इस्तेमाल किया, मैं अभी भी विकिपीडिया संपादन गलतियाँ करते हैं. यदि आप अब एक मिल जाए, सही करने के लिए संकोच नहीं है. मैं कई भूलों, वर्तनी की गलतियाँ, व्याकरण त्रुटियों और संपादन के समय ब्ला ब्ला ब्ला बनाते हैं. मैं तेजी से संपादित करें और कोई संपादित करें जब तक कि इसके कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण सारांश छोड़. मैं अंग्रेजी का सरलतम रूप है जो उम्मीद है कि बहुत आसान समझते का उपयोग करें. इसके अलावा, बात पन्नों पर, मैं कभी कभी योग्य आदि जैसे इंटरनेट slangs उपयोग हो सकता है कृपया एक बेवकूफ हो सकता है और उन का उपयोग करें जब मुझसे बात कर करने के लिए मुक्त महसूस नहीं. यह सब पढ़ना, तुम एक संदेह नहीं है अगर मैं वास्तव में कुछ नियमों का उल्लंघन कर रहा हूँ हो सकता है. सं!! मैं सिर्फ आरामदायक बात करते हुए जा रहा है. यदि समस्या गंभीर है, मैं भी गंभीर हूँ. मैं जो मेरे लिए बात कर रही है और मैं अनावश्यक या अपमान कभी नहीं, किसी अन्य व्यक्ति पर हमला व्यक्ति के चरित्र को प्रतिबिंबित. के रूप में कहा, "सभ्यता विकिपीडिया के आचरण के कोड का हिस्सा है, और विकिपीडिया के पांच स्तंभों में से एक है." एक यह उल्लंघन के बारे में नहीं सोचना चाहिए.

मेरा व्यक्तिगत जीवन विकिपीडिया पर मेरे जीवन से बहुत अलग है. विकिपीडिया एक प्रमुख शौक नहीं है और मैं इसे समय पर खाई. आओ दोस्तों, मैं एक जीवन है: PI एक Facebook और है कि अक्सर टाइपो कारण बनता है. मैं अपने इतिहास वर्गों से नफरत है और यह इसके खिलाफ लगातार फेसबुक पोस्ट द्वारा स्पष्ट है. मैं अक्सर कुछ वर्गों खाई और एक स्थानीय कैंटीन पर जाने के लिए और दोस्तों के साथ मज़ा है. हालांकि, मैं अभी भी पर्याप्त ईमानदारी से हूँ और अपनी पढ़ाई के साथ अपने स्वयं का ख्याल रखना करते हैं. मैं शुक्रवार प्यार करता हूँ. मैं जो अपनी पीठ के पीछे बात करने के लिए कोई ध्यान, क्योंकि यह बस का अर्थ है कि आप दो बार के रूप में आगे दूर कर रहे हैं. मैं क्या लगता है, तथ्य यह है कि जब स्टीव नौकरियाँ मर गया, लोगों के करोड़ों रोया और जब गरीब देशों में गरीब मरने के लाखों, कोई रोता है. मुझे लगता है कि लोगों को गरीबों के लिए चिंता और देश वे रह रहे हैं अंदर मैं मदद से मेरे देश के विकास और राजनीतिक भ्रष्टाचार के मुक्त हो में दिलचस्पी रहा हूँ विकसित मदद चाहिए. हाँ, और यह मेरी भी कई, मूर्ख facebook पोस्ट है कि मैं घूस देने के नफरत की दूसरे से स्पष्ट है. मैं अपने आप को नवीनतम, अच्छी तरह से मान्यता प्राप्त समाचार अद्यतनों के सबसे पर अद्यतन करने का प्रयास. हालांकि, मैं उनमें से ज्यादातर हल्के से लेते हैं और उन का मज़ाक उड़ाते हैं. मैं उन्हें आलोचना हालांकि, बहुत ज्यादा नहीं.


व्यवहार


आओ, मुझ पर चिल्लाओ! :P
आओ, मुझ पर चिल्लाओ! :P

मैं नियमों से नफरत है! मैं उन सब से नफरत करता हूँ! के रूप में रॉबर्ट Bringhurst ने कहा, सभी का अर्थ है नियमों को तोड़ने, और उन्हें खूबसूरती से तोड़ने, जानबूझकर और अच्छी तरह से. यह समाप्त होता है जिसके लिए वे मौजूद है. मैं सामान्य ज्ञान का उपयोग, और है कि केवल एक चीज है कि मैं जा रहा रखता है. तो हाँ, अगर आप यहाँ हैं मुझे विकिपीडिया संपादन और सामान यहाँ बनाए रखने के बारे में सिखाने ... दोस्त बस चले जाओ!! लोग परवाह जब मैं पहली बार यहाँ आया था कभी नहीं मेरे बारे में ... वे सिर्फ अपने खुद के काम किया है और मुझे लात मारी बाहर जब मैं शांति से मुझे प्रशिक्षण के बजाय गलतियाँ की हैं. मैं किसी को भी अब से किसी भी प्रशिक्षण की उम्मीद नहीं है. मैं चीजें सीखा है और अपने आप को कि मेरे जीवन में हमेशा के लिए कर की उम्मीद है.हम्म .. और .. पहले मैं रिषभ Tatiraju मुसीबत था, तुम्हें पता है ..सचमुच मेरे उपयोगकर्ता पेज के एक हिस्सा नकल के लिए .. लेकिन तुम देखना, विकिपीडिया एक मुक्त विश्वकोश और खूनी हर एक बात यहाँ है मुफ्त है! (हाँ, और आप बस विकिपीडिया लोगो नहीं नकल कर रहे हैं .. आदमी है कि सुनिश्चित करने के लिए कॉपीराइट है: पी) हम्म ..अपना खुद का एक अच्छा उपयोगकर्ता पेज बनाने में इस कॉपी करने के लिए स्वतंत्र महसूस हो रहा है .. मैं झूठ नहीं बोल रहा हूँ .. आगे बढ़ो .. प्रतिलिपि .. और पेस्ट!