सदस्य:Andrea Charles D'cruz/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search



साँचा:[संपादित करें]
  • राम चरण तेजा- काला भैरव और हर्ष के रूप में
  • काजल अग्रवाल- युवारानी मित्राविंदा देवी और इंदिरा के रूप में
  • सुनील-हर्ष के दोस्त के रूप में
  • श्री हरि रघुमुन्द्रि- शेर खान के रूप में
  • देव गिल- सेनाधिपति राणादेव बिळा और रघुवीर के रूप में
  • सरथ बाबू- उदैघर के राजा और इंदु के पिता के रूप में
  • राव रमेश- घोरा के रूप में
  • समीर- मान सिंह के रूप में
  • चिरंजीवी- " बंगारू कोदीपेट्टा " गीत के बाद एक दृश्य में अतिथि भूमिका
  • मुमैथ खान- रेशमा, डर्ट बाइक दौड़ मेजबान के रूप में
  • किम शर्मा- हम्सा , नर्तकी के रूप में
फिल्माने:[संपादित करें]

फिल्म की 90 % गुजरात , राजस्थान , कच्छ के रण , और कर्नाटक के बादामी में फिल्माया गया था । अन्य दृश्यों हैदराबाद में रामोजी फिल्म सिटी में फिल्माया गया था । फिल्म का पहला गीत " बंगारू कोडी पेट्टा " , चेन्नई पोर्ट पर फिल्माया गया था । गीत " नाकोसम नूव्वु " स्विट्जरलैंड में फिल्माया गया था । " पंचादारा बोम्मा बोम्मा " हैदराबाद में गोलकुंडा किले में फिल्माया गया था

फिल्म का प्रदर्शन[संपादित करें]

३१ जुलई २००९ में गीता आर्ट्स ने मूल तेलुगू संस्करण में और २७ मई, २०११ में मलयालम संस्करण "धीरा-द व्वॉरियर" का विमोचन किया । गीता आर्ट्स ने यह फिल्म को तामिल संस्करण "मावीरन" के रूप में प्रस्तुत किय गया था । फिल्म पोकिरी द्वारा निर्धारित ५०० दिन के रिकॉर्ड को यह फिल्म ने ७३० दिन पुरा कर्ते हुए तोड दीया था । फिल्म आम तौर पर सकारात्मक समीक्षा मिली । टाइम्स ऑफ इंडिया पत्र ने ३/५ रेटिंग दी और कहा कीं सही मायने में प्रभावित करते हुए राम चरण तेज ने घोड़े की सवारी और नृत्य कौशल को सरलता से दर्शाया गया है। काजल जो साधार्ण परेमिका की भूमिका निभाने के लिए जानी जाती है वह एक निर्धारित राजकुमारी कि भूमिका में बदल कर सही मायने में अंकित हूई है । अभिनेता देव गिल क्रूर खलनायक के रूप में पर्याप्त है । इसके अलावा उन्होने अप्नि कल्पना को सहि प्रकार में प्रदर्शित किया है । रेडिफ से राधिका राजामणी ने ३/५ रेटिंग दी है और राम चरण कि नृत्य से प्रभावित है और फिल्म के प्रमुख प्रदर्शन और तकनीकी पहलुओं की प्रशंसा की । एनडीटीवी ने फिल्म की प्रशंसा कर्ते हुए फिल्म से प्रभवित होकर् फिल्म के प्रमुख प्रदर्शन राम चरण तेजउसके मर्दाना छवि अच्छी तरह योद्धा चरित्र अनुकूलता और तकनीकी पहलुओं से प्रशंसित हुए । राम चरण ने फिल्म के हर फ्रेम और हर दृश्य में देखा जा सकता है कि उत्तमतर होने की क्षमता कि है । सिफी फिल्म ने कहा है कि छायांकन कि भुमिका इस फिल्म में महत्वपूर्ण किर्दार निभाते है ऐतिहासिक माहौल, रोमांटिक प्रवास पर कब्जा और भी जोखिम भरा स्टंट से एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है । सुरेश कृष्णमूर्ति के अनुसार उल्लेख किया है "द हिन्दु" द्वारा लिखिथ है कि "राजामाउळी तेलुगू सिनेमा में दशक के सबसे सफल निर्देशकों में से एक, कथावाचन श्रेष्ठ है और आधा दर्जन सफल फिल्मों को जन्म दिया है । थार के विशाल अन्तर राजस्थान में रेगिस्तान खूबसूरती से प्रदर्शन किया , लेकिन स्क्रीन पर जो रंग किया गाए है को समझ नहीं आता है । रेत लगभग दूधिया नीले सफेद है! । बिहैंडवुदड्स ने २.५ /५ देकर बतासा गया है कि फिल्म के प्रधान क्षेत्रों में काफी गुंजाइश है भूखंड में, वीरता, रोमांस और भावनाओं का निर्देशक बहुत अच्छी तरह से इसका इस्तेमाल करते है । कुल मिलाकर, मघधीरा जो एक आधार पर बनाया गया है न ही अद्वितीय है न तो है आश्चर्यपुर्वक ।

सन्दर्भ:

"Review: Magadheera". NDTV. Retrieved 3 August 2009.
"Review". Sify. Retrieved 3 August 2009.
"A visual extravaganza Film Review". Chennai, India: The Hindu. 1 August 2009. Retrieved 1 August 2009.
"Maaveeran Review". Behindwoods.

Magadheera collected 37 crores share in 2 weeks – Teluguc inema trade report". Idlebrain.com. 14 August 2009. Retrieved 2012-08-04.

"Magadheera collects 47.08 crores share in 5 weeks – Teluguc cinema trade report". Idlebrain.com. 8 September 2009. Retrieved 2012-08-04.
"'Magadheera’ steals Kannada films’ thunder". Chennai, India: The Hindu. 12 August 2009. Retrieved 12 August 2009.
"Language no bar". Times of india. 16 August 2009. Retrieved 16 August 2009.
"Tolly's bigger than Bolly". Times of india. 19 December 2009. Retrieved 19 December 2009.
"'Dookudu'- Beating 'Magadheera' In Collections?". Greatandhra.com. Retrieved 23 October 2011.