सदस्य:2240449sreshtap/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

होरी-सान से मियामुरा-कुन को[संपादित करें]

होरी-सान से मियामुरा-कुन (堀さんと宮村くん,lit. "होरी और मियामुरा" )छद्म नाम हीरो के तहत हिरोकी अडाची द्वारा लिखित और सचित्र एक जापानी वेब माँगा श्रृंखला है. यह चार-पैनल प्रारूप में फरवरी 2007 से दिसंबर 2011 तक हीरो की वेबसाइट, डोकई अहेन पर स्व-प्रकाशित किया गया था.श्रृंखला को स्क्वायर एनिक्स द्वारा एक प्रिंट प्रकाशन प्राप्त हुआ, जिसने अक्टूबर 2008 से दिसंबर 2011 तक अपनी छाप गंगन कॉमिक्स के तहत दस खंडों में अध्यायों को संकलित किया. अतिरिक्त साइड-स्टोरी अध्यायों को होरी-सान के रूप में मियामुरा-कुन ओमके(堀さんと宮村くん おまけ).2012 के बाद से, होरी-सान से मियामुरा-कुन को एक मूल वीडियो एनीमेशन श्रृंखला में रूपांतरित किया गया था.

डायसुके हागिवारा ने होरिमिया (ホリミヤ),शीर्षक के तहत हीरो की देखरेख में माँगा को अनुकूलित किया, जिसे अक्टूबर 2011 से मार्च 2021 तक मासिक जी फंतासी में क्रमबद्ध किया गया था, और येन प्रेस द्वारा अंग्रेजी में प्रकाशित किया गया है। क्लोवरवर्क्स द्वारा निर्मित होरीमिया का एक एनीमे टेलीविजन श्रृंखला अनुकूलन जनवरी से अप्रैल 2021 तक प्रसारित हुआ. फरवरी 2021 में एक लाइव एक्शन और टीवी ड्रामा अनुकूलन का प्रीमियर हुआ. एक दूसरी एनीमे श्रृंखला, जिसका शीर्षक होरीमिया: द मिसिंग पीसेस (ホリミヤ -टुकड़ा-),का प्रीमियर जुलाई 2023 में हुआ.


कथानक[संपादित करें]

क्यूको होरी एक उज्ज्वल और लोकप्रिय हाई स्कूल की छात्रा है, जो अपने सहपाठी इज़ुमी मियामुरा के विपरीत है, जो एक उदास और प्रतीत होता है, चश्मा पहने लड़का है. घर पर, होरी एक होमबॉडी है जो कपड़े पहनती है और अपने छोटे भाई, सौता की देखभाल करती है. वह अपने सहपाठियों से इसे छिपाने की हर कोशिश करती है, क्योंकि वह अपनी सामाजिक स्थिति को बाधित नहीं करती है और दूसरों को चिंतित करती है. एक दिन, सौता एक नकसीर के साथ घर आती है. उनके साथ कई पियर्सिंग और टैटू वाले एक लड़के का साथ था, जो खुद को मियामुरा के रूप में पेश करता है. होरी को पहचानने के बाद, जब वह कपड़े पहने होती है, तब भी वे अपनी असली पहचान अपने साथियों से छिपाने के लिए सहमत होते हैं. हालांकि, समय के साथ, जब दोनों एक-दूसरे के बारे में अधिक सीखना शुरू करते हैं, तो वे सीखते हैं कि वे मूल रूप से जितना सोचते थे उससे कहीं अधिक है. साथ में, वे स्कूल की पहचान को गुप्त रखने के बाद एक दूसरे की सहायता करने के लिए सहमत होते हैं. जैसे-जैसे समय बीतता है, दोनों अचानक खुद को पहले से ज्यादा करीब पाते हैं.

पात्र[संपादित करें]

क्यूको होरी[संपादित करें]

द्वारा आवाज दी गई: असामी सेतो ( OVA ), हारुका टोमात्सु टीवी मोबाइल फोनों जापानी ( मारिसा दुरान ) [ टीवी] द्वारा चित्रित: सयु कुबोटा( लाइव-एक्शन और टीवी नाटक )

एक सुंदर, उज्ज्वल, लोकप्रिय हाई स्कूल की लड़की. जबकि वह स्कूल में कुछ हद तक एक मूर्ति के रूप में प्रस्तुत करती है, घर पर वह एक अलग नज़र रखती है, कपड़े पहनती है और अपने मेकअप को हटाती है, अपने बालों को वापस बांधती है, और अपने छोटे भाई की देखभाल करते हुए गृहकार्य कर रही थी. होरी नहीं चाहती कि उसके दोस्त उसे उस अवस्था में देखें, लेकिन जब इज़ुमी मियामुरा करता है, तो वे अपने वास्तविक व्यक्तित्व को गुप्त रखने के लिए सहमत होते हैं. वह मियामुरा के प्रति रोमांटिक भावनाएं रखने लगती है. जब वह सो रही थी तो उसने उसे अपना कबूलनामा सुना. इज़ुमी उसके प्रेमी होने के बाद एक दंपति बन गई जब उसके पिता ने उससे पूछा कि इज़ुमी कब मौजूद है। Ch.23 क्योंकि उसे आत्मनिर्भर होने की आवश्यकता है, होरी को गंभीर अलगाव की चिंता है, और ओवरटाइम मियामुरा की उपस्थिति पर अधिक निर्भर हो जाता है. उसे बाद में दिखाया गया है कि उसके पास एक मर्दवाद है. वह और मियामुरा अंततः शादी करते हैं और वेबकॉमिक में, एक बेटा है जिसका नाम किउही है.

इज़ुमी मियामुरा[संपादित करें]

द्वारा आवाज दी गई: योशित्सुगु मात्सुओका ( OVA ), कोकी उचियामा टीवी एनीमे जापानी ( अलेजांद्रो साब ) द्वारा चित्रित: औजी सुजुका ( लाइव-एक्शन फिल्म और टीवी नाटक )

होरी की कक्षा में एक लड़का. स्कूल में, इज़ुमी चश्मे के साथ एक उदास छद्म-ओटाकु फैनबॉय प्रतीत होता है जो खुद को रखता है. हालांकि, स्कूल के बाहर, वह बल्कि अच्छी लग रही है और वापस रखी गई है, एक पंक-स्टाइल लुक और नौ पियर्सिंग के साथ, उसके प्रत्येक कान पर चार और उसके होंठ पर एक, वेब 1 और साथ ही टैटू. 2 इज़ुमी अपने कान छेदने, वेब को छिपाने के लिए अपने बालों को लंबा करता है। 1 और अपने टैटू को कवर करने के लिए लंबी आस्तीन वाली शर्ट पहनता है. 2 अपने स्कूल की उपस्थिति के बावजूद, उन्हें मंगा और सबपर ग्रेड में केवल एक आकस्मिक रुचि है. उनका परिवार एक बेकरी चलाता है. 1 मियामुरा के प्रारंभिक व्यवहार का अधिकांश कारण एक खराब मध्य विद्यालय की उपस्थिति से आता है, जहां वह सामाजिक चिंता से पीड़ित था और अक्सर उसकी उपस्थिति के लिए चिढ़ा जाता था, अपने अधिकांश रिश्तों को काटने और हमेशा के लिए अकेला होने को स्वीकार करने के लिए अग्रणी. हालांकि, यह जानने पर कि कियोको को कोई आपत्ति नहीं है कि वह कैसा दिखता है, उसने धीरे-धीरे अपने सहपाठियों के बीच आत्मविश्वास और दोस्तों को प्राप्त किया. यह अंततः उसे अपने बालों को काटकर एक साथ अपनी उपस्थिति को बदलने की ओर ले जाता है ( जिससे उसके छेदों को उजागर किया जाता है ), संपर्क पहने हुए, और अपने ब्लेज़र के बजाय स्वेटर पहने हुए, जो तुरंत उसे अन्य छात्रों के बीच अधिक लोकप्रिय बनाता है. वह क्यूको के असली पक्ष को प्यारा लगता है, तब भी जब वह क्रोधित हो जाता है.

सौता होरी[संपादित करें]

द्वारा आवाज दी गई: यूमिको कोबायाशी ( OVA ), युका तरासाकी टीवी एनीमे जापानी ( एमिली फजार्डो ) द्वारा चित्रित: हारु ताकगी ( लाइव-एक्शन फिल्म और टीवी नाटक )

होरी का छोटा भाई. ट्रिपिंग और एक नक़ल होने के बाद, इज़ुमी सौता को अपने घर वापस लाता है और जहाँ सौता लगातार अपनी बहन को अपने नए दोस्त को वापस आने के लिए आमंत्रित करने के लिए कहता है. यह क्यूको को कक्षाओं के बाद इज़ुमी के साथ घूमने का बहाना देता है.

टोरू इशिकावा[संपादित करें]

द्वारा आवाज दी गई: योशिमासा होसोया ( OVA ), सेइचिरो यामाशिता टीवी एनीमे जापानी ( ज़ेनो रॉबिन्सन ) 5 द्वारा चित्रित: जिन सुजुकी ( लाइव-एक्शन फिल्म और टीवी नाटक )

होरी और मियामुरा का एक सहपाठी, और पूर्व का आजीवन दोस्त. इशीकावा को कुछ समय के लिए होरी पर क्रश था, और शुरू में परिणामस्वरूप मियामुरा के आसपास अजीब लगता है. हालाँकि, होरी ने उसे ठुकरा देने के बाद, वह इन भावनाओं को छोड़ देता है और मियामुरा से दोस्ती करता है जब उसने देखा कि दोनों एक साथ अधिक से अधिक समय बिता रहे हैं. 6 वह होरी के कुछ ही समय बाद अपने टैटू और पियर्सिंग के बारे में मियामुरा के रहस्य को सीखता है. 4 इशीकावा खुद को नीच समझता है, यह मानते हुए कि वह अनाकर्षक और रोमांटिक रूप से अवांछित है, जब वह सच्चाई से आगे नहीं बढ़ सकता है. बाद में उन्होंने योशिकावा को डेट करना शुरू कर दिया.

Yuki Yoshikawa[संपादित करें]

द्वारा आवाज दी गई: काना उएदा ( OVA ), यूरी कोजाकाई टीवी एनीमे जापानी ( एनारिस क्विनोन्स) द्वारा चित्रित: रियोन ओकामोटो ( लाइव-एक्शन फिल्म और टीवी नाटक )

क्यूको का सबसे अच्छा दोस्त. हालांकि आम तौर पर आलसी और हंसमुख, योशिकावा वास्तव में अन्य लोगों के प्रति एक हीन भावना है और उनका मानना है कि वह हर किसी के स्नेह के लिए अयोग्य है. उसने मियामुरा पर एक क्रश विकसित किया जब उसने गलती से उसे बिना चश्मे के देखा और उसे पहचान नहीं पाया, लेकिन बाद में सच्चाई जानने के बाद इसे छोड़ दिया. वास्तव में, योशिकावा में लंबे समय से इशिकावा के लिए भावनाएं थीं, लेकिन थोड़ी देर के लिए उसे बताने की उपेक्षा करता है क्योंकि वह होरी और कोनो की तुलना में खुद को अयोग्य मानता है. हालाँकि, इशीकावा अंततः अपनी भावनाओं को पहचानता है.

काकेरू सेनगोकु[संपादित करें]

द्वारा आवाज दी गई: नोबुनागा शिमजाकी ( OVA ), नोबुहिको ओकामोटो टीवी एनीमे जापानी ( बेलशेबर रुसापे ) द्वारा चित्रित: अकीरा ओनोडेरा ( लाइव-एक्शन फिल्म और टीवी नाटक )

क्यूको के बचपन के दोस्त और छात्र परिषद के अध्यक्ष. 2 [ 11 ] उन्हें शारीरिक रूप से कमजोर के रूप में देखा जाता है, जिससे उन्हें एक मजबूत इच्छाशक्ति विकसित होती है. वह रेमी का प्रेमी है; वेबकॉमिक में, वे शादी करते हैं और उनकी एक बेटी है, शिज़ुरु.

रेमी अयासाकी[संपादित करें]

द्वारा आवाज दी गई: अकीको हसेगावा ( OVA ) टीवी मोबाइल फोनों जापानी ( जलित्जा डेलगाडो ) द्वारा चित्रित: अया मार्श ( लाइव-एक्शन फिल्म और टीवी नाटक )

छात्र परिषद का एक सदस्य, लेकिन ज्यादातर एक शुभंकर के रूप में देखा जाता है. 2 [ 11 ] वह अपने बालों को जुड़वां पूंछ के रूप में पहनती है, एक छोटा सा निर्माण होता है और दूसरों के साथ बहुत चंचल होता है, जिससे कुछ उसे पसंद नहीं करते हैं. वह कभी-कभी तीसरे व्यक्ति में खुद को संदर्भित करती है. 2 वह कोनो के साथ बचपन की दोस्त है और उसे अधिक आत्मविश्वास से प्रेरित करती है. वह काकेरू की प्रेमिका भी है; वेबकॉमिक में, वे अंततः शादी करते हैं और एक बेटी, शिज़ुरु है.

सकुरा कोनो[संपादित करें]

द्वारा आवाज दी गई: यूई नोमुरा ( OVA ) रीना कोंडो टीवी एनीमे जापानी ( सेलेस्टे पेरेज़ ) द्वारा चित्रित: सकुरा ( लाइव-एक्शन फिल्म और टीवी नाटक )

छात्र परिषद का एक सदस्य, जो अधिकांश कार्य करता है। [11 ] वह शर्मीली और शांत है, और बाद में तोरु पर एक क्रश विकसित करती है.

शु इउरा[संपादित करें]

द्वारा आवाज दी गई: हिरो शिमोनो( OVA ), Daiki Yamashita टीवी मोबाइल फोनों जापानी ( वाई. चांग ( टीवी मोबाइल फोनों ) ( अंग्रेजी ) द्वारा चित्रित: रयोसुके सोटा( लाइव-एक्शन फिल्म और टीवी नाटक )

अपने जूनियर वर्ष में कियोको और इज़ुमी के एयरहेड सहपाठी लेकिन वह अपने वरिष्ठ वर्ष में एक अलग वर्ग में थे.

कोइची शिन्दो[संपादित करें]

द्वारा आवाज दी गई:ताकू यशिरो ( जापानी ); क्रिस्टोफर लेलेविन रामिरेज़ ( अंग्रेजी ) द्वारा चित्रित: युकी इनौए ( लाइव-एक्शन फिल्म और टीवी नाटक )

जूनियर हाई में इज़ुमी का एकमात्र सबसे अच्छा दोस्त. इज़ुमी के साथ अपने करीबी रिश्ते के कारण कियोको को हमेशा शिंदो से जलन होती है और चिंता होती है कि वे एक-दूसरे से प्यार करेंगे.

अकाने यानागी[संपादित करें]

द्वारा आवाज दी गई: जून फुकुयामा ( जापानी ); जॉनी योंग बॉश ( अंग्रेजी ) द्वारा चित्रित: रिहिटो इतागाकी ( लाइव-एक्शन फिल्म और टीवी नाटक )

यानगी पड़ोसी वर्ग का एक छात्र है जिसे युकी से प्यार है. अपने अच्छे रूप और सज्जन व्यक्तित्व के अलावा, उनके पास खराब दृष्टि है और लगातार अपने चश्मे को तोड़ता है या अपने संपर्क लेंस खो देता है.

होनोका सवादा[संपादित करें]

द्वारा आवाज दी गई: केई इमोटो( OVA ), मोमो असाकुरा टीवी मोबाइल फोनों जापानी ( अप्पिया यू )

क्यूको, और इज़ुमी के पड़ोसी पर एक क्रश के साथ एक छात्र। उसका एक बड़ा भाई था जो संयोग से इज़ुमी के समान दिखता था, लेकिन श्रृंखला की घटनाओं से एक साल पहले उसकी मृत्यु हो गई.

युउना ओकुयामा[संपादित करें]

द्वारा आवाज दी: आओई कोगा। क्रेडिट ( जापानी ) दानी चेम्बर्स ( अंग्रेजी )

सौता के बालवाड़ी सहपाठी जो बहन को जटिल बनाने के लिए सौता को धमकाते थे. इज़ुमी ने उसे कुछ दया दिखाने के बाद, वह और सौता दोस्त बन गए

युरिको होरी[संपादित करें]

द्वारा आवाज दी गई: ऐ कयानो ( जापानी ); मारिसा लेंटी ( अंग्रेजी ) द्वारा चित्रित: आओबा कवाई ( लाइव-एक्शन फिल्म और टीवी नाटक )

क्यूको की वर्कहॉलिक माँ जो केवल करी पका सकती है, क्यूको के साथ सौता की देखभाल करने में इज़ुमी की मदद की सराहना करती है. वह हाई स्कूल में क्यूसुके की सहपाठी थी.

क्यूसुके होरी[संपादित करें]

द्वारा आवाज दी गई: डाइसुके ओनो ( जापानी ); बिल बट्स ( अंग्रेजी ) द्वारा चित्रित: रियो किमुरा ( लाइव-एक्शन फिल्म और टीवी नाटक )

क्यूको के भटकते पिता, जो क्यूको और Izumi के बीच संबंधों का पक्षधर है और इज़ुमी को अपने सबसे अच्छे दोस्त की तरह मानता है जब भी उसकी अपनी बेटी उस पर अपनी दुश्मनी जगाती है. वह हाई स्कूल में यूरीको का सहपाठी था.

माकियो तनिहारा[संपादित करें]

द्वारा आवाज दी गई: श्री च्या चिबा ( जापानी ); किबा वॉकर ( अंग्रेजी )

जूनियर हाई से इज़ुमी का पूर्व धमकाने वाला. बाद में उन्होंने मियामुरा से उनके गलत कामों के लिए माफी मांगी और उनके साथ दोस्ती करने के लिए आगे बढ़े.

मोटोको इउरा[संपादित करें]

द्वारा आवाज दी: हिसाको कनेमोतो ( जापानी ) एमी लो ( अंग्रेजी )

शू की छोटी बहन.

ताकेरू सेनगोकु[संपादित करें]

द्वारा आवाज दी गई: डाइसुके नामिकावा( जापानी ); विलियम टोबेग ( अंग्रेजी )

काकेरू के पिता.

प्रतिक्रिया दें संदर्भ[संपादित करें]

1. <ref>https://www.animenewsnetwork.com/news/2014-12-31/3rd-hori-san-to-miyamura-kun-original-anime-episode-previewed-in-video/.82785<ref> 2. <ref>https://www.animenewsnetwork.com/news/2015-03-02/yen-press-licenses-horimiya-rose-guns-days-season-one-final-fantasy-type-0-side-story/.85528<ref> 3. <ref>https://www.animenewsnetwork.com/news/2012-08-22/hori-san-and-miyamura-kun-anime-slated-for-september-26<ref> 4. <ref>https://www.animenewsnetwork.com/news/2020-09-17/horimiya-romantic-comedy-manga-gets-tv-anime-in-january-2021/.164085<ref> 5. <ref>https://natalie.mu/comic/news/73302<ref> 6. <ref>https://natalie.mu/comic/news/73302<ref> 7. <ref>https://twitter.com/caitlinsvoice/status/1368256548934463496<ref> 8. <ref>https://www.facebook.com/animaxasiatv/photos/a.423516025438/10159715220920439<ref>