सदस्य:2000rhearose

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

जीवन[संपादित करें]

मेरा नाम रिया है। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी की फर्स्ट ईयर छात्रा हूं। मैंने अपनी पढ़ाई लोरेटो हाउस स्कूल, कोलकाता में किया था। अब में इतिहास, राजनीति और अर्थशास्त्र में ट्रिपल मेजर कर रही हूं। मेरा जन्म [[1]] को कोलकाता में हुआ था। मैं अपनी पूरी जिंदगी कोलकाता में रहा, जब तक कि मैं पिछले साल बैंगलोर नहीं आया था ।

शिक्षा[संपादित करें]

मैंने अपनी 10+2 लोरेटो हाउस स्कूल, कोलकाता, में किया था। मैनें अपनी नर्सरी हावर्ड हाउस, कोलकाता में किया था। कक्षा ९ और १० में मैंने विज्ञान लिया था। कक्षा ११ और १२ में मैंने आर्ट्स की स्ट्रीम ली थी। मेरे सब्जेक्ट्स इतिहास, राजनीति, अर्थशास्त्र, गणित, अंग्रेज़ और हिंदी थे। २०१९ में ९५% अंक के साथ मैंने आई.इस.सी. क्लियर की थी।  अब मैं क्राईस्ट यूनिवर्सिटी में अपनी अंडर ग्रेजुएशन इतिहास, अर्थशास्त्र और राजनिती में कर रहीं हूं।

परिवार[संपादित करें]

मेरे माता पिता का नाम रेनु अब्र्हम और शाजु अब्रहम है। मेरा एक भाई भी है जिसका नाम राहुल है। वह अभी १२ कक्ष में है।अभी वे कोलकाता में है। मेरी दादी भी उनके साथ रहती है। मेरी मां का परिवार केरल में है।

रुचियां[संपादित करें]

गायन, पेंटिंग, स्केचिंग, हाथ से काम करना और पढ़ना मेरे कुछ शौक हैं। मुझे फिल्में देखना बहुत पसंद है। मैं अपने विभाग के डिबेट क्लब का सदस्य हूं। मुझे "मॉडल संयुक्त राष्ट्र" में भाग लेने में मजा आता है। मुझे नए लोगों से मिलने और नई जगहों पर जाने में मजा आता है। मैं चर्च में भी गाता हूं। मैं भी एक संडे स्कूल टीचर हूँ।

लक्ष्य[संपादित करें]

वर्तमान में मैं बहुत निश्चित नहीं हूं कि मैं अपने जीवन के साथ क्या कर रहा हूं। मैंने उन तीन विषयों को लिया जो मैं वर्तमान में केवल इसलिए कर रहा हूं क्योंकि वे स्कूल में मेरे तीन सर्वश्रेष्ठ विषय थे। मुझे लोगों की मदद करना अच्छा लगेगा। मैं खुद को इनमें से किसी एक तरीके से करते हुए देखता हूं। मैं एक युवा पादरी बन सकता हूं और परेशान युवाओं की मदद कर सकता हूं। या मैं एक शिक्षक या व्याख्याता बन सकता हूं और छात्रों को यह पता लगाने में मदद कर सकता हूं कि वे वास्तव में कौन हैं। मेरा वर्तमान लक्ष्य अंत सेमेस्टर परीक्षा में अच्छा करना है।