सामग्री पर जाएँ

सदस्य:मनीष दुबे

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मौजूदा समय मे ये सुनिल शेट्टूी की फिल्म कंपनी मे क्रिएटिव हेड हैं...फिल्म और वेब सीरिज पर काम कर रहे हैं इसके अलावा इन्होने यहां रहकर टाटा स्काय, एयरटेल,जीओ के लिए वैस सर्विसेस लांच किए हैं...

इससे पहले मनीष दुबे ने राज कुंद्रा और शिप्ला शेट्टी के लिए होन शॉपिंग चैनल बेस्ट डील चैनल लांच किया था...बेस्ट डील से पहले मनीष रॉनी स्क्रूवाला के साथ यूटीवी मे बतौर वाइस-प्रेसिंडेट जु़ड़े थे जहां उन्होने बॉलीवु़ड चैनल यूटीवी-स्टार्स लांच किया था..

मनीष को देश के सबसे कम उम्र के सिनेमा संपादक बनने का गौरव हासिल है. 11 साल से अधिक के अनुभव लिये मनीष 27 वर्ष की छोटी उम्र में ही सिनेमा संपादक बन गए. उन्‍होंने सलमान खान और विवेक ओबराय के बीच विवाद, ऐश्‍वर्या की दुर्घटना, सलमान द्वारा सड़क किनारे फुटपाथ पर सोए लोगों पर गाड़ी चढ़ाकर भागने जैसी अनेक खबरों को सामने लाकर फिल्‍म पत्रकारिता को एक अलग आयाम दिया.

उनकी प्रमुख उपलब्धियों में शामिल हैं:

- 2003 में सर्वश्रेष्ठ फिल्म पत्रकार का फिल्‍मगोर पुरस्कार

- 2004 में सर्वश्रेष्ठ फिल्‍म शो "सिनेमा आज तक-एंकर और निर्माता" के लिए आरएपीए पुरस्कार के विजेता

मनीष ने सभी प्रमुख अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह को कवर किया है और ऐसे पहले भारतीय पत्रकार रहे हैं जिन्‍होंने ऑस्‍कर में फिलम 'लगान' के नामांकन के दौरान ऑस्कर को कवर किया और 'देवदास' के प्रीमियर के दौरान कान्‍स फिल्‍म फेस्टिवल को कवर किया.