श्रीलंका नेवी कमांडर वाइस एडमिरल प्रियंता परेरा की भारत यात्रा

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

श्रीलंकाई नौसेना के कमांडर वीएडीएम प्रियंता परेरा Archived 2023-05-24 at the वेबैक मशीन 23 से 27 मई 2023 तक भारत की अपनी पांच दिवसीय आधिकारिक यात्रा के दौरान भारतीय नौसेना अकादमी में स्प्रिंग टर्म 23 की पासिंग आउट परेड की अध्यक्षता करेंगे। एझिमाला ।

वीएडीएम प्रियंता परेरा ने 24 मई 23 को नई दिल्ली में नौसेनाध्यक्ष एडमिरल हरि कुमार से मुलाकात की और क्षेत्र में शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सहयोग तंत्र पर चर्चा करने के लिए साउथ ब्लॉक लॉन्ग में औपचारिक गार्ड ऑफ ऑनर के साथ उनका स्वागत किया गया। इस दिन उन्होंने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

  भारत और श्रीलंका एक करीबी और ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण संबंध साझा करते हैं और दोनों देश मजबूत संबंधों को मजबूत करने की दिशा में निकटता से लगे हुए हैं। दृष्टिकोण ने समुद्री क्षेत्र में अपनी बातचीत को काफी हद तक बढ़ाया।

  भारतीय नौसेना विभिन्न कार्यों के माध्यम से श्रीलंका नौसेना के साथ सहयोग करती है जिसमें दोनों नौसेनाओं के युद्धपोतों के अलावा द्विपक्षीय नौसेना अध्यक्ष (SLINEX), हाइड्रोग्राफी परीक्षण और युद्धाभ्यास से जुड़े अन्य समुद्री बातचीत Archived 2023-05-14 at the वेबैक मशीन शामिल हैं। नियमित रूप से एक दूसरे के पोर्ट पर पोर्ट कॉन करें।

  श्रीलंकाई नौसेना के कमांडर की वर्तमान यात्रा दोनों नौसेनाओं के बीच एक कदम आगे है। नौसेना सहयोग का प्रतीक है। सुरक्षा बढ़ाने और आईओआर में समुद्री चुनौतियों से निपटने के लिए, दो मित्र समुद्री पड़ोसी प्रतिबद्धता की भावना विकसित करते हैं।