"एडरियन लिनक्स" के अवतरणों में अंतर

Jump to navigation Jump to search
5,317 बैट्स् जोड़े गए ,  3 वर्ष पहले
 
==मुख्य विशेषताएं==
===ब्राउज़र===
वेब को सर्फिंग एक विशेष वेब ब्राउज़र (एलिंक्स) द्वारा समर्थित है, जो प्रासंगिक जानकारी को पढ़ने के लिए आसान है, और अगर चयनित हो तो जावास्क्रिप्ट, चित्र- और मल्टीमीडिया-सामग्री का भी समर्थन करता है तीर-कुंजी और एन्टर का उपयोग करना, उपयोगकर्ता आसानी से वेबलिंक के माध्यम से नेविगेट कर सकता है, जहां "सामान्य" टेक्स्ट रीडिंग फंक्शन के माध्यम से पहुंच योग्य होता है। इंटरनेट खोज, ऑनलाइन खरीदारी और ऑनलाइन बैंकिंग के लिए वेबफॉर्म भी समर्थित हैं।
===ईमेल===
पढ़ना और लिखना / ईमेल का उत्तर देना, बशर्ते आप एक ईमेल खाता है।
===पठन ===
मेल, अख़बार के लेखों या पुस्तकों जैसे मुद्रित ग्रंथों को स्कैन करना, बोलना या सहेजना
===मल्टीमीडिया===
डीवीबी-टी के जरिए ऑडियो या वीडियो फाइलों को चलाने, डिजिटल टीवी
===नोट्स===
लघु नोट्स या पाठ फ़ाइलों का निर्माण और प्रबंधन करना
===संपर्क प्रबंधक===
विज्ञापन और फ़ोन नंबरों के लिए कॉम्पैक्ट डाटाबेस
===एसएमएस और जीपीआरएस / यूएमटीएस===
शॉर्ट-मैसेजिंग-सेवा (पढ़ना और लिखना / एसएमएस का जवाब देना) और अपने खुद के सेलफोन के साथ मोबाइल इंटरनेट एक्सेस का उपयोग करना ब्लूटूथ या केबल के माध्यम से कंप्यूटर और फोन के बीच कनेक्शन सावधानी: हालांकि अधिकांश (सबसे सस्ता) सेल फोन इस सुविधा के लिए आवश्यक "मॉडेम फ़ंक्शन" का समर्थन करते हैं, फिर भी कुछ ऐसे हैं जो काम नहीं करेंगे।
===फ़ाइल प्रबंधक===
अपने खुद के दस्तावेज़, एड्रेस और नोट्स, मल्टीमीडिया फाइलों और इस तरह के प्रबंधन के लिए, एडीआरएनई मेन्यूज़ में एक मात्र सरल फाइल मैनेजर को एकीकृत किया गया है, जो फ्लैश डिस्क और अन्य हटाने योग्य मीडिया के मांग को शामिल करने की अनुमति देता है।
===ग्राफ़िकल कार्यक्रम===
ग्राफिक्स मोड "माउस-उन्मुख" डेस्कटॉप है जिसे कई उपयोगकर्ताओं के लिए जाना जाता है, जो कि दृष्टिहीन उपयोगकर्ताओं के लिए ग्राफिकल स्क्रीन रीडर ऑर्का और कंपोज-फ़्यूज़ ज़ूम फ़ंक्शंस से पहुंच योग्य है। यहां, ओपनऑफ़िस और फ़ायरफ़ॉक्स और साथ ही कई अन्य ग्राफिकल एप्लिकेशन भी उपलब्ध हैं।
===सेटिंग्स===
भाषण उत्पादन की मात्रा के लिए समायोजन, पाठ पहचान, नेटवर्क और अन्य सेटिंग्स के लिए मानक पृष्ठ अभिविन्यास यहां परिवर्तित किया जा सकता है।
===स्वनिर्धारित कार्य===
एडीआरएनई मेनू सिस्टम को अतिरिक्त उपकरनों को शामिल करने के लिए, या उपयोगकर्ता के सिर्फ एक उपशीट ("पसंदीदा") का इस्तेमाल किया जा सकता है।
 
==तकनीक ==
==कैसे प्राप्त करें ==

दिक्चालन सूची