विक्रांत रोना

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
विक्रांत रोना

फिल्म पोस्टर
निर्देशक अनूप भंडारी
लेखक अनूप भंडारी
निर्माता शालिनी जैक मंजू
अलंकार पांडियन
अभिनेता
छायाकार विलियम डेविड
संपादक आशिक कुसुगोल्लिक
संगीतकार बी अजनीश लोकनाथ
निर्माण
कंपनियां
वितरक मैसूर टॉकीज
सलमान खान फिल्म्स
PVR Pictures
Zee Studios
वन ट्वेंटी 8 मीडिया
KVN प्रोडक्शंस
प्रदर्शन तिथियाँ
  • 28 जुलाई 2022 (2022-07-28)
देश भारत
भाषा कन्नड़
लागत ₹ 95 करोड़
कुल कारोबार ₹ 220 करोड़



विक्रांत रोना अनूप भंडारी द्वारा निर्देशित एक आगामी भारतीय कन्नड़ भाषा की फंतासी एक्शन-एडवेंचर फिल्म है। इसमें निरुप भंडारी, नीता अशोक, अभिनय राज सिंह और जैकलीन फर्नांडीज के साथ शीर्षक भूमिका में सुदीप हैं। फिल्म 28 जुलाई 2022 को दुनिया भर में नाटकीय रूप से रिलीज होने वाली है।

कास्ट[संपादित करें]

  • सुदीप के रूप में विक्रांत रोना
  • संजीव "संजू" गंभीर के रूप में निरुप भंडारी
  • अपर्णा "पन्ना" बल्लाल के रूप में नीता अशोक
  • जैकलीन फर्नांडीज रक़ील डी'कोस्टा / गदांग रक्कम्मा के रूप में
  • रविशंकर गौड़ा
  • मधुसूदन राव जनार्दन गंभीर के रूप में
  • वासुकी वैभवी
  • योगिश शेट्टी

निर्माण[संपादित करें]

प्राथमिक फोटोशूट 1 मार्च 2020 को शुरू हुआ, और 2 मार्च को हैदराबाद में फैंटम शीर्षक के तहत फिल्मांकन शुरू हुआ। अभिनेता सुदीप ने कोटिगोब्बा 3 और फैंटम को एक साथ फिल्माना शुरू किया। निर्माताओं ने मूल रूप से सुदीप के भतीजे संचित संजीव को कास्ट करने की योजना बनाई, लेकिन इसके बजाय निरुप भंडारी के साथ गए। जब दूसरे शेड्यूल की तैयारी कर रही टीम COVID-19 महामारी बुरी तरह प्रभावित हुई और काम बंद हो गया। 13 जून को, चालक दल ने घोषणा की कि वे जुलाई में शूटिंग फिर से शुरू करेंगे।

फिर 16 जुलाई 2020 को, उन्होंने हैदराबाद के अन्नपूर्णा स्टूडियो में विशाल घने जंगल सेट का निर्माण करके महामारी के बीच अपना काम फिर से शुरू किया। अधिकांश फिल्मांकन अन्नपूर्णा स्टूडियो और रामोजी फिल्म सिटी हैदराबाद में किया गया है। अन्य शूटिंग मालशेज घाट, महाबलेश्वर और केरल में की गई। जैकलीन फर्नांडीज एक गाने की उपस्थिति के साथ प्रमुख भूमिका निभाती हैं।

संगीत[संपादित करें]

संगीत निर्देशक बी अजनीश लोकनाथ ने फिल्म के लिए गाने और पृष्ठभूमि संगीत तैयार किया है और यह अभिनेता सुदीप के साथ उनका पहला सहयोग है। संगीत अधिकार लहरी संगीत के स्वामित्व में हैं। विक्रांत रोना के जारी प्रोमोशनल रूट मैप के मुताबिक, फिल्म में 5 गाने होंगे जिन्हें म्यूजिक कंपनी ने 28 जुलाई को रिलीज होने से पहले रिलीज किया है। ट्रैक "Ra Ra Rakkamma" ने साउंडट्रैक एल्बम के प्रमुख एकल के रूप में काम किया। अभिनेता सुदीप से जब अकुल बालाजी के साथ एक साक्षात्कार में गीतों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, 'फिल्म में साढ़े तीन गाने हैं', लेकिन निर्देशक द्वारा जारी किए गए प्रचार मानचित्र के अनुसार छवि में 5 गाने बताए गए थे।

क्र॰शीर्षकगीतकारगायकअवधि
1."Ra Ra Rakkamma"अनूप भंडारीनकाश अज़ीज़, सुनिधि चौहान3:39

रिलीज[संपादित करें]

थियेट्रिकल[संपादित करें]

यह फिल्म दुनिया भर में 28 जुलाई 2022 को 3डी वर्जन के साथ रिलीज होने वाली है। पहले यह फिल्म 19 अगस्त 2021 को रिलीज़ होने वाली थी। हालाँकि, इसे COVID-19 महामारी के कारण 24 फरवरी 2022 और बाद में 28 जुलाई 2022 तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। इसके अलावा, फिल्म को तमिल, हिंदी में डब और रिलीज़ किया जाएगा। , मलयालम, तेलुगु, अरबी, जर्मन, रूसी, मंदारिन और अंग्रेजी भाषाएँ। फिल्म का हिंदी संस्करण सलमान खान फिल्म्स और पीवीआर पिक्चर्स द्वारा पूरे उत्तर भारत में वितरित किया जाएगा। विदेशी अधिकार वन ट्वेंटी 8 मीडिया द्वारा खरीदे गए हैं।

घरेलू मीडिया[संपादित करें]

कन्नड़ संस्करण के उपग्रह और डिजिटल अधिकार क्रमशः ज़ी कन्नड़ और ज़ी5 द्वारा खरीदे गए हैं। इसकी आधिकारिक घोषणा ज़ी कन्नड़ के प्रमुख राघवेंद्र हुनसुर ने 2021 में अपने चैनल के शो, ज़ी कुटुम्बा अवार्ड्स में की थी।