विकिपीडिया:सामुदायिक बैठक/13 मार्च 2023/रपट

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

विकिपीडिया:सामुदायिक बैठक/13 मार्च 2023/रपट हिंदी विकिमीडियन्स यूजर ग्रूप द्वारा विकिमीडिया फाउंडेशन तथा गूगल के सहयोग से 13 मार्च 2023 को आयोजित सामुदायिक बैठक विकिपीडिया:सामुदायिक बैठक/13 मार्च 2023 का रपट पृष्ठ है। इस बैठक के प्रतिभागी सदस्य इस पृष्ठ पर अपनी रपट लिख सकते हैं। इसके लिए == (सदस्य नाम) == का प्रयोग कर अपने नाम का अनुभाग बना सकते हैं।

अनिरुद्ध कुमार[संपादित करें]

२०२० के कोरोना काल के बाद यह हिंदी विकि समुदाय की पहली स्थानीय बैठक प्राथमिक उद्देस्यों में सफल रही। कई सक्रीय एवं कम सक्रिय सदस्यों ने अपनी सक्रियता बढ़ाने में रुचि दिखाी। इसकी उपलब्धि आने वाले दिनों में गूगल के साथ आँकड़ों तथा अवसरों की साझेदारी की संभावनाओं के विकास के रूप में देखी जा सकती है। रचित और प्रवीण ने फाउंडेसन के साथ बेहतर सहयोग का भरोसा दिलाया। इससे स्थानीय स्तर पर जागरुकता तथा प्रशिक्षण के छोटे कार्यक्रमों की श्रंखला के जरिए नए सदस्यों को जोड़ने तथा उनका संपादन स्तर बढ़ाने में सहयोग की संभावना निर्मित हुई।

शीतल सिन्हा[संपादित करें]

13 मार्च की यह बैठक कई मायनों में अहम योगदान देगी। मार्च माह में विकिपीडिया महिला जागरूकता एवं विकिजेंडर गैप को कम करने की दिशा में कई कार्यक्रमों का आयोजन करता है। ऐसे में इस बैठक के 14 हिन्दी विकि यूजर समूह में 5 महिला सदस्यों की उपस्थिति काफी महत्वपूर्ण रही। इस बैठक के आयोजक एश्वर्या बालाकृष्णन ने भी इस बात को नोट किया कि महिलाओं की उपस्थिति काफी सराहनीय है। विकिजेंडर गैप को कम करने के प्रयास में हम विकिमीडीया फाउंडेशन के प्रवीण तथा रचित सर तथा हिन्दी विकिपीडिया के प्रबंधकों में अजीत,अनिरूद्ध,संजीव सर के आभारी रहेंगे। हिंदी विकि बैठक को संपन्न करने के लिए गूगल टीम के प्रशांत सर तथा एश्वर्या मैम को भी धन्यवाद करना चाहूँगी जिन्होंने हिंदी विकि को संपन्न बनाने के लिए गूगल का अन्यतम सहयोग देने का वादा किया। साथ हिं मेरे कई सुझावों पर विशेष ध्यान दिया गया।

(सदस्य नाम)[संपादित करें]

(सदस्य नाम)[संपादित करें]

(सदस्य नाम)[संपादित करें]