वार्ता:Mangifera indica

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
विषय जोड़ें
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

शीघ्र हटाने पर चर्चा[संपादित करें]

इस पृष्ठ को शीघ्र नहीं हटाया जाना चाहिये क्योंकि...

वैज्ञानिक नाम लैटिन लिपि में लिखे गए हैं और दुनिया भर में रहने वाले जीवों को उनके लैटिन नामों से निर्दिष्ट किया जाता है। इसलिए, जब कोई वैज्ञानिक नाम से खोज करता है तो हिंदी पृष्ठों पर पुनर्निर्देशित करना छात्रों के लिए बहुत उपयोगी होगा। साथ ही, प्लांटनेट एप्लिकेशन (प्लांट आइडेंटिफिकेशन ऐप) जैसे कई ऐप लैटिन में वैज्ञानिक नामों को रीडायरेक्ट करते हैं तो क्यों न हम इसका फायदा उठाएं। इसलिए, मैंने सबसे व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले वैज्ञानिक नाम को हिंदी पृष्ठों पर पुनर्निर्देशित किया।

हिन्दी विकिपीडिया के कई पृष्ठ अंग्रेजी नामों से पुनर्निर्देशित हैं और सामान्य हैं। जीव विज्ञान में वैज्ञानिक नाम लैटिन रूप में होते हैं और हमेशा लैटिन रूप में रहते हैं। इसलिए, अंग्रेजी/रोमन लिपि में पेज बनाने के बजाय एक साधारण रीडायरेक्ट समस्या को हल करने का एक आसान तरीका है।

कई विकिपीडिया पेज ऐसा करते हैं: मलयालम विकिपीडिया में पुनर्निर्देशन के उदाहरण : https://ml.wikipedia.org/w/index.php?title=Mangifera_indica&redirect=no Russian wikipedia - https://ru.wikipedia.org/w/index.php?title=Mangifera_indica&redirect=no

--Rocky 734 (वार्ता) 13:26, 6 अप्रैल 2022 (UTC)उत्तर दें

हिंदी विकिपीडिया में भी पुनर्निर्देशन आम है, तो क्यों न वैज्ञानिक नाम के लिए एक पुनर्निर्देशन लिंक बनाया जाए, ये अंग्रेजी नाम के कुछ उदाहरण हैं और हिंदी पृष्ठों पर पुनर्निर्देशित करते हैं:

https://hi.wikipedia.org/w/index.php?title=Monolith_kernel&redirect=no , https://hi.wikipedia.org/w/index.php?title=Bharatiya_Janata_Party&redirect=no Rocky 734 (वार्ता) 13:34, 6 अप्रैल 2022 (UTC)उत्तर दें