वार्ता:तमाड़ (झारखंड विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र)

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
विषय जोड़ें
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

ICHOWK READER’S DIGEST SPORTS TAK CRIME TAK ASTRO TAK GAMING HARPER'S BAZAAR BRIDES TODAY COSMOPOLITAN ISHQ FM AAJ TAK CAMPUS KISAN TAK INDIA TODAY HINDI पत्रिका LIVE लाइव टीवी खोज समाचार चुनाव झारखंड विधानसभा चुनाव तमाड़ चुनाव परिणाम: झामुमो के विकास कुमार मुंडा जीते तमाड़ चुनाव परिणाम: झामुमो के विकास कुमार मुंडा जीते झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण में तमाड़ विधानसभा सीट पर 7 दिसंबर को मतदान हुआ। झारखंड विधानसभा चुनाव परिणाम 2019 के नतीजे सोमवार 23 दिसंबर को घोषित किए जा रहे हैं। कहानी सुनो लाइव टीवी शेयर करना विज्ञापन तमाड़ चुनाव परिणाम: झामुमो के विकास कुमार मुंडा जीते झारखंड विधानसभा चुनाव दिसंबर 2019 में पांच चरणों में हुए थे (प्रतिनिधित्व के लिए छवि: रॉयटर्स) इंडिया टुडे वेब डेस्क India Today Web Desk तमाड़ , अद्यतन: 24 दिसंबर, 2019 04:11 IST झारखंड की तमाड़ विधानसभा सीट पर हुए चुनाव के नतीजे आज घोषित किये गये. तमाड़ विधानसभा सीट पर दिसंबर 2019 में झारखंड के 80 अन्य विधानसभा क्षेत्रों के साथ चुनाव हुए। झारखंड विधानसभा चुनाव दिसंबर 2019 में पांच चरणों में हुए थे। झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 में कुल मतदान 65.17 प्रतिशत दर्ज किया गया था। झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण में तमाड़ विधानसभा सीट पर 7 दिसंबर को मतदान हुआ। झारखंड विधानसभा चुनाव परिणाम 2019 के नतीजे सोमवार, 23 दिसंबर को घोषित किए गए। विज्ञापन झारखंड की तमाड़ विधानसभा सीट पर हुए चुनाव की गिनती खत्म हो गई है. झारखंड की तमाड़ विधानसभा सीट से जेएमएम के विकास कुमार मुंडा ने जीत हासिल की है. ईशा अवश्य पढ़ें जब ईशा देओल ने कहा कि भरत तख्तानी से शादी के बाद वह शॉर्ट्स नहीं पहन सकतीं प्रवृत्ति विषयें: पाकिस्तान चुनाव राष्ट्र का मिजाज समान नागरिक संहिता झारखंड विधानसभा चुनाव परिणाम पर लाइव अपडेट यहां देखें तमाड़ विधानसभा झारखंड के रांची जिले में स्थित है और खूंटी संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आती है। 2014 के झारखंड विधानसभा चुनाव में, ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (AJSU) के विकास कुमार मुंडा ने तमाड़ विधानसभा सीट से जीत हासिल की। झारखंड में वर्तमान में मुख्यमंत्री रघुबर दास के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी का शासन है। 2019 के झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी का मुकाबला कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा के गठबंधन से है. झारखंड तीसरा राज्य है जहां 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद चुनाव हुए हैं जब नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा ने वापसी की थी। झारखंड के अलावा महाराष्ट्र और हरियाणा में भी चुनाव हुए हैं. दोनों राज्यों में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी लेकिन अपने दम पर बहुमत हासिल नहीं कर सकी। हरियाणा में बीजेपी ने जननायक जनता पार्टी से हाथ मिलाकर सरकार बनाई. महाराष्ट्र में भाजपा एक स्थिर गठबंधन बनाने में विफल रही, जिसके कारण शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस का गठबंधन सत्ता में आया। यह भी पढ़ें | झारखंड चुनाव परिणाम 2019: आजतक[संपादित करें]

समाचार चुनाव झारखंड विधानसभा चुनाव तमाड़ चुनाव परिणाम: झामुमो के विकास कुमार मुंडा जीते

तमाड़ चुनाव परिणाम: झामुमो के विकास कुमार मुंडा जीते[संपादित करें]

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण में तमाड़ विधानसभा सीट पर 7 दिसंबर को मतदान हुआ। झारखंड विधानसभा चुनाव परिणाम 2019 के नतीजे सोमवार 23 दिसंबर को घोषित किए जा रहे हैं।[संपादित करें]

कहानी सुनो

लाइव टीवी

विज्ञापन

झारखंड विधानसभा चुनाव दिसंबर 2019 में पांच चरणों में हुए थे (प्रतिनिधित्व के लिए छवि: रॉयटर्स)

India Today Web Desk

तमाड़ , अद्यतन: 24 दिसंबर, 2019 04:11 IST

झारखंड की तमाड़ विधानसभा सीट पर हुए चुनाव के नतीजे आज घोषित किये गये. तमाड़ विधानसभा सीट पर दिसंबर 2019 में झारखंड के 80 अन्य विधानसभा क्षेत्रों के साथ चुनाव हुए। झारखंड विधानसभा चुनाव दिसंबर 2019 में पांच चरणों में हुए थे। झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 में कुल मतदान 65.17 प्रतिशत दर्ज किया गया था।

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण में तमाड़ विधानसभा सीट पर 7 दिसंबर को मतदान हुआ। झारखंड विधानसभा चुनाव परिणाम 2019 के नतीजे सोमवार, 23 दिसंबर को घोषित किए गए।

विज्ञापन

झारखंड की तमाड़ विधानसभा सीट पर हुए चुनाव की गिनती खत्म हो गई है. झारखंड की तमाड़ विधानसभा सीट से जेएमएम के विकास कुमार मुंडा ने जीत हासिल की है.

प्रवृत्ति विषयें:[संपादित करें]

झारखंड विधानसभा चुनाव परिणाम पर लाइव अपडेट यहां देखें

तमाड़ विधानसभा झारखंड के रांची जिले में स्थित है और खूंटी संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आती है। 2014 के झारखंड विधानसभा चुनाव में, ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (AJSU) के विकास कुमार मुंडा ने तमाड़ विधानसभा सीट से जीत हासिल की।

झारखंड में वर्तमान में मुख्यमंत्री रघुबर दास के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी का शासन है।

2019 के झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी का मुकाबला कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा के गठबंधन से है. झारखंड तीसरा राज्य है जहां 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद चुनाव हुए हैं जब नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा ने वापसी की थी।

झारखंड के अलावा महाराष्ट्र और हरियाणा में भी चुनाव हुए हैं. दोनों राज्यों में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी लेकिन अपने दम पर बहुमत हासिल नहीं कर सकी। हरियाणा में बीजेपी ने जननायक जनता पार्टी से हाथ मिलाकर सरकार बनाई. महाराष्ट्र में भाजपा एक स्थिर गठबंधन बनाने में विफल रही, जिसके कारण शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस का गठबंधन सत्ता में आया।

यह भी पढ़ें | झारखंड चुनाव परिणाम 2019: आजतक Mr suraj mahto (वार्ता) 06:16, 9 फ़रवरी 2024 (UTC)उत्तर दें