वार्ता:गोविंदसामी विश्वनाथन

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
विषय जोड़ें
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

पैदा होना: गोविंदसामी विश्वनाथन, 8 दिसंबर 1938 (उम्र 83) कोठाकुप्पम, गुडियट्टम, मद्रास प्रेसीडेंसी, ब्रिटिश भारत राष्ट्रीयता: भारतीय अल्मा मेटर: लोयोला कॉलेज, चेन्नई, मद्रास विश्वविद्यालय व्यवसाय: संस्थापक और कुलाधिपति, वीआईटी विश्वविद्यालय सक्रिय वर्ष: 1967 – वर्तमान जीवनसाथी : राजेश्वरी (मृतक) बच्चे: जी.वी. शंकर, जी.वी. संपत, शेखर विश्वनाथन और जी.वी. सेल्वम

गोविंदसामी विश्वनाथन, भारत में वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी [1] के संस्थापक और चांसलर हैं, उनका जन्म 8 दिसंबर 1938 को दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु के एक सुदूर गाँव में हुआ था। उन्होंने संसद सदस्य और तमिलनाडु की विधान सभा के सदस्य के रूप में कार्य किया। वह 1980 के चुनाव में अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के उम्मीदवार के रूप में तमिलनाडु विधानसभा के लिए चुने गए थे [2] और 1991 के चुनाव में अर्कोट निर्वाचन क्षेत्र से।

प्रारंभिक जीवन और शिक्षा विश्वनाथन का जन्म गुडियट्टम के पास एक परिवार में हुआ था। उन्होंने 2003 में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में छह सप्ताह के उन्नत प्रबंधन कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने लोयोला कॉलेज से अर्थशास्त्र में मास्टर डिग्री प्राप्त की और मद्रास विश्वविद्यालय से कानून पूरा किया। उनके नेतृत्व कौशल पर सी. एन. अन्नादुरई ने ध्यान दिया और द्रमुक पार्टी ने उन्हें 1967 में चुनाव लड़ने के लिए चुना। उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लगभग 500,000 लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हुए भारतीय संसद में प्रवेश किया।