लव यू जिंदगी

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
लव यू जिंदगी
शैलीनाटक
उद्गम देशभारत
मूल भाषा(एं)हिंदी
सीजन कि संख्या1
एपिसोड कि संख्या46
उत्पादन
कैमरा सेटअपमल्टी-कैमरा
प्रसारण अवधि24 मिनट
निर्माता कंपनीश्रेया क्रिएशन्स
प्रदर्शित प्रसारण
नेटवर्कस्टार प्लस
प्रकाशित29 जनवरी 2011 (2011-01-29)[1] –
10 जुलाई 2011 (2011-07-10)

लव यू जिंदगी - गीत के फंडे एक भारतीय टेलीविजन श्रृंखला है जिसका प्रीमियर 29 जनवरी 2011 को स्टार प्लस पर हुआ था। यह सीरीज एक उद्योगपति परिवार के टूटे दिल वाले वंशज राहुल और एक युवा, साहसी और चुलबुली लड़की गीत की कहानी पर आधारित है। कहानी पंजाबी पृष्ठभूमि पर आधारित है और काफी हद तक शाहिद कपूर और करीना कपूर अभिनीत फिल्म जब वी मेट पर आधारित है।[2]

शो के बारे में[संपादित करें]

यह शो दो व्यक्तियों के रोमांस के बारे में है जो बिल्कुल विपरीत हैं। राहुल एक उद्योगपति परिवार का टूटा हुआ दिल वाला वंशज है जो जीवन से ही भाग रहा है। गीत भटिंडा की एक सिखनी है जिसमें जीवन के प्रति उत्साह है और जो क्षण भर में जीती है। युवा जोड़े पंजाब मेल ट्रेन में एक-दूसरे से मिलते हैं और अपने जीवन की यादगार यात्रा शुरू करते हैं, पहले बॉम्बे से भटिंडा, फिर मनाली तक।

कलाकार[संपादित करें]

मुख्य[संपादित करें]

संदर्भ[संपादित करें]

  1. Adgully Bureau (2011-01-28). "Star Plus to launch three new shows - Wife Bina Life, Love U Zindagi and Pyaar Mein Twist". Adgully.com. अभिगमन तिथि 2020-01-25.
  2. "A breezy, refreshing show - Indian Express". archive.indianexpress.com.
  3. "Actor Siddharth Shukla has been roped in to play the lead in the show "Love U Zindagi", which is a remake of the film "Jab We Met". - Times of India". The Times of India.