सामग्री पर जाएँ

कलर्स सिनेप्लेक्स सुपरहिट्स

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
(रिश्ते सिनेप्लेक्स से अनुप्रेषित)
कलर्स सिनेप्लेक्स सुपरहिट्स
Colors Cineplex Superhits
देशभारत
प्रसारण क्षेत्रभारत
नेटवर्कवायकॉम 18
मुख्यालयनोएडा, भारत
प्रोग्रामिंग
भाषाएँहिन्दी
चित्र प्रारूप576 आई (एसडी टीवी)
1080 आई (एचडी टीवी)
स्वामित्व
स्वामित्ववायकॉम 18
बंधु चैनलकलर्स रिश्ते
कलर्स
कलर्स सिनेप्लेक्स
इतिहास
आरंभ• 06 जून 2020 (रिश्ते सिनेप्लेक्स)
• 1 अप्रैल 2022 (कलर्स सिनेप्लेक्स सुपरहिट्स)
कड़ियाँ
वेबसाइटआधिकारिक जालस्थल

कलर्स सिनेप्लेक्स सुपरहिट्स एक भारतीय हिंदी व दक्षिण भारत की फिल्में प्रसारित करने वाला टीवी चैनल है, जो वायकॉम 18 द्वारा चलाया जा रहा है। जिसे 1 अप्रैल 2022 को रिश्ते सिनेप्लेक्स के जगह लॉन्च किया गया था।

इससे पहले, चैनल बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय दोनों फिल्मों को हिंदी में डब करके प्रसारित करता था। लेकिन 1 अप्रैल 2021 को कलर्स सिनेप्लेक्स बॉलीवुड के लॉन्च के बाद, चैनल केवल दक्षिण भारतीय हिंदी-डब फिल्मों का प्रसारण करता है, जबकि बाद वाला एक समर्पित बॉलीवुड मूवी चैनल है।[1]

मूल कार्यक्रम[संपादित करें]

एक क्रिकेट टूर्नामेंट - रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ श्रृंखला सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए महाराष्ट्र के सड़क सुरक्षा प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित एक टी20 क्रिकेट प्रतियोगिता है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ में, क्रिकेट वर्ल्ड लीजेंड्स एक नेक काम के लिए एक-दूसरे के खिलाफ मैच करेंगे। यह 11 मैचों की सीरीज होगी जो टी20 फॉर्मेट में खेली जाएगी। श्रृंखला में भारत, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के कुछ बड़े नाम हैं जैसे सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, जहीर खान, ब्रायन लारा, शिवनारायण चंद्रपॉल ।, आदि और भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर श्रृंखला के आयुक्त हैं। [9] यह सीरीज 7 से 22 मार्च 2020 तक कलर्स सिनेप्लेक्स पर शाम 6 बजे प्रसारित की गई थी। श्री रवि गायकवाड़ , आरटीओ के प्रमुख, ठाणे (कोंकण रेंज), महाराष्ट्र सरकार, रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ के संस्थापक हैं, जिन्होंने भारतीय सड़कों और दुनिया भर में जीवन बचाने के लिए खेल के साथ सड़क सुरक्षा की अवधारणा को एकीकृत किया। सड़क सुरक्षा के लिए समर्थन करने वाले व्यक्ति श्री रवि गायकवाड़ , सड़क सुरक्षा प्रकोष्ठ, महाराष्ट्र सरकार के वरिष्ठ सदस्य हैं।

शांत भारत सुरक्षित भारत के अध्यक्ष रवि गायकवाड़ ने योहन ब्लेक की भारत यात्रा और सड़क सुरक्षा अभियान के लिए उनके प्रयासों की सराहना की, जिसके लिए लोगों को शिक्षित करने और उन्हें अपनी जिम्मेदारियों के बारे में जागरूक करने की आवश्यकता है ताकि भारतीय सड़कों पर अधिक से अधिक लोगों की जान बचाई जा सके।

टी 10 लीग - अबू धाबी टी 10 लीग सीज़न 5 को कलर्स सिनेप्लेक्स और वूट के साथ चैनल पर प्रसारित किया गया था।

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "Viacom18 launches Colors Cineplex Bollywood". Campaign India (अंग्रेज़ी में). अभिगमन तिथि 2022-11-01.

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]