रागिनी एमएमएस २

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
रागिनी एमएमएस २
रागिनी एमएमएस २ पोस्टर.jpg
सिनेमा प्रचार पोस्टर
निर्देशक भूषण पटेल
निर्माता एकता कपूर
शोभा कपूर
अभिनेता सन्नी लियोन
संध्या मृदुल
अनिता हस्सनंदनी
Karan Taluja
साहिल प्रेम
परवीन डबास
संगीतकार चिरंतन भट्ट
मीत ब्रोस अंजन
यो यो हनी सिंह
प्रणय रिजिया
स्टूडियो बालाजी मोशन पिक्चर्स
एएलटी एंटरटेनमेंट
वितरक बालाजी मोशन पिक्चर्स
प्रदर्शन तिथि(याँ)
  • मार्च 21, 2014 (2014-03-21)
देश भारत
भाषा हिन्दी
लागत 18 करोड़ (US$2.63 मिलियन)[1]
कुल कारोबार 38.5 करोड़ (US$5.62 मिलियन)
(एक सप्ताह का घरेलू कुल)[2]

रागिनी एमएमएस २ भूषण पटेल द्वारा निर्देशित और बालाजी मोशन पिकचर्स और एएलटी एंटरटेनमेंट के बैनर तले एकता कपूर और शोभा कपूर द्वारा निर्मित २०१४ की बॉलीवुड फ़िल्म है।[3][4] फ़िल्म २०११ की विभत्स फ़िल्म रागिनी एमएमएस की उत्तरकथा फ़िल्म है।

Plot[संपादित करें]

फिल्म वहीं शुरू होती है जहां पिछली फिल्म खत्म हुई थी। उस घटना के बाद से रागिनी ठाणे मेंटल असाइलम में है और यहां तक ​​कि वह उस घर के भूत से परेशान है जहां वह गई थी। इस बीच रागिनी का एमएमएस टेप वायरल हो गया है - साथ ही घर के प्रेतवाधित स्वभाव की अफवाहों के साथ, जहां एमएमएस फिल्माया गया था। यह एक आलसी निर्देशक, रॉक्स ( परवीन डबास ) का ध्यान आकर्षित करता है, जो सता पर एक फिल्म बनाने का फैसला करता है। वह एक पूर्व पोर्न स्टार, सनी लियोन ( सनी लियोन ) को मुख्य अभिनेत्री के रूप में साइन करती है और फिल्म की शूटिंग उसी घर में करने का फैसला करती है जहां एमएमएस रिकॉर्ड किया गया था।

पटकथा को तुरंत पसंद करने वाली सनी, असली रागिनी ( कनैज मोतीवाला ), (जो अब मानसिक शरण में है) से मिलने की अनुमति मांगती है, ताकि वह जिस चरित्र को चित्रित करना चाहती है उसका बेहतर रूप से गहराई से पता लगा सके। लेकिन बैठक बुरी तरह से गलत हो जाती है जब रागिनी ने खुद को बेरहमी से गर्दन में दबा लिया।

बाद में, कलाकार और चालक दल प्रेतवाधित घर में शूटिंग के लिए पहुंचते हैं और अजीब चीजें होने लगती हैं, खासकर सनी के लिए। अन्यत्र, डॉ। मीरा दत्ता ( दिव्या दत्ता ), एक मनोचिकित्सक जो उन मामलों में माहिर हैं जिनके लिए विज्ञान के पास कोई जवाब नहीं है, रागिनी के मामले को उठाते हैं। रागिनी के पुराने न्यूज पेपर क्लिपिंग और वीडियो टेप से गुजरने के बाद, वह सता के बारे में सच्चाई जानती है।

उसे पता चलता है कि घर में भूत का साया था, जीवन में दो बेटियों और एक बेटे के साथ एक विवाहित महिला थी। वह अपनी बेटियों से ज्यादा अपने बेटे से प्यार करती थी क्योंकि उसने बहुत कठिनाई और प्रार्थना के बाद उसकी कल्पना की थी। एक दिन, लड़का और उसकी दो बहनें खेल रहे थे, जब लड़का एक कुएँ में फिसल गया और डूब गया। इसने उसकी माँ को पागल कर दिया और उसे मृत से जीवित करने के लिए एक हताश खोज पर लग गया। काला जादू करने का दावा करने वाले एक बाबा पहुंचे और अपने बेटे को वापस लाने का एकमात्र तरीका उसे आश्वस्त किया कि वह अपनी दोनों बेटियों का बलिदान करे। पागल माँ सहमत हो गई और बाबा ने बेटियों के सिर काट दिए। उसने अपने हाथों में तलवार रखी, उससे कहा कि वह अपनी आँखें बंद करे, और जाप करे। जबकि उसने ऐसा किया कि उसने अपना सारा पैसा चुरा लिया और भाग गई। जब ग्रामीण आखिरकार आ गए, तो उन्होंने मान लिया कि माँ चुड़ैल शिल्प का अभ्यास कर रही थी और उसे पेड़ से लटकाकर, उसे पत्थर मारकर और उसे जिंदा जलाकर मार दिया। महिला बच गई, अंत में पेड़ से गिर गई, और उन सभी को कोसने के बाद, अपने बेटे को गर्दन में छुरा घोंप कर मार डाला, उसके बेटे के साथ खेलते थे।

डॉ। दत्ता तब शूटिंग स्थान पर जाते हैं और कलाकारों और चालक दल को सूचित करते हैं कि वे अपनी शूटिंग को छोड़ दें और तुरंत घर छोड़ दें। लेकिन यह बहुत देर हो चुकी है क्योंकि भूत ने पहले ही सनी को पकड़ लिया है और फिल्म के कलाकारों और चालक दल को मारना शुरू कर दिया है या तो उन्हें यौन संबंध बनाने का लालच देकर या उन्हें पकड़कर मार दें। केवल पटकथा लेखक सत्या (साहिल प्रेम) और अभिनेत्री मोनाली ( संध्या मृदुल ) जीवित हैं।

डॉ। दत्ता, मोनाली और सत्या के रूप में भूत को सनी से बाहर निकालने का प्रयास करता है, मोनाली मारा जाता है। बाद में, जब सत्य ने गलती से खड़खड़ खिलौना पर कदम रखा, जिसके साथ महिला ने भूत बनने से पहले आत्महत्या कर ली, तो इससे सनी को अस्थायी दर्द होता है, और इससे भूत को सनी को अस्थायी रूप से छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ता है। डॉ। दत्ता को खिलौने के महत्व का एहसास होता है और वह इसे नष्ट करने के लिए सत्या से आग्रह करता है। अंततः खड़खड़ाहट के साथ भूत नष्ट हो जाता है। और सनी, सत्या और डॉ। दत्ता ने भूत को छोड़ दिया और भूत के पीछे के रहस्य को सुलझाया। फिल्म के अंत में एक रॉकिंग चेयर को आगे-पीछे करते हुए दिखाया गया है और एक बच्चे की आवाज़ सुनी जाती है, जो दर्शाता है कि घर में अभी भी एक भूत है।

कलाकार[संपादित करें]

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. http://www.bollywoodnasha.com/ragini-mms-2-vs-gang-of-ghosts-weekend-collection/
  2. http://www.koimoi.com/box-office/ragini-mms2-has-a-very-good-first-week-at-the-box-office
  3. "Ragini MMS 2 : Ragini MMS 2 details" [रागिनी एमएमएस २: रागिनी एमएमएस २ का विवरण]. एमपी३तमिलियन डॉट कॉम. अभिगमन तिथि ३० मार्च २०१४.
  4. "Sunny Leone playing herself in Ragini MMS 2?" [रागिनी एमएमएस २ में सनी लियोन अपना ही अभिनय कर रही हैं] (अंग्रेज़ी में). मुम्बई: हिन्दुस्तान टाइम्स. २२ जनवरी २०१३. अभिगमन तिथि ३० मार्च २०१४.

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]