मीडिया प्रेस क्लब

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मीडिया प्रेस क्लब भारत में अपने तरह का अलग मीडिया प्रेस क्लब है। जिसका मुख्यालय दिल्ली मै है जिसमें मीडिया से जुड़े सभी तरह के लोग जो 0G ( Zero Ground) अर्थाथ जहाँ खबर बनती है या जो खबर बनाते हैं उस जगह पर तैनात रहते हैं वो इसके सदस्य हैं। मीडिया प्रेस क्लब विशेषकर छोटे एवं मंझोले हिंदी सहित छेत्रिय भाषाओं के समाचार पत्र व पत्रिकाओं को प्रतिनिधित्व करता है। और उनसे जुड़ी हुई जमीनी समस्याओं को समाधान करने का प्रयास करता है। वर्तमान में समाचार पत्र व पत्रिकाओं मैं आए कुरूतियों जैसे प्रकाशकों द्वारा प्रसार के मामले में ज्यादा बताना,समाचार पत्र व पत्रिका उधोग में प्रसार विभाग को संगठित करना, मीडिया से जुड़े सभी तरह के लोगों के आपात हेतु 5 करोड़ रुपये से एमपीसी हेल्प फंड इत्यादि जैसे गंभीर समस्याओं पर कार्य कर रहा है।

विशेष सूचना :- समाचार पत्र व पत्रिका विक्रेता सदैव सड़क के किनारे या फुटपाथ पर खुले में बैठ कर समाचार पत्र व पत्रिका को बेचते है। मीडिया प्रेस क्लब की महत्वकांक्षी परियोजना मोबाइल न्यूज शॉप के माध्यम से समाचार पत्र व पत्रिका विक्रेता जो सभी असंगठित छेत्र में कार्य करते हैं उनको संगठित कर उनका बेहतर भविष्य बनाने के उद्देश्य से और सड़क के किनारे या फुटपाथ पर बैठकर समाचार पत्र व पत्रिका को बेचने के बजाय स्मार्ट व आधुनिक सुविधा से सुसज्जित मोबाईल वैन पर बैठकर समाचार पत्र व पत्रिका को स्मार्ट विक्रेता बनकर बेचेंगे।

भीख मांगना समाज का सबसे बड़ा कलंक है इसको समाप्त करने के लिये मीडिया प्रेस क्लब मीडिया व जन-जन को जागृत करने के लिये राष्ट्रीय अभियान के रूप में गुलाबी आंदोलन चला रहा है ताकि समाज से भीख मांगने की प्रथा को समाप्त किया जा सके।