ब्रांडिंग

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

ब्रांडिंग

Bairroserrinha-01 Advertising Consultant Camaal Mustafa Sikander aka Lens Naayak from Mumbai Bombay India 3

ब्रांडिंग किसी भी व्यापार, बड़े या छोटे, खुदरा या बी 2 बी के सर्वाधिक महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है। एक प्रभावी ब्रांड रणनीति आप तेजी से प्रतिस्पर्धी बाजार में एक प्रमुख बढ़त देता है। लेकिन वास्तव में "ब्रांडिंग" क्या मतलब है? यह कैसे तुम्हारी तरह एक छोटे से व्यवसाय प्रभावित करता है?

सीधे शब्दों में कहें, अपने ब्रांड अपने ग्राहकों के लिए अपना वादा है। यह वे अपने उत्पादों और सेवाओं से क्या उम्मीद कर सकते उन्हें बताता है, और यह अपने प्रतियोगियों 'से अपनी भेंट differentiates। अपने ब्रांड को आप बनना चाहते हैं और लोगों को आप बनना मानता कौन है, आप जो कर रहे हैं से ली गई है।

आप अपने उद्योग में नवीन मनमौजी हैं? या अनुभवी, विश्वसनीय एक? अपने उत्पाद उच्च लागत, उच्च गुणवत्ता वाले विकल्प हैं, या कम लागत, उच्च मूल्य विकल्प है? आप दोनों नहीं हो सकता है, और आप सभी लोगों को सब कुछ नहीं हो सकता। तुम कौन हो अपने लक्षित ग्राहकों को चाहते हैं और आप की जरूरत है, जो इस पर कुछ हद तक आधारित होना चाहिए।

अपने ब्रांड की नींव अपने लोगो है। अपने लोगो को एकीकृत करना चाहिए जो सभी के लिए - - अपने ब्रांड संवाद अपनी वेबसाइट, पैकेजिंग और प्रचार सामग्री। ब्रांड रणनीति और इक्विटी

अपने ब्रांड की रणनीति है, तुम कैसे संवाद स्थापित करने और अपने ब्रांड के संदेशों पर पहुंचाने पर योजना क्या, कहां, कब और किसके लिए। जहां आप विज्ञापन के लिए अपने ब्रांड की रणनीति का हिस्सा है। आपका वितरण चैनलों को भी अपने ब्रांड की रणनीति का हिस्सा हैं। और भी, आप नेत्रहीन क्या संवाद और मौखिक रूप से अपने ब्रांड रणनीति का हिस्सा हैं।

संगत, सामरिक ब्रांडिंग आप क्या समान, गैर ब्रांडेड उत्पादों आदेश से अपने ब्रांड के लिए और अधिक चार्ज करने की अनुमति देता है कि आपकी कंपनी के उत्पादों या सेवाओं के लिए लाया जोड़ा मूल्य का मतलब है एक मजबूत ब्रांड इक्विटी की ओर जाता है। इस का सबसे स्पष्ट उदाहरण कोक बनाम एक सामान्य सोडा है। कोका कोला एक शक्तिशाली ब्रांड इक्विटी का निर्माण किया गया है, क्योंकि यह अपने उत्पाद के लिए अधिक चार्ज कर सकते हैं - और ग्राहकों है कि उच्च कीमत चुकानी होगी।

ब्रांड इक्विटी के लिए आंतरिक कहा कि मूल्य अक्सर कथित गुणवत्ता या भावनात्मक लगाव के रूप में आता है। उदाहरण के लिए, नाइके ग्राहकों को उत्पाद के लिए एथलीट से उनके भावनात्मक लगाव हस्तांतरण होगा, उम्मीद स्टार एथलीटों के साथ अपने उत्पादों को एकत्रित करती है। नाइके के लिए, यह जूता बेचने कि सिर्फ जूते की सुविधाओं नहीं है। अपने ब्रांड की परिभाषा

अपने ब्रांड को परिभाषित व्यापार स्वयं की खोज की एक यात्रा की तरह है। यह मुश्किल है, समय लेने वाली और असहज हो सकता है। यह आप नीचे दिए गए सवालों का जवाब है कि बहुत कम से कम, की आवश्यकता है:

 आपकी कंपनी के मिशन क्या है?
 अपने उत्पादों या सेवाओं के लाभ और विशेषताएं क्या हैं?
 अपने ग्राहकों और संभावनाओं को पहले से ही अपनी कंपनी के बारे में क्या सोचते हैं?
 क्या गुण आप उन्हें अपनी कंपनी के साथ संबद्ध करने के लिए करना चाहते हैं?

क्या तुम खोज करते हो। जरूरत है, आदतों और अपने वर्तमान और भावी ग्राहकों की इच्छाओं को जानें। और तुम उन्हें लगता है कि क्या सोचते हैं पर भरोसा नहीं है। वे क्या सोचते हैं।

एक ब्रांड रणनीति अपने ब्रांड को परिभाषित करने और विकसित करने के लिए जटिल हो सकता है, क्योंकि एक गैरलाभकारी छोटे व्यापार सलाहकार समूह या एक लघु व्यवसाय विकास केंद्र की विशेषज्ञता का लाभ पर विचार करें।

आप अपने ब्रांड परिभाषित करने के बाद, आप कैसे बाहर शब्द मिलता है? यहाँ कुछ सरल, समय परीक्षण सुझाव दिए गए हैं:

 एक महान लोगो जाओ। हर जगह रखें।
 अपने ब्रांड को संदेश भेजने के लिए नीचे लिखें। आप अपने ब्रांड के बारे में बातचीत करना चाहते महत्वपूर्ण संदेश क्या हैं? हर कर्मचारी को अपने ब्रांड के गुण के बारे में पता होना चाहिए।
 अपने ब्रांड को एकीकृत। ब्रांडिंग अपने व्यापार के हर पहलू में फैली हुई है - क्या आप या आपके salespeople बिक्री कॉल, आपके ई-मेल हस्ताक्षर, सब कुछ पर क्या पहनते हैं आपके फोन का जवाब कैसे।
 अपने ब्रांड को दर्शाता है कि आपकी कंपनी के लिए एक "आवाज़" बनाएँ। यह आवाज ऑनलाइन और बंद, सभी लिखित संचार करने के लिए आवेदन किया है और सभी सामग्री के दृश्य कल्पना में शामिल किया जाना चाहिए। अपने ब्रांड के अनुकूल है? बातचीत होगी। यह ritzy है? अधिक औपचारिक हो। आप सार मिलता है।
 एक टैगलाइन का विकास करना। अपने ब्रांड का सार है कि कब्जा एक यादगार सार्थक और संक्षिप्त बयान लिखें।
 डिजाइन टेम्पलेट्स के लिए अपने विपणन सामग्री के लिए ब्रांड मानकों को बनाने और। देखो और भर में महसूस हो रहा है, एक ही रंग योजना, लोगो प्लेसमेंट का प्रयोग करें। तुम बस सुसंगत, फैंसी होने की जरूरत नहीं है।
 अपने ब्रांड के लिए सच हो सकता है। ग्राहक तुम्हारे पास वापस नहीं होगा - या आप किसी और को देखें - आप अपने ब्रांड के वादे को पूरा नहीं करते हैं।
 निरतंरता बनाए रखें। मैं इसे ऊपर के सभी शामिल है और मैं तुम्हें दे सकते हैं सबसे महत्वपूर्ण टिप है ही क्योंकि पिछले इस बिंदु रखा। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते, तो एक ब्रांड स्थापित करने में अपने प्रयास विफल हो जाएगा।