पीईएसआईटी

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

पीपुल्स एजुकेशन सोसायटी

मिशन: इतिहास की भावना, मूल्यों और नैतिकता, कानून और नैतिकता, मानव रचनात्मकता का एक प्रशंसा और एक विश्लेषणात्मक मन जांच के लिए एक प्रतिबद्धता की समझ के साथ छात्रों को प्रदान करें.

दर्शन: पेशेवर नैतिकता की दृष्टि से बेहतर और मजबूत वैश्विक जनशक्ति बनाना

गुणवत्ता: नीति के लिए एक बौद्धिक और प्रौद्योगिकी प्रबंधन, कर्मचारियों, छात्रों और अभिभावकों की भागीदारी के प्रयासों के साथ माहौल बदल करने के लिए अनुकूलित करने के साथ अत्यधिक कुशल मानव संसाधन विकास.

बुनियादी ढांचे और कैम्पस सूचना[संपादित करें]

पीईएसआईटी बैंगलोर में स्थित है। परिसर सिटी रेलवे स्टेशन से 10 किमी स्थित है रिंग रोड, 100 फीट पर, बनशनकरी स्टेज 3 और मैसूर रोड के माध्यम से संपर्क किया जा सकता है। कॉलेज के चार प्रमुख ब्लाकों के हैं:

  • ब्लॉक ए : यह प्रशासनिक भवन, प्रोफेसर एम्आरडी रजत जयंती परिसर के रूप में कहा जाता है, पीईएस समूह के अध्यक्ष डॉ॰ एमआर डोरेसाव्मी के नाम पर है। इस भवन में एक विशाल पुस्तक आरक्षित के साथ एक बड़े केन्द्रीय पुस्तकालय, निदेशक, अध्यक्ष, प्रधान और पंजीयक के कार्यालयों भी है जो विज्ञान और मानविकी पाठ्यक्रम होने के लिए प्रथम वर्ष के छात्रों की संभालती विभाग है।
  • बी - ब्लॉक: यह ब्लॉक मशीन शॉप, द्रव यांत्रिकी लैब, आईसी इंजन लैब, सामग्री परीक्षण प्रयोगशाला, हीट अंतरण लैब और हाल ही में एक कमीशन सबसोनिक पवन सुरंग घर भी बना है