परवीन श्रॉफ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
परवीन श्रॉफ

परवीन केकी श्राफ (उनका जन्म 1955 में हुआ था) एक भारतीय लेखा अकादमिक है औरकार्लसन स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, मिनेसोटा विश्वविद्यालय में कार्ल एल। नेल्सन एकाउंटिंग के प्रोफेसर हैं, जो सूचना सामग्री और लेखा के क्षेत्र में अपने काम के लिए जाने जाते हैं।

जीवनी[संपादित करें]

श्रॉफ का जन्म 1976 में Pawnee, इंडियाना में हुआ था और बाद में वह स्क्रैंटन, पेंसिल्वेनिया में चले गए जहाँ वह 15 वर्षों तक रहे।श्रॉफ ने 1976 में बॉम्बे विश्वविद्यालय(अब मुंबई विश्वविद्यालय) में अपना बैचलर ऑफ कॉमर्स प्राप्त किया, और 1979 में अपने बैचलर ऑफ लॉज़। उन्होंने भारत में चार्टर्ड अकाउंटेंट के रूप में अपना लाइसेंस प्राप्त किया और 1992 में कोलंबिया विश्वविद्यालय में लेखांकन में पीएचडी प्राप्त की।

वह इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंटेंट्स, लंदन (अब चार्टर्ड इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट अकाउंटेंट्स के रूप में जाना जाता है) के माध्यम से एक मान्यता प्राप्त प्रबंधन लेखाकार है, और भारत के इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज के माध्यम से एक मान्यता प्राप्त कॉर्पोरेट सचिव भी है।

चयनित प्रकाशन[संपादित करें]

  • परवीन केकी श्रॉफ। कोलंबिया विश्वविद्यालय के सुरक्षा रिटर्न के साथ लेखा कमाई की एसोसिएशन पर निबंध, 1992।
  • पर्विन केकी श्रॉफ, रिटर्न-आय सहसंबंध के 1993 के निर्धारक।
लेख, एक चयन
  • ओह्लसन, जेम्स ए।, और पेरविन के। श्रॉफ "रिटर्न के लिए व्याख्यात्मक चर के रूप में कमाई में स्तर बनाम परिवर्तन: कुछ सैद्धांतिक विचार।" जर्नल ऑफ अकाउंटिंग रिसर्च (1992): 210-226।
  • डी'मेलो, रंजन और पेरविन के। श्रॉफ " पुनर्वितरण निविदा प्रस्तावों से संबंधित समानता का मूल्यांकन और निर्णय: एक अनुभवजन्य जांच ।" द जर्नल ऑफ़ फ़ाइनेंस 55.5 (2000): 2399-2424।
  • ईस्टन, पी।, टेलर, जी।, श्रॉफ, पी।, और सौजन्यिस, टी। (2002)। " एक साथ विकास का अनुमान लगाने और इक्विटी निवेश पर वापसी की दर का अनुमान लगाने के लिए ।" जर्नल ऑफ अकाउंटिंग रिसर्च, 40 (3), 657-676।

संदर्भ[संपादित करें]

बाहरी संबंध[संपादित करें]

  •   पेर्विन श्रॉफ, लेखा में कार्ल एल नेल्सन प्रोफेसरशिप