दर्द (2024 फ़िल्म)

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
दर्द
निर्देशक अनोखा मामून
पटकथा अनोखा मामून
प्रमित घोष
निर्माता सरदार सानियात हुसैन
कमल मोहम्मद
किबरिया लिपु
हिमांशु धानुका
अभिनेता शाकिब खान
सोनल चौहान
राहुल देव
आलोक जैन
पायल सरकार
राजेश शर्मा
संगीतकार अराफात महमूद
निर्माण
कंपनियां
एक्शन कट एंटरटेनमेंट
किब्रिया फिल्म्स
एस्के मूवीज़
वन वर्ल्ड मूवीज़
प्रदर्शन तिथि
2 फरवरी 2024
देश बांग्लादेश
भारत
भाषायें बंगाली
हिंदी
तामिल
तेलुगू
मलयालम
कन्नडा
लागत ₹10 करोड़

दर्द 2024 की आगामी बांग्लादेशी बंगाली भाषा की फिल्म है। इसका निर्माण बांग्लादेश की एक्शन कट एंटरटेनमेंट, किब्रिया फिल्म्स, कोलकाता की एसके मूवीज़ और मुंबई की वन वर्ल्ड मूवीज़ द्वारा भारत और बांग्लादेश के बीच एक संयुक्त उद्यम में किया गया है। अनन्या मामून द्वारा निर्देशित इस फिल्म में साकिब खान, सोनल चौहान, पायल सरकार और राहुल देव मुख्य भूमिकाओं में होंगे। यह फिल्म 2 फरवरी 2024 को बंगाली, हिंदी, तमिल, तेलुगु समेत 6 भाषाओं में 24 देशों में एक साथ रिलीज होगी।

अभिनय[संपादित करें]

उत्पादन[संपादित करें]

फिल्म का निर्माण एक्शन कट एंटरटेनमेंट, किब्रिया फिल्म्स, कोलकाता की एसके मूवीज और मुंबई की वन वर्ल्ड मूवीज द्वारा किया गया है।

संगीत[संपादित करें]

दर्द साउंडट्रैक की रचना और हिंदी संस्करण के बोल अराफात महमूद द्वारा लिखे गए हैं और बंगाली संस्करण के गीत जाहिद अकबर, शोमेश्वर ओली और एसके दीप द्वारा लिखे गए हैं। फिल्म का एक गाना "ई वबाओ, ई वासाओ" नवंबर के मध्य में वाराणसी, भारत में बंगाली और अन्य भाषाओं में शूट किया गया था, जिसे जाहिद अकबर ने लिखा था और बालम ने गाया था। यह बलम के साथ खान का दूसरा सहयोग है और जाहिद अकबर के साथ चौथा सहयोग है, जिन्होंने पहले खान के साथ अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली बांग्लादेशी फिल्म प्रियोटोमा (2023) में काम किया था।


रिलीज[संपादित करें]

25 अक्टूबर, 2023 को, फिल्म के मीट द प्रेस निर्देशक एनोनो मामुन ने पुष्टि की कि, यह फरवरी 2024 के पहले सप्ताह में बंगाली, हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ सहित छह भाषाओं में 30 से अधिक देशों में रिलीज़ होगी।

सन्दर्भ[संपादित करें]

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]