ट्राँसमॉर्फर्स: मेक दानव

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
ट्राँसमॉर्फर्स: मेक दानव
निर्देशक माइकल सु
निर्माता डेविड माइकल लैट
डेविड रिमावी
अभिनेता
  • टॉम अर्नोल्ड
  • मैथ्यू गैडेमस्के
  • गीना एलेक्जेंड्रा
  • टोड कार्नर
  • जोलेन एंडरसन
  • एंथनी जेन्सेन
  • चार्लोट ब्योर्नबक
  • मार्क जस्टिस
  • तानिया फॉक्स
  • चाड रिजली
संगीतकार मिकेल शेन प्रैथर
क्रिस रिडेनहोर
प्रदर्शन तिथियाँ
  • जून 23, 2023 (2023-06-23)
लम्बाई
85
देश अमेरिका
भाषा अंग्रेज़ी

ट्रांसमॉर्फर्स: वॉर बीस्ट्स मेच (मूल शीर्षक ट्रांसमॉर्फर्स: मेक बीस्ट्स) माइकल सु द्वारा निर्देशित एक 2023 अमेरिकी विज्ञान कथा फिल्म है, जो सिनेमैटोग्राफी के लिए भी जिम्मेदार थे। टॉम अर्नोल्ड को मुख्य अभिनेता के रूप में सूचीबद्ध किया गया है।

कहानी[संपादित करें]

फिल्म की शुरुआत ट्रांसमॉर्फर्स की घटनाओं के पुनर्कथन से होती है। इसके अलावा, एक ऑफ-स्क्रीन आवाज दर्शकों को सूचित करती है कि पराजित ट्रांसमॉर्फर्स में विदेशी नैनोबॉट्स हैं जो जागने के लिए सही समय की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

वर्तमान दिन 2324: न्यू लॉस एंजिल्स पावर स्टेशन में फ़ायरवॉल उल्लंघन का पता चला है। दुर्भाग्य से, यह मशीनों का सामान्य वायरस संक्रमण नहीं है। संक्रमित जनरेटर यांत्रिक शेरों में बदल जाते हैं जो अपने थूथन से लेजर किरणें मार सकते हैं। इसलिए, मुख्यालय में स्थिति बिगड़ जाती है और पूरी तरह से अभिभूत तकनीशियन और विज्ञान विभाग स्थिति को नियंत्रण में किए बिना एक-दूसरे पर दोषारोपण करते हैं। मार्क और एग्नेस को हथियारों से भरा एक बंकर मिलता है। ये पहले ट्रांसमॉर्फर्स आक्रमण के समय के थे। किशोर ट्रेवर और रीना के साथ-साथ कर्नल विल्क्स ने भी बंकर में सुरक्षा मांगी है और नए खतरे को टालने के लिए मार्क और एग्नेस से जुड़ गए हैं।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

यह उसी वर्ष की ट्रांसफ़ॉर्मर्स: राइज़ ऑफ़ द बीस्ट्स का मॉकबस्टर है।[1]

यह फिल्म 2007 के ट्रांसमॉर्फर्स के कथानक पर आधारित है और 2009 के इसके वास्तविक सीक्वल, ट्रांसमॉर्फर्स 3 - द डार्क मून को लगभग पूरी तरह से नजरअंदाज करती है।[2]

प्रकाशन[संपादित करें]

इसे 30 जून, 2023 को अमेरिका में वीडियो-ऑन-डिमांड के रूप में लॉन्च किया गया।

स्वागत[संपादित करें]

वॉइस फ्रॉम द बालकनी में अपनी फिल्म समीक्षा में, जिम मोराज़िनी ने द एसाइलम के प्रसिद्ध लंबे और थकाऊ संवादों की आलोचना की है, जो ज्यादातर "तकनीकी शब्दों का संग्रह है जिनका कोई मतलब नहीं है, या युद्ध के बारे में कहानियां हैं, जो अक्सर उन अभिनेताओं द्वारा बताई जाती हैं जो बहुत युवा दिखते हैं ”। लेकिन टॉम अर्नाल्ड के संवाद, जिनमें कम से कम हास्य तो है, सराहे जाते हैं। उनकी शिकायत है कि ज्यादातर लोग बेतरतीब कमरों में खड़े होकर हमले के बारे में बात करते हैं। वह फिल्म के प्रभावों की प्रशंसा करते हैं, यहां तक ​​कि यह दावा भी करते हैं कि वे "द एसाइलम की किसी फिल्म में अब तक देखे गए सर्वश्रेष्ठ प्रभावों में से कुछ हैं, और आम तौर पर कम बजट की फिल्मों के लिए अच्छे हैं।" दुर्भाग्य से, उनकी शिकायत है कि फिल्म आखिरी आधे घंटे के बाद से प्रौद्योगिकी और सामग्री के मामले में गुणवत्ता में काफी गिरावट आई है। एक अच्छे निर्देशक और प्रभाव के बावजूद, जो एक बार के लिए, बिंदु पर था, अंततः वह इसे पाँच में से केवल दो स्टार ही देता है।[2]

कम रेटिंग के कारण फिल्म को अभी तक रॉटेन टोमाटोज़ पर रेटिंग नहीं मिली है।[3] इंटरनेट मूवी डेटाबेस में, फिल्म को 200 से अधिक वोटों में से 10.0 संभावित सितारों में से 2.5 की रेटिंग मिली है।[4]

संदर्भ[संपादित करें]

  1. Filmstarts: Können die "Transformers" einpacken? Trailer zum Sci-Fi-Trash-Spektakel "Transmorphers: Mech Beasts" auf Oliver Kube vom 14. Juli 2023, abgerufen am 7. Januar 2024.
  2. Transmorphers: Mech Beasts (2023) Review auf Voice from the Balcony von Jim Morazzini, abgerufen am 7. Januar 2024. (englisch)
  3. Transmorphers 2: Kriegsbestien-Mech रॉटेन टमेटोज़ पर
  4. IMDb: Ratings Transmorphers 2: Kriegsbestien-Mech, abgerufen am 7. Januar 2024.

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]