टीवीएफ पिचर्स

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
टीवीएफ पिचर्स
शैलीकॉमेडी ड्रामा
निर्माताअरुणाभ कुमार
विकासकर्ताअरुणाभ कुमार
लेखकबिस्वपति सरकार
निर्देशकअमित गोलानी
अभिनीत
संगीतकारवैभव बंधू
उद्गम देशभारत
मूल भाषा(एं)हिंदी
सीजन कि संख्या2
एपिसोड कि संख्या10 (list of episodes)
उत्पादन
कार्यकारी निर्माताअरूण कुमार
निर्माताद वायरल फीवर मीडिया लैब्स
छायांकनवैभव बंधू
प्रसारण अवधि30–57 मिनट
निर्माता कंपनीद वायरल फीवर मीडिया लैब्स [2]
प्रदर्शित प्रसारण
नेटवर्क

टीवीएफ पिचर्स (अंग्रेज़ी: TVF Pitchers) एक भारतीय हिंदी भाषा की वेब श्रृंखला है जो द वायरल फीवर (टीवीएफ) द्वारा बनाई गई है। इसके निर्माता और विकासक अरुणाभ कुमार हैं। इस वेब श्रृंखला की मुख्य भूमिका में नवीन कस्तूरिया, अरुणाभ कुमार, जितेंद्र कुमार, अभय महाजन, मानवी गगरू, रोंजिनी चक्रवर्ती, रिद्धि डोगरा और सिकन्दर खेर हैं।

टीवीएफ पिचर्स के पहले सीज़न को बहुत प्रशंसा मिली। यह सीज़न बिस्वपति सरकार द्वारा लिखा गया था और अमित गोलानी द्वारा निर्देशित किया गया था। कहानी चार दोस्तों नवीन, जीतू, योगी और मंडल की है जो अपनी खुद की स्टार्टअप कंपनी विकसित करने के लिए अपनी नौकरी छोड़ देते हैं।[3][4] सीज़न 10 जून 2015 को टीवीएफ के कंटेंट पोर्टल टीवीएफप्ले पर ऑनलाइन प्रीमियर हुआ और इसमें पांच एपिसोड शामिल थे।[5] एक हफ्ते बाद 17 जून को इसका प्रीमियर यूट्यूब पर हुआ। सीज़न का समापन 30 अगस्त 2015 को टीवीएफप्ले पर हुआ। इस शो (Show) को बहुत सराहा गया और इसने वेब श्रृंखला का नया आधार स्थापित किया।

श्रृंखला अपने दूसरे सीज़न के मूल कार्यक्रम निर्माण के लिए ज़ी5 पर चली गई। पिचर्स के दूसरे सीज़न को अरुणाभ कुमार, प्रशांत कुमार, शुभम शर्मा और तल्हा सिद्दीकी ने लिखा है। इसका निर्देशन वैभव बंधू और अरुणाभ कुमार ने किया है। कहानी पहले सीज़न के ख़त्म होने के वर्षों बाद की है और उसी स्टार्टअप की कहानी बताती है जिसकी स्थापना चार दोस्तों ने की थी।[6] इसका प्रीमियर 23 दिसंबर 2022 को हुआ।

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "रिधि डोगरा ने बताया कि वह सलमान खान, कैटरीना कैफ-स्टारर टाइगर 3 में अभिनय करने के लिए क्यों सहमत हुईं, 'मैंने यह मनीष शर्मा के लिए किया'". द फ्री प्रेस जर्नल. अभिगमन तिथि 23 जून 2023.
  2. "टीवीएफ पिचर्स (2015 टीवी लघु-श्रृंखला)". आईएमडीबी. अभिगमन तिथि 23 जून 2023.
  3. "टीवीएफ पिचर्स, द वायरल फीवर का नवीनतम प्रयोग है और हमें लगता है कि यह काफी अच्छा है!". मिसमालिनी. अभिगमन तिथि 23 जून 2023.
  4. "द वायरल फीवर की नई वेब सीरीज़ भारत के उन्मादी स्टार्ट-अप दृश्य के बारे में है". द हफ़िंगटन पोस्ट. अभिगमन तिथि 23 जून 2023.
  5. "टीवीएफप्ले". टीवीएफप्ले. अभिगमन तिथि 23 जून 2023.
  6. "पिचर्स सीज़न 2 का ट्रेलर आउट! नवीन कस्तूरिया, अभिषेक बनर्जी वापस आ गए हैं लेकिन प्रशंसकों को जीतेंद्र कुमार की कमी खल रही है". इंडियाटुडे. अभिगमन तिथि 23 जून 2023.

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]