ग्रीनफील्ड, इंडियाना

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

ग्रीनफील्ड एक शहर है और हैनकॉक काउंटी, इंडियाना, संयुक्त राज्य अमेरिका की काउंटी सीट, और इंडियानापोलिस महानगरीय क्षेत्र का एक हिस्सा है। जनसंख्या २०१० की जनगणना में २०,६०२ थी यह केंद्र टाउनशिप में है ग्रीनफील्ड पिट्सबर्ग, सिनसिनाटी, शिकागो और सेंट लुइस रेलमार्ग के साथ एक बंद था, जो कि पिट्सबर्ग से शिकागो और सेंट लुईस से जुड़ा था। [1]

इतिहास[संपादित करें]

मार्च १, १८२८ को बनाया गया था, और जॉन हेनकॉक के नाम पर, स्वतंत्रता की घोषणा पर हस्ताक्षर करने वाले पहले व्यक्ति थे। ग्रीनफील्ड का शहर ११ अप्रैल, १८२८ को काउंटी सीट के रूप में चुना गया था। आयुक्तों ने घोषणा की, "हेनकोक काउंटी के न्याय की सीट को जाना और ग्रीनफील्ड के नाम और नाम से नामित किया जाएगा।" काउंटी की आबादी उस समय ४०० था प्रारंभिक बसने वाले दो खाड़ी के किनारे बने, जो कि केंद्र टाउनशिप के माध्यम से दक्षिण में फैले हुए हैं, जिसमें ग्रीनफील्ड भी शामिल है। पहले व्यवसायों में बसने वाले लोगों के लिए मक्का और गेहूं पीसने के लिए छोटे मिट्टी के मिलों थे। यू.एस. रूट ४०, नेशनल रोड, १८३५ के आसपास हैनकॉक काउंटी के माध्यम से बनाया गया था। यह पश्चिम की ओर जाने वाली वैगन ट्रेनों और सिनसिनाटी जाने वाले पशु द्वारा भारी यात्रा की गई थ। १८५३ में, ग्रीनफील्ड के दक्षिण किनारे पर इंडियाना सेंट्रल रेलमार्ग द्वारा पहली भाप रेल का पूरा किया गया। रेलवे पेंसिल्वेनिया रेल प्रणाली का हिस्सा बन गया और बाद में पेन-सेंट्रल १९८० के दशक में इन पटरियों को हटा दिया गया था। इस समय के दौरान, ग्रीनफील्ड की आबादी बढ़ती रही। ग्रीनफील्ड को १८७६ में २,०२३ की आबादी वाले शहर के रूप में शामिल किया गया था। विकास की सबसे बड़ी एकल अवधि १८८७ में शुरू हुई जब क्षेत्र में प्राकृतिक गैस की खोज की गई थी। ग्रीनफील्ड २० वर्षों के लिए एक बूम शहर था, विनिर्माण संयंत्रों और अन्य उद्योगों की स्थापना के साथ।

जेम्स व्हाइटकोम्ब रिले का एक मूर्ति, जो हैनकॉक काउंटी कोर्टहाउस के सामने खड़ा है, को १९१८ में बनाया गया था। यह पूरे संयुक्त राज्य में स्कूल के बच्चों द्वारा दान के साथ खरीदा गया था। प्रत्येक वर्ष, अक्टूबर में रिले समारोह के दौरान शहर के स्कूल के बच्चों ने मूर्ति के लिए परेड को चारों ओर फूल रखने के लिए कहा था।

  1. https://www.greenfieldin.org/