एसडी कम्पोस्टेला

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

सोसीदाद डेपोर्टिवा कॉम्पोस्टेला एक स्पेनिश फुटबॉल टीम है जो सेंटियागो डी कॉम्पोस्टेला में, गैलिसिया के स्वायत्त समुदाय में स्थित है। वे एस्टाडियो मल्टिअसोस डे सैन लाज़ारो में घरेलू मैच खेलते हैं, और सेगुंडा डिविज़न बी ग्रुप 1 में प्रतिस्पर्धा करते हैं।

इतिहास[संपादित करें]

कॉम्पोस्टेला फुट-बॉल क्लब नामक एक टीम की स्थापना 1928 में हुई थी, जिसका अस्तित्व 1946 में था। 26 जून, 1962 को एक नई टीम बनाई गई जिसे सोसीडैड रिक्रिएटिव कंपोस्टेला कहा जाता है, और 28 अक्टूबर, 1962 को नवोदित एसआर कम्पोस्टेला का दूसरी टीम में विलय हो गया। , क्लब आरेनाल, सोसिएडाद डेपोर्टिवा कॉम्पोस्टेला के नाम बदलते हुए। 1970 का दशक अनियमित था। टीम ने टेर्केरा डिविज़न में, क्षेत्रीय श्रेणी में और नए सेगुंडा डिविसीओन बी में खेला। सेमी-नेशनल स्टेज में इसका पहला प्रमोशन 1977 में हुआ, सिगुंडा डिविज़न बी (ग्रुप 1) के प्रचार के साथ, जो सिर्फ एक सीज़न तक चला। ; 1980 में रचना फिर से प्रचारित हुई, इस बार छह साल तक चली।

1986 में तत्कालीन राष्ट्रपति फ्रांसिस्को स्टेपी की कार्रवाइयों से जुड़े क्षेत्र के विवादों से समझौता हुआ था। उन्होंने पोंटेवेद्रा सीएफ के खिलाफ एक गेम फेंकने के लिए भुगतान प्राप्त करने के आरोपों के बीच इस्तीफा दे दिया, जो कि श्रेणी में विपक्ष के रखरखाव का आश्वासन देगा। 1980 के दशक के उत्तरार्ध में बोर्ड और प्रबंधन दोनों स्तरों पर क्लब का महत्वपूर्ण पुनर्गठन हुआ और 1990 में, कॉम्पोस्टेला ने तीसरे स्तर का दर्जा हासिल किया।

क्लब के सबसे सफल साबित होने के लिए निम्नलिखित अभियान था। 23 जून 1991 को, एस्टाडियो नगरपालिका सांता इसाबेल में 8,000 की क्षमता वाली भीड़ ने, जुआनितो और ओचोआ (दो) के गोलों को देखा, जो सीडी बडाजोज़ के खिलाफ अंतिम प्ले-ऑफ मैच में 3-1 से जीत दर्ज करते हुए पहली बार सेगुंडा डिविज़न के लिए जीते। यात्रा करें।

एस्टाडियो मल्टिअसोस डी सैन लाज़ारो का कदम टीम की किस्मत में लगातार वृद्धि के साथ मेल खाता था और 1993-94 के अंत में, रेयो वेलेकानो के खिलाफ 3–1 की प्ले-ऑफ की जीत के बाद, कंपाटेला ला लीगा तक पहुंच गया। कॉम्पोस्टेला ने उल्लेखनीय रूप से अच्छा प्रदर्शन किया, और 1995-96 में 10 वें सर्वश्रेष्ठ स्कोर तक पहुंच गया, मुख्य रूप से स्ट्राइकर क्रिस्टोफर ओहेन और बेंट क्रिस्टेंसन के सौजन्य से, जिन्होंने कुल 23 लीग गोल किए।

शीर्ष पर चार सीज़न के बाद, समग्र आकर्षक फ़ुटबॉल खेलने के बावजूद, दूर के गोल नियम पर विलारियल CF के लिए एक प्ले-ऑफ मैच हारने के बाद कॉम्पोस्टेला को हटा दिया गया। क्लब एक नीचे की ओर सर्पिल शुरू करने वाला था; 2001 में तीसरे स्तर के लिए एक आरोप के बाद टीम अगले वर्ष वापस आ गई, लेकिन, निम्नलिखित अभियान में, ऑफ-फील्ड गड़बड़ी की पृष्ठभूमि में खेला गया, खिलाड़ियों और कर्मचारियों के महीनों के लिए अवैतनिक जाने के साथ - एक अंतिम नौवां स्थान पर्याप्त नहीं था एक और आरोप को रोकने के लिए, क्योंकि क्लब सभी वेतन ऋणों को निपटाने के लिए 31 जुलाई की समय सीमा को पूरा करने में विफल रहा।

ऑफ फील्ड समस्याएं[संपादित करें]

2001/02 सीज़न में आर्थिक समस्याएं पैदा हुईं। हालांकि, कोच के रूप में लुइस ओंगेल ड्यूक के साथ टीम सेगुंडा डिविज़न को बढ़ावा देने में कामयाब रही। 2003–04 में ऑफ-फील्ड समस्याएँ जारी रहीं, जिसमें शिखर खिलाड़ी थे, जिन्हें कई महीनों में भुगतान नहीं किया गया था, तीन अंकों के बाद के नुकसान के साथ, यूबी कॉन्सेंस में एक स्थिरता के लिए प्रकट होने से इनकार कर दिया। सीजन के करीब होने के बाद, वास्तविक आरोप के बाद, कॉम्पोस्टेला वित्तीय समय सीमा को पूरा करने में फिर से असफल होने के बाद गैलिशियन रीजनल प्रेफरेंट (उत्तर) में और गिरा। वे दो सत्रों के लिए वहां खेले, और 2005-06 सीज़न के बाद मुड़े, जब एक जज ने 2006 की गर्मियों में संस्था को भंग कर दिया और क्लब के सभी गुणों को नीलाम कर दिया, जिसमें ब्रांड नाम, ट्राफियां और लीग में टीम का स्थान शामिल था। अंत में, 26 जनवरी 2011 को, सब कुछ बिक जाने के बाद, अदालत ने इकाई के कानूनी परिसमापन को प्रकाशित किया।

री-संगठन[संपादित करें]

इससे पहले 2006 में SD Compostela के परिसमापन में, 1 जून, 2004 को एक नया क्लब बनाया गया था, जिसका नाम SD Campus Stellae था, जिसमें जोस लुइस बाल्बोआ अध्यक्ष थे। उन्होंने 2005-06 सीज़न में गैलिसिया टेरसीरा ऑटोनोमीका लीग के समूह 11 में प्रतियोगिता में प्रवेश किया, जहां वह 11 वें स्थान (18 टीमों में से) में समाप्त हुए। अगले सत्र, 2006-07, वे एक ही डिवीजन के समूह 12 में खेले, और 14 टीमों में से तीसरे स्थान पर रहे।

2006 में, भंग एसडी कम्पोस्टेला के पूर्व अध्यक्ष, जोस मारिया कैनेडा, ने वाणिज्यिक नाम सोसिदाद डेपोर्टिवा कॉम्पोस्टेला खरीदा, और एसडी कैंपस स्टेला के अध्यक्ष बने, जिन्होंने 2007-08 सत्र की शुरुआत में पूर्व क्लब के लिए टीम का नाम बदल दिया। ब्रांड।

2007–08 सीज़न में, नए क्लब ने अपनी प्रेफेरेंट लीग जीती और टेरसेरा लौट आए। निम्नलिखित अभियान में, अपने समूह में पहला स्थान हासिल करने के बाद, टीम ने एटलेटिको मोनज़ोन को 4-2 एग्रीगेट (3-0, 1-2) से हराया और लगातार दूसरी पदोन्नति हासिल की। हालांकि, यह एक अल्पकालिक वापसी होगी, सीजन के अंत में आरोप लगाने के बाद, वित्तीय समस्याओं के कारण एक दूसरे के तुरंत बाद। लंबे समय के अध्यक्ष जोस मारिया कैनेडा ने क्लब छोड़ दिया।