ईवा फरना

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
ईवा फरना
Ewa Farna 2018.jpg
पृष्ठभूमि की जानकारी
जन्म12 अगस्त 1993 (1993-08-12) (आयु 28)
ट्रिनेक, चेक गणराज्य
शैलियांपॉप
  • गायक
  • गीतकार
  • अभिनेत्री
  • नमूना
  • नर्तकी
वाद्ययंत्रवोकल्स, ड्रम, कीबोर्ड
सक्रिय वर्ष2004 - वर्तमान
लेबलयूनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप, वार्नर म्यूजिक ग्रुप, सोनी म्यूजिक
जालस्थलwww.ewafarna.com

ईवा फरना (बी। 12 अगस्त 1993), पोलिश-चेक गायक। उन्होंने पांच पोलिश और चार चेक भाषा स्टूडियो एल्बम जारी किए और पोलैंड और चेक गणराज्य दोनों में उनके लिए प्लैटिनम और स्वर्ण प्रमाणपत्र प्राप्त किए। फरना चेक गणराज्य में व्यावसायिक रूप से सफल होने वाली सबसे कम उम्र की गायिका हैं। उन्होंने २०१३ में एक्स फैक्टर (पोलैंड) पर २०१३ में चेक और स्लोवाक सुपरस्टार पर जूरी के रूप में कार्य किया, और वर्तमान में आइडल (पोलैंड) में जूरी सदस्य हैं। जनवरी 12, 2018। लॉरेन एलेड द्वारा "नेवर एनफ"। कॉन्सर्ट 2018, तेल अवीव, इज़राइल। यह स्लोवाकिया का प्रतिनिधित्व करने के लिए भी जाना जाता है। अंगगुन द्वारा "उद्धारकर्ता" में। यूरोविज़न सांग प्रतियोगिता 2008। बेलग्रेड, सर्बिया में।

जीवनी[संपादित करें]

फ़रना का जन्म 12 अगस्त 1993 को चेक गणराज्य के ट्रिनेक के पास वेंड्रिन गाँव में रहने वाले एक पोलिश परिवार में हुआ था। उन्होंने वेंड्रिन में एक पोलिश प्राथमिक विद्यालय, पांच साल के लिए एक कला विद्यालय और ýeský Těšín में एक पोलिश जिमनैजियम में भाग लिया। उन्होंने एक नृत्य विद्यालय में भी भाग लिया और पियानो बजाना सीखा। 2004 और 2005 में चेक गणराज्य और पोलैंड दोनों में स्थानीय प्रतिभा प्रतियोगिताओं को जीतने के बाद फ़र्ना ने पहली बार ध्यान आकर्षित किया। निर्माता लेसेक व्रोनका द्वारा खोजे जाने के बाद, उन्होंने 2006 में अपना पहला एल्बम Mls mě vůbec rád रिलीज़ किया। ओब्जेव ने यह रोकू जीता। सेस्की स्लाविक ("चेक नाइटिंगेल") राष्ट्रीय संगीत सर्वेक्षण के लिए 2006 में ("रिवीलेशन ऑफ़ द ईयर") पुरस्कार। टिचो, उनका दूसरा एल्बम, जो चेक गणराज्य में नंबर दो पर पहुंच गया, और उनके पहले एल्बम, सैम ना सैम का पोलिश संस्करण, 2007 में जारी किया गया था। एक दौरे के बाद, कॉन्सर्ट डीवीडी ब्लिस के ह्विज़्दाम सबसे अधिक बिकने वाला एल्बम बन गया। चेक गणराज्य में 2008 संगीत डीवीडी। 2009 की शुरुआत में, उनके दूसरे एल्बम का पोलिश संस्करण Cicho नाम से जारी किया गया था। इसके अलावा, 2010 में, ईवा को "हेला डब्ल्यू ओपलाच" के एक एपिसोड में शामिल किया गया था।

कार दुर्घटना[संपादित करें]

इवा फ़ार्ना ने 22 मई, 2012 को अपनी कार को ट्रिनेक और वेंड्रिना के शहरों के बीच दुर्घटनाग्रस्त कर दिया। उसे केवल मामूली खरोंच का सामना करना पड़ा। एक सांस परीक्षण के अनुसार, वह शराब के नशे में गाड़ी चला रहा था, और उसके रक्त में अल्कोहल की मात्रा 1 से कम थी। एक दिन पहले, वह अपनी परिपक्वता के संक्रमण का जश्न मना रहा था और पहिए के पीछे सो गया। उन्होंने इसके लिए परीक्षा से पहले एक सप्ताह के व्यस्त सत्र के कारण हुई थकान को जिम्मेदार ठहराया।

लाइव संगीतकार[संपादित करें]

"Little Bit Closer" - केली नैकॉन (कवर में कॉन्सर्ट)

व्यक्तिगत जीवन[संपादित करें]

सिटिज़नशिप[संपादित करें]

ईवा फ़ार्ना ज़ोलज़िया क्षेत्र के वाड्रिनिया (पोलिश: वाड्रिनिया) गाँव के एक देशभक्त पोलिश परिवार से आती है। उनके पिता, टेड्यूज़, एक संगीतकार हैं जो क्षेत्रीय पोलिश लोक बैंड में काम कर रहे हैं। हालाँकि पर्ना ने बार-बार कहा है कि वह एक "गर्व की पोल" की तरह महसूस करती है, उसके पास दोहरी पोलिश-चेक नागरिकता है। यह चेक गणराज्य में पोलिश अल्पसंख्यक के अधिकारों के लिए जोरदार अभियान चलाता है और अक्सर चेक गणराज्य में पोलिश कांग्रेस के साथ सहयोग करता है।