आइडिया ज़ी सिनेस्टारस

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
आइडिया ज़ी सिनेस्टारस
निर्माताज़ी नेटवर्क &
ऑप्टिमिस्टिक्स एंटरटेनमेंट
प्रस्तुतकर्ताअमन वर्मा
जजअनुपम खेर
पूजा भट्ट
मधुर भंडारकर
उद्गम देशभारत
एपिसोड कि संख्याकुल 37
उत्पादन
प्रसारण अवधिलगभग 52 मिनट
प्रदर्शित प्रसारण
नेटवर्कजी टीवी
प्रकाशित3 नवम्बर 2006 (2006-11-03) –
10 मार्च 2007 (2007-03-10)
संबंधित
इंडियाज बेस्ट सिनेस्टार की खोज

आइडिया ज़ी सिनेस्टार एक लोकप्रिय टैलेंट-हंट रियलिटी शो था, जिसने 2006 में ज़ी टीवी चैनल पर अपने पहले सीज़न शो इंडियाज़ बेस्ट सिनेस्टार्स की खोज की सफलता के बाद अपना दूसरा सीज़न शुरू किया था। शो के दूसरे सीज़न का निर्माण ऑप्टिमिस्टिक्स एंटरटेनमेंट द्वारा किया गया था। यह शो नवंबर के पहले सप्ताह में प्रसारित हुआ और मार्च 2007 में 2 घंटे के शानदार ग्राउंड इवेंट में इसका ग्रैंड फिनाले हुआ, जिसका सीधा प्रसारण टेलीविजन पर किया गया।

अवधारणा[संपादित करें]

शो की मुख्य अवधारणा भाग लेने वाले कई प्रतियोगियों में से बॉलीवुड के अगले सुपरस्टार को ढूंढना है। यह एक रियलिटी/टैलेंट शो है और बॉलीवुड के अगले सुपरस्टार की तलाश है। यह एक ऐसा मंच है जहां प्रतियोगी देश के सामने अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करते हैं और अगले बॉलीवुड स्टार के रूप में वोट पाते हैं।

यह रियलिटी सीरीज़ विभिन्न चरणों में विभाजित है और अनिवार्य रूप से 18 सप्ताह तक परमानंद, आघात, जीत और हार का प्रदर्शन करेगी। यह खोज पूरे देश से 2 सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों तक सीमित हो जाएगी। 60 प्रतिभागियों को बॉम्बे - 'द सिटी ऑफ ड्रीम्स' में लाया जाएगा, जहां कुछ ही हफ्तों में उनका एलिमिनेशन शुरू हो जाएगा और हमें ज़ी सिनेस्टार के विजेता मिलेंगे। 60 प्रतिभागियों को जोड़ों के रूप में समूहीकृत किया गया है जिन्हें बॉलीवुड के लोकप्रिय निर्देशकों और कोरियोग्राफरों द्वारा तैयार किया जाएगा। सर्वश्रेष्ठ जोड़ी का चयन उन दर्शकों द्वारा किया जाता है जो कई हफ्तों से अपने पसंदीदा कलाकारों के लिए वोट कर रहे हैं। प्रसिद्धि की यह यात्रा उन प्रतिभागियों के परीक्षणों और कठिनाइयों से जुड़ी हुई है जो अभिनेता के रूप में हिंदी सिनेमा में आने के लिए उत्सुक हैं।

पंचायत

ज़ी सिनेस्टार 2007 के विजेता

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]