अटलांटिक रिम: पुनर्जीवन

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
अटैक फ्रॉम द अटलांटिक रिम 2 - मेटल बनाम मॉन्स्टर
निर्देशक जेरेड कोहन
निर्माता डेविड माइकल लैट
डेविड रिमावी
छायाकार जॉश मैस
संगीतकार क्रिस्टोफर कैनो
क्रिस रिडेनहोर
देश अमेरिका
भाषा अंग्रेज़ी

अटैक फ्रॉम द अटलांटिक रिम 2 - मेटल वर्सेज मॉन्स्टर (मूल शीर्षक अटलांटिक रिम: रिसरेक्शन) 2018 की एक अमेरिकी साइंस फिक्शन एक्शन फिल्म है। फिल्म का निर्देशन जेरेड कोहन ने किया था और द एसाइलम के लिए डेविड माइकल लैट द्वारा निर्मित किया गया था। यह 2013 में आई अटलांटिक रिम की अगली कड़ी है।

कहानी[संपादित करें]

चार साल हो गए हैं जब अटलांटिक महासागर की गहराई से उठे एलियंस ने संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्वी तट पर हमला किया था। उस समय, विशाल लड़ाकू रोबोट प्रोटोटाइप की मदद से आक्रमणकारियों को हराया गया था। एंड्रस अटलांटिक में माप कर रहा है और उसे एक ज्ञात संकेत मिलता है। वह तुरंत डॉ. को सूचित करता है। जे.पी. रोथ, उनके लंबे समय के साथी और आर्मडा परियोजना के प्रोग्रामिंग के पूर्व प्रमुख। उसे इस बात का बुरा अंदाज़ा है कि पृथ्वी पर एक और हमला आसन्न है।

लड़ाकू रोबोटों की प्रोग्रामिंग को युद्ध स्तर पर वापस लाने के लिए उसे आर्मडा सुविधा में ले जाया जाता है। अपनी प्रोग्रामिंग के आधार पर बनाए गए प्रशिक्षण कार्यक्रमों के साथ, रोथ आर्मडास को आज के मानकों के अनुसार अनुकूलित कर सकता है। हालाँकि, यह पता चला है कि मस्तिष्क और रोबोट के बीच अंतराल का समय बहुत लंबा है। थोड़ी देर बाद, हेडोमोर्फ्स ने पश्चिमी तट पर लॉस एंजिल्स शहर पर हमला किया। इसलिए, जनरल वर्थिंगटन ने वैसे भी युद्ध में जाने का आदेश दिया। तीन अनुभवी सिम्युलेटर पायलटों के नेतृत्व में, उनका सामना अब तक देखे गए सबसे बड़े हेडोमोर्फ से होता है। युद्ध में अपने नेता हैमर को खोने के बाद, 'बग्स' और बेजर राक्षस को हराने में सक्षम हैं। हालाँकि, जब कोलोसस जमीन से टकराता है, तो हजारों छोटे, मकड़ी जैसे दिखने वाले हेडोमोर्फ उसमें से निकल जाते हैं और शहर में भाग जाते हैं। इस बीच, ली अपनी पत्नी और बेटी के साथ अराजकता से बचने की कोशिश करता है।

रोथ को अब आर्मडा बॉट्स को फिर से खड़ा करने और चलाने का धन्यवाद रहित कार्य दिया गया है। डॉ। इस बीच, होरोविट्ज़ नए खतरे को खत्म करने के लिए वैज्ञानिक तरीके की तलाश कर रहा है। यह देखने के लिए कि ये जीव किस चीज से बने हैं और उन्हें जीवित रहने के लिए क्या चाहिए, जमीन पर एक भटकती मकड़ी का पता लगाने की कोशिश करते समय, एक ग्राउंड क्रू सदस्य की मृत्यु हो जाती है। फिर भी, समूह नमूना सुरक्षित करने में सफल रहता है। जैसा कि डॉ. यह देखते हुए कि ये जीव इस ग्रह से नहीं हैं, होरोविट्ज़ एक एरोसोल विकसित करने में सक्षम है जो प्राणियों को एक झटके में मार देगा। हालाँकि, अब प्रदूषित महासागर के अंडों से और भी अधिक जीव पैदा हो रहे हैं। रोबोटों द्वारा एक आखिरी हमले के लिए, जनरल वर्थिंगटन ने भी युद्ध में जाने का फैसला करते हैं।

कलाकार[संपादित करें]

  • स्टीव रिचर्ड हैरिस: डॉ. जे.पी. रोथ
  • ज़ावी इज़राइल: रूसो
  • जेना एन्स: डॉ. एंड्रिया होरोविट्ज़
  • टेरी वुडबेरी: जनरल वर्थिंगटन
  • पॉल लोगन: ली
  • माइकल मार्सेल: बहुत बढ़िया
  • जोस डेकोन: राइट
  • रिचर्ड लीकॉक: एंड्रस
  • सैम वाइचेक: बेजर
  • विन्नी ड्युक: ग्रीन
  • जोसेफ माइकल हैरिस: नौसेना कमांडर रीस स्टर्लिंग
  • लिज़ फेनिंग: कैरन
  • टीगन सिरसेट: सामन्था
  • टैमी क्लेन: ऑफिस वर्कर

पृष्ठभूमी[संपादित करें]

यह फिल्म पैसिफ़िक रिम: अप्राइज़िंग का मॉकबस्टर है और इसे एक महीने पहले 15 फरवरी, 2018 को यूएसए में रिलीज़ किया गया था। जर्मनी में, फिल्म 22 मार्च, 2018 को वीडियो रेंटल पर रिलीज़ की गई थी।[1] फिल्मांकन लॉस एंजिल्स शहर, लॉरेल कैन्यन और ब्रोंसन कैन्यन की गुफाओं में हुआ। निर्देशक जेरेड कोहन को एक सैनिक के रूप में सहायक भूमिका में, फिल्म संपादक एना फ्लोरिट को एक चिकित्सक के रूप में सहायक भूमिका में देखा जा सकता है।

स्वागत[संपादित करें]

"ट्रैश स्टूडियो द एसाइलम द्वारा 'पैसिफ़िक रिम' ब्लॉकबस्टर्स के सस्ते 'रिप-ऑफ़' का दोहराव, जो सबसे कम उम्मीदों को भी निराश करता है। अपने पूर्ववर्ती की तुलना में, न तो अभिनेताओं की गुणवत्ता बढ़ी है और न ही प्रभाव, बल्कि थका देने वाले संवादों में अधिक समय बर्बाद होता है। — फिल्मदीएंस्त

[2]

"पूरी तरह से हास्यास्पद - ​​लेकिन मनोरंजक नहीं।" — सिनेमा

[3]

सिनेमा भी कथानक को "खोखला" और सीजीआई प्रभावों को "घटिया" बताता है। फ़िल्म भूमिकाओं और उनके अभिनेताओं को "इतना अप्रासंगिक" बताया गया है। अंतिम प्रश्न यह है कि द एसाइलम ने फिल्म को तुरंत कॉमेडी के रूप में क्यों नहीं प्रचारित किया।[3]

स्कॉट एडवर्ड्स भी नर्ड्स दैट गीक में अपनी फ़िल्म समीक्षा में कहते हैं कि यह एक मज़ेदार फ़िल्म है। एडवर्ड्स लिखते हैं कि पात्रों ने "वास्तव में इस फिल्म को आगे बढ़ाया" और डॉ. के बीच सत्ता संघर्ष हुआ। होरोविट्ज़ और डॉ. "रोथ इतना छोटा नहीं था कि उन्हें दुनिया को बचाने के लिए एक साथ काम करने से रोक सके।" उनकी राय में, पायलट "कहानी में एक मजेदार जोड़" थे, हालांकि उनकी उपस्थिति "अल्पकालिक" थी।[4] अपने पूर्ववर्ती की तुलना में, ड्रेड सेंट्रल काफी कम एक्शन दृश्यों और रोबोट और राक्षस के बीच पहली लड़ाई होने की समय अवधि की आलोचना करता है।[5]

ऑडियंस स्कोर में, रॉटेन टोमाटोज़ पर दर्शकों की रेटिंग में, फिल्म ने 50 से कम वोटों के साथ 27% की रेटिंग हासिल की। इंटरनेट मूवी डेटाबेस में, फिल्म को 900 से अधिक वोटों में से 10.0 संभावित सितारों में से 1.9 की रेटिंग मिली है।[6]

संदर्भ[संपादित करें]

  1. Attack from the Atlantic Rim 2 – Metal vs. Monster auf Schnittberichte, abgerufen am 28. Januar 2023.
  2. साँचा:LdiF
  3. साँचा:Cinema
  4. Nerds That Geek Movie Review - 'Atlantic Rim: Resurrection' von Scott Edwards für Nerds That Geek vom 13. September 2018, abgerufen am 28. Januar 2023. (Englisch)
  5. Atlantic Rim: Resurrection Review – The #MechToo Movement Has Little Regard for the Ladies Filmkritik auf Dread Central vom 24. Februar 2018, abgerufen am 28. Januar 2023. (Englisch)
  6. IMDb: Ratings Attack from the Atlantic Rim 2 – Metal vs. Monster, abgerufen am 28. Januar 2023.

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]