सदस्य:Vivek1810237

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Vivek1810237
विवेक कालरो
विवेक कालरो
नाम विवेक कालरो
जन्मनाम विवेक कालरो
लिंग पुरुश
जन्म तिथि २१।१२।२०००
जन्म स्थान बैंगलोर
देश  भारत
शिक्षा तथा पेशा
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
रुचियाँ

सार्वजनिक बोल


परिचय[संपादित करें]

मेरा नाम विवेक वी है। मैं एक भारतीय नागरिकता के साथ एक भारतीय हूं। मैं वर्तमान में अपने दूसरे सेमेस्टर में क्राइस्ट यूनिवर्सिटी बैंगलोर में बैचलर ऑफ कॉमर्स (बी.टी.) में स्नातक की उपाधि प्राप्त कर रहा हूं।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

एक भारतीय के रूप में, मेरा जन्म बैंगलोर में दक्षिण भारत में हुआ और खरीदा गया। बैंगलोर एक महानगरीय शहर है। भारत के उच्च तकनीक उद्योग का शहर।मैंने सेंट बाल्डविन हाई स्कूल में अपने जीवन के 16 साल बिताए। 'एक जगह जहां यह सब शुरू हुआ'। मुझे अपनी प्राथमिक शिक्षा मिली और मैंने अपने जीवन के बुनियादी मूल्यों को सीखा। यह 12 साल एक हर्षजनक अनुभव था क्योंकि मैंने एक वर्ष भी एक स्कूल कप्तान के रूप में बिताया था जहां मैंने किताबों से परे सीखा और आगे बढ़ने और विफलता को स्वीकार करने और स्वीकार करने के बारे में सीखा। वर्षों में, मैं आईसीएसई में अपने 10 वें स्थान पर 92% के साथ पास हुआ।अंत में वाणिज्य में मेरी रूचि के बाद, मैंने जैन कॉलेज बैंगलोर में वाणिज्य की धारा में अपना पीयूसी किया। जहां यह प्रतियोगिता और अनुभव से 2 साल पूर्ण था, जिसने मुझे वाणिज्य के क्षेत्र में और अधिक रुचि बनाने में मदद की। मैंने हाल ही में अपने 12 वें स्थान पर 92% के अंतर के साथ पारित किया।मुझे एक परमाणु परिवार में खरीदा गया था, जिसमें मेरे माता-पिता और मेरी छोटी बहन शामिल थीं। मेरे बचपन से ही मेरे माता-पिता और मैंने, खुद को एक सफल उद्यमी के रूप में देखने का सपना साझा किया है। मैं एक बच्चे के रूप में अपने पिता से प्रेरित था, क्योंकि यह वह जगह है जहां वाणिज्य में मेरी रूचि शुरू हुई थी।

रुचि[संपादित करें]

मेरी रुचि में सार्वजनिक बोलने और बहस शामिल हैं जहां मैंने जीता है और यहां तक ​​कि एक शहर स्तरीय वक्ता भी है। मैं अपने बचपन से ही किसी अन्य के रूप में खेल का आनंद लेता हूं। मैं एक साहसी व्यक्ति हूं, जहां मैं ट्रेकिंग, यात्रा इत्यादि जैसी विभिन्न चीजों को आजमाने और अनुभव करना चाहता हूं।

इस प्रकार, मैं आईआईएम में अपने एमबीए का पीछा करने के लिए अगले तीन वर्षों में और अपने पिता की प्रेरणा और मेरी मां के समर्थन के साथ, स्वयं को एक सफल उद्यमी होने के नीचे अपना आत्म देखता हूं।