सदस्य:Reubenveersolomon/शांतनु माहेश्वरी

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Kunwar Amar, Vrushika Mehta, Shantanu Maheshwari at promotion of 'War Chhod Na Yaar' on Channel V D3

व्यक्तिगत प्रोफाइल

जन्म नाम : शांतनु माहेश्वरी

जन्म स्थान : कोलकाता

जन्म क दिन : 7 मार्च 1991

आयु: 25 वर्ष

ऊंचाई: 5'7 " (लगभग)

वजन: 60kgs (लगभग)

पसंदीदा हॉलीवुड सिटकॉम :F.R.I.E.N.D.S और बिग बैंग थ्योरी

पसंदीदा छुट्टी : तिरुपति -कश्मीर

पसंदीदा रंग : नीले, काले और भूरे रंग।

पसंदीदा गायक: सोनू निगम

पसंदीदा अभिनेता: शाहरुख खान और गोविंदा

पसंदीदा अभिनेत्री: एंजेलिना जोली


जीवनी

शांतनु माहेश्वरी एक भारतीय टेलीविजन अभिनेता है। उन्होंने भारत के लोकप्रिय नृत्य आधारित नाटक 'दिल दोस्ती डांस चैनल वी पर एक नेतृत्व की भूमिका निभाई है, वह शीर्ष पर एमटीवी गिर्ल्स ओन तोप् में देखा जाता है। वर्तमान में, वह झलक दिखला जा सीजन 9 में देखा जाता है।उन्होने सेंट जोसेफ कॉलेज , कोलकाता से अपनी शिक्षा पूरी की है। वोह अप्ने उच्च शिक्षा के लिमोटे अक्षरए मुंबई चले गए । वह अपने कॉलेज मे स्ट्रीट आत्मा नृत्य कर्मचारी [ SSDC ] का हिस्सा था। वह फोल्क् से हिप हॉप के लिए विभिन्न नृत्य रूपों में प्रशिक्षित किया गया है और वह युवाओं के बीच सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक है। उन्होंने कहा कि वास्तविक जीवन में एक बहुत शर्मीले और अंतर्मुखी व्यक्ति है।


कैरियर के शुरूआत

अच्छी तरह से अध्ययन करने और नौकरी मिलने के चारों ओर एक प्रचार है के रूप में वहाँ हमेशा शांतनु नहीं नाच में रुचि शुरू में किया गया था। एक बिंदु पर वह एक सीए ( चार्टर्ड एकाउंटेंट ) बनना चाहता था , लेकिन जैसे ही वह नृत्य के साथ शामिल हो गया , इसके साथ प्यार में गिर करने के लिए शुरू कर दिया। हैरानी की बात है , वह डी 3 में एक भूमिका है। बाद में वह सिर्फ अपने सर्वश्रेष्ठ देने और प्रत्येक प्रकरण के साथ सुधार करने की कोशिश की ।झलक दिखला जा में 9 शांतनु माहेश्वरी प्रतियोगी के रूप में एक झलक दिखला जा सीजन 9 में देखा जाता है। शो जैकलिन फर्नांडीज, गणेश हेगड़े और करण जौहर से माना जाता है । मनीष पॉल शो की मेजबानी कर रहा है ।


झलक दिखला जा 9

शांतनु माहेश्वरी प्रतियोगी के रूप में झलक दिखला जा सीजन 9 में देखा जाता है। शो जैकलिन फर्नांडीज , गणेश हेगड़े और करण जौहर जुद्गे कर्ते है । मनीष पॉल शो की मेजबानी कर रहा है ।


एमटीवी गिर्ल्स ओन तोप


शांतनु माहेश्वरी 'एमटीवी गिर्ल्स ओन तोप में सलोनी चोपड़ा विपरीत साहिर भसीन की भूमिका निभा रहा है। एमटीवी गिर्ल्स ओन तोप तीन लड़कियों के लिए जो जीवन की जटिलताओं को उलझाना और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए उनके रास्ते में बाधाओं को दूर करने की कोशिश है।


संदर्भ

http://www.lightscamerabollywood.com/are-you-curious-to-know-about-shantanu-maheshwari-girlfriend/

http://www.tellychakkar.com/tv/features/10-unknown-interesting-facts-about-shantanu-maheshwari-533

http://wikiprofile.in/television-serial-actor/shantanu-maheshwari-wiki-profile-girlfriend-and-biography.html