सदस्य:RAHUL SINGH 91/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मैं राहुल सिंह हूं, मैं बिहार से हूं, मैं वहां पैदा हुआ था। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में पढ़ रहा हूं, बैंगलोर रसायन विज्ञान, गणित, सांख्यिकी में अपना बी.एस.सी कर रहा हूं और मैं प्रथम वर्ष में हूं। मैं अपने शौक, शिक्षा, उपलब्धियों और जीवन के लक्ष्य के बारे में बताने जा रहा हूं।

शौक[संपादित करें]

मुझे किताबें पढ़ना, बास्केटबॉल खेलना, आलस्य पर काम करना, कुछ भी नहीं सोचना, लंबी ड्राइव के लिए जाना, गैर-शाकाहारी खाना बनाना पसंद करना नए बारे में सीखना यह है कि मैं सबसे ज्यादा प्यार करता हूं। मैं सामाजिक जागरूकता पर गली खेल भी करता हूं । ऑनलाइन गेम बजाना, मोबाइल गेम खेलना, दोस्तों के साथ घूमना

शिक्षा[संपादित करें]

मैंने चेन्नई में स्कूली शिक्षा शुरू की। मैंने एलकेजी से तीसरे मानक का अध्ययन किया, यह बहुत गर्म और आर्द्र स्थान था। तो मैंने हैदराबाद में अपने चौथे और पांचवां अध्ययन किया, यह रहने के लिए एक महान जगह थी। तब मैं बैंगलोर आया जहां मैंने अपना 10 वें और 12 वां स्थान पूरा किया। अब भी मैं बैंगलोर में अपना बी.एस.सी. कर रहा हूं, बैंगलोर में सबसे अच्छा यातायात और सबसे अच्छा मौसम है।

जीवन में लक्ष्य[संपादित करें]

मैं एक व्यक्ति के रूप में अच्छा होना चाहता हूं मैं पर्याप्त, अच्छा रहने और जरूरतमंदों की सेवा करने के लिए पर्याप्त कमाऊँगा। मैं अपने दोस्तों के साथ एक कंपनी खोलना चाहता हूं, जो कि जीवन के लिए एक साथ मिलकर मज़ा आता है। मैं अपने माता-पिता को दुनिया की यात्रा के लिए भेजना चाहता हूं। बहुत छोटा जीवन और मैं बहुत कुछ करना चाहता हूं, इसलिए देखते हैं कि क्या होने वाला है। मैं जीवन में चलना चाहता हूं, जीवन में पड़ना चाहता हूं, जीवन में चलना चाहता हूं और यहां तक ​​कि अपने जीवन में खींचना चाहता हूं, लेकिन कभी भी रोकना नहीं चाहता हूं। मैं अपनी पूरी ज़िंदगी का आनंद लेना चाहता हूं ताकि जब मैं मर लूं, जीवन में कोई पछतावा नहीं होना चाहिए।

उपलब्धि[संपादित करें]

मैंने अभी तक बहुत कुछ हासिल नहीं किया है, लेकिन मैंने जो भी हासिल किया है, वह मेरे लिए काफी है। मैंने ए ग्रेड के साथ एनसीसी एक प्रमाण पत्र किया है। मैं टेरी नामक संगठन का एक हिस्सा रहा हूं और उनके साथ बहुत कुछ किया है। मैं सौभाग्य से प्रथम श्रेणी के परिणामों के साथ मेरी 10 वीं और 12 वीं पास करता हूं और यह सबसे बड़ी बात है जो मैंने जीवन में किया है।