सदस्य:Pooja2345/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम पूजा पी हैं। मैं राजस्थान,भारत की रेहने वाली हूँ। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी,बेंगलूरु मे बीए(हेछईपी) में पहले साल के अपने पहले सेमेस्टर में हूँ। मैं अपने परिवार,शिक्षा,रुचियों,और अपने लक्ष्यों से अपना परिचय कराना चहती हूँ।

शिक्षा[संपादित करें]

मैनें अपनी प्रारम्भिक शिक्षा बैंगलुरु के जाँनसन हाई स्कूल से प्राप्त की।और मैनें अपनी पी यू सी जैन यूनिवर्सिटी से प्राप्त की। और अब मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी मे बीए की पढ़ाई कर रही हूँ।यह विश्वविधालय भारत में अग्रणी संस्थानों में से एक हैं और आमतौर पर सबसे शैक्षिक सर्वेक्षण में सर्वश्रेष्ठ में से एक के रुप में सूचीबध्द किया गया है।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिता का नाम प्रभुराम है।वह एक व्यापारी है।मेरी माँ,चम्पादेवि ,एक गृहिणी है। मेरी दो छोटी बेहेने है जिनका नाम हेमा और नीतू है और एक छोटा भाई भी है उसका नाम चेतन है।मैं सबसे बडी हूँ।मेरे माता पिता हमेशा मुझे हिम्मत से काम करने की प्रेरणा दी है और मेरे हर एक फैसले मे मदद की है।

रुचियाँ[संपादित करें]

मेरी रुचियाँ अलग-अलग प्रकार के हैं।मुझे पढ़ने लिखने का बहुत शौक हैं।मुझे क्रिकेट और बैडमिंटन खेलना पसन्द हैं।इनके अलावा मुझे कथकली का नृत्य करना भी पसन्द हैं।मैं सैध्दांतिक अवधारणों को व्यावहारिक प्रयोग मे परिवर्तित करने का भरपूर प्रयास करती हूँ।

लश्र्य[संपादित करें]

मैने बी ए के द्वरा ऐ पी एस बनने का निर्णय लिया हैं।मेरी यह मनोकामना है कि मै अपने देश की सेवा करू और एक इमान्दार अफसर बनू।ताकि हर एक को न्याय दिलाह सखू।यह लश्र्य केवल मेरा ही नही बल्कि मेरे माता-पिता का भी हैं।

उपलब्धियाँ[संपादित करें]

मैने जीवन मे कई अलग-अलग लश्र्यों को हासिल किया है।मेरी उपलब्धियों मे से कुछ मुझे अधिक खुशी देती हैं।जैसे की स्कूल की केपटन के रूप मे कार्य करना,विभिन्न स्तरों पर अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व करना,भारत सरकार से मेरिट का एक प्रमाण पत्र प्राप्त होना और क्राइस्ट यूनिवर्सिटी का छात्र होना आदि।मेरी उपलब्धियाँ मुझे जीवन मे आगे बढने की हिम्मत देती हैं।