सदस्य:NANDINI02/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम नंदिनी हैं। मैं बेंगलुरु की रेहनेवाली हुँ। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी,बेंगलुरु मेंं बी काॅम में पहले साल के अपने पहले सेमिस्टर में हूँ। मैं अपनी पृष्ठभूमि,रुचीयों, और अपने लक्ष्यो से आपका परिचय कराना चहती हूँ।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मैं श्रिविल्लीपुत्तुर नगर एक छोटे से नगर में पैदा हुई थी। श्रिविल्लिपुत्तुर भारत के तमिलनाडु राज्य के विरुधुनगर जिले में एक नगर और नगरपालिका हैं। श्रिविल्लिपुत्तुर का सबसे महत्वपूर्ण मील का पत्थर ११-टायर टाॅवर संरचना हैं जो श्रिविल्लिपुत्तुर के स्वामी को समर्पित हैं,जिसे वातपत्रावासी के रूप में जाना जाता हैं। इस मंदिर का टाॅवर १९२ फीट ऊचे हो जाता हैं और तमिलनाडु सरकार का आधिकारिक प्रतीक हैं। यह दक्षिण रेलवे के विरुदुनगर शेंकोट्टई लाइन पर हैं। मदुरै से करीब ७४ किमी दक्षिण और मदुरै, सिवाकासी, शंकोट्ट्इ,शंकर देवालय और शंकोट्टइ, थिरुनलवेली और सत्तूर के साथ सडक रेल से जुडा हुआ हैं।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिता का नाम अलगर राज हैं। वह कपडा व्यापारी हैं। मेरी माँ, मारीयम्माल एक गृहिणी हैं। मैं अपनी माता-पिता की एक लौती पुत्री हूँ। मेरा एक छोटा भाई हैं। मेरे माता-पिता की सबसे महत्वपूर्ण सीख मेहनत करना और हर छिटी-बडी चीज़ो का सम्मान करना है।

शिक्षा[संपादित करें]

मैंने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा बेंगलुरु के लिट्ट्ल फ्लावर हाई स्कूल से प्रप्त की और उच्च शिक्षा बेंगलुरु के निर्मला रानी गर्ल्स हाई स्कूल से प्रप्त की। अब मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में बी काॅम कर रही हूँ। यह विश्वाविद्यालय भारत में अग्रणी संस्थानों में से एक हैं और आमतौ पर सबसे शैक्षिक सर्वेक्षण में सर्वश्रेष्ठ में से एक के रुप में सूचीबध्द किया गया हैं। यह कर्नाटक राज्य में हैं।

रुचियाँ[संपादित करें]

मैं जीवन के हर पहलू के बारे में सकारात्मक हूँ। मुझे पदना, लिखना, गीत गाना पसंद हैं। मेरी रुची नई चीज़ो के विषय में ज्ञान प्राप्त करने में हैं।

लक्ष्य[संपादित करें]

मैनें बी काम करने का निर्णय लिया हैं। मेरी यह मनोकामना है कि प्रतिभाशाली चार्टर्ड एकाउंटेंट बनना चाहती हूँ। यह लक्ष्य केवल मेरे जीवन से जुडा ही नहीं बल्कि मेरे माता-पिता का भी सपना हैं।