सदस्य:Crmaaz7/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम मोहम्मद माज़ है । मैं बेंगलुरु,भारत में रेहता हूँ । मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में बीकोम में पेहले साल के अपने पेहला सेमिस्टर में हूँ । मैं अठारह साल का हूँ । मैं अपनी प्रष्ठभूमी , परिवार ,शिक्षा ,रुचियाँ ,लक्ष्य से आपका परिचय कराना चाहता हूँ ।

प्रष्ठभूमी[संपादित करें]

मैं बैंगलोर में पैदा हुआ । मैंने अपना सारा जीवन अभी तक बैंगलोर में ही बिताया है । पुराणों में इस स्थान को कल्याणपुरी या कल्याण नगर के नाम से जाना जाता था। अंग्रेजों के आगमन के पश्चात ही बंगलौर को अपना यह अंग्रेज़ी नाम मिला।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिता का नाम मोहम्मद फारूख है। वह पेशे से व्यापारी है। मेरी माँ, दिल्शाद बेगम्, एक गृहिणी है। मैं अपने माता पिता का पेहला पुत्र हूँ । मेरे छोटे भाइ का नाम मोहम्मद मुहाफीज़ है और वह अभी अपने स्कूल में मैट्रिक कक्षा में दाखिल हुआ । मेरे पिता ने मुझे हमेशा एक चीज़ को याद रखने के लिये कहा है और वह है कि खुदा के सिवाए किसी और के सामने डरो मत । मेरी माता ने मुझे अपनी जिन्दगी के हर वक्त में अपना साथ दिया और हमेशा सच्छे राह पर चलने की सीख दी है ।

क्षिक्षा[संपादित करें]

मैं अपनी मैट्रिक फ्लोरेन्स स्कूल , बेंगलुरु से प्रराप्त की । मैट्रिक के बाद मैंने अपनी पी•यू सीएमआर राष्ट्रीय पु कॉलेज से प्राप्त की । अपनी आगे की लक्ष्य प्र्राप्त करने के लिये मैने क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में बीकोम लिया है ।

रूचियाँ[संपादित करें]

बचपन में मुझे क्रिकेट से बहुत लगाव थी और महेन्द्र सिंह धोनी मेरे सबसे प्रिय खिलाडी थे , लेकिन , जैसे ही मैं बड़ा होने लगा मैं फ़ुटबॉल की ओर व्यसनी होता गया और इसका मेहत्वपूरन कारण क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं , जो रियल मेड्रिड के सबसे बडे़ गोल स्कोरर हैं और तीन साल से विश्व के सबसे श्रेष्ठ खिलाडी हैं।

लक्ष्य[संपादित करें]

मुझे हमेशा से ही वाणिज्य क्षेत्र में रुचि थी और इसी कारण मेरा लक्ष्य है कि मैं चार्टर्ड एकाउंटेंट बनु ।