सदस्य:Alanpeter/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
मेरा नाम अलन पीटर हे।मैं केरल से हूं। मैं क्रिस में पढ़ रहा हूं।मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी,बेंगलुरु मे बीकोम में हूँ। मैं अपनी पृष्ठभूमि,रुचियों,उपलब्धियों और अपने लक्ष्यों से अपका परिचय कराना चहती हूँ।


पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मेरा जन्म मुवट्टुपुझा में हुआ था। मुवत्तुपुज़े भारत के केरल राज्य में एरनाकुलम जिले के पूर्वी हिस्से में एक नगर और नगरपालिका है।केरल के एरनाकुलम जिले में मुवातुत्पुझा नदी महत्वपूर्ण नदियों में से एक है। यह नदी तीन नदियों - थोडुपुझा, कालियार और कोठमंगलम का संघ है। ये नदियां मुवत्तुपुज़्झा में एक साथ मिलती हैं और फिर वैकुम झील पर एक नदी के रूप में दक्षिण-पश्चिम की तरफ बहती हैं।मुवतुत्पूजा की आबादी 29,230 थी। मुटुत्पूजा को केन्द्रीय केरला का एक हिस्सा भी कहा जाता है।वर्तमान में मेरे घर देश त्रिशुर जिला है और मैं चालाक्कूडी में रह रहा हूं।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिता का नाम श्री पी पी पीटर और मेरी मां श्रीमती सीलजी पीटर हैमेरे पिता पेशे से एक वकील हैं और मेरी मां एक घर की पत्नी है।मुझे एलाना पीटर नाम की एक बड़ी बहन है और वह एमकॉम् में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन कर रही है।हम एक ईसाई परिवार के हैं।


शिक्षा[संपादित करें]

मैनें अपनी प्रारम्भिक शिक्षा चालाक्कूडी कारमेल उच्च माध्यमिक।मेरे 10 वीं कक्षा के बाद मैं सेंट एंटनी के उच्च माध्यमिक विद्यालय में चले गए।मैंने अपने विषय पाठ्यक्रम के रूप में वाणिज्य लिया।और अब मैं बीकोम के लिए अध्ययन कर रहे मसीह विश्वविद्यालय में हूं।यह विश्वविधालय भारत में अग्रणी संस्थानों में से एक है और आमतौर पर सबसे शैक्षिक सर्वेक्षण में सर्वश्रेष्ठ में से एक के रुप में सूचीबध्द किया गया है।

रुचियाँ[संपादित करें]

मैं जीवन के हर पहलू के बारे में सकारात्मक हूँ मुझे पढ़ने, लिखने और बैडमिंटन खेलना पसंद है। मेरी रुचि नई चीजों के बारे में ज्ञान प्राप्त करने में है। मैं सैद्धांतिक विचारों को व्यावहारिक उपयोग में परिवर्तित करने का प्रयास करता हूं।


लक्ष्य[संपादित करें]

मेरे बीकॉम के बाद मैंने एमबीए करने का फैसला किया है। मेरा लक्ष्य या तो खुद का व्यवसाय शुरू करना या नए विचारों को खोजना और नए उत्पादों को बाजार में विकसित करना है।


उपलब्धियाँ[संपादित करें]

मैंने जीवन में कई अलग-अलग लक्ष्य हासिल किए हैं मेरी कुछ उपलब्धियां मुझे अधिक संतुष्टि देती हैं मैंने राज्य स्तर पर बैडमिंटन टूर्नामेंट जीते हैं। मैं हमेशा अपने परिवार के लिए एक महान समर्थन रहा हूं। उनमें से कई ने मुझे मेरे तरह के व्यवहार और ईमानदारी के लिए सराहना की है। मुझे लगा जैसे मैं हमेशा दूसरों के प्रति ईमानदार रहा हूं और मैं दुनिया में सबसे अच्छे माता-पिता को देने के लिए हमेशा भगवान की आभारी हूं। मुझे मसीह परिवार का एक हिस्सा होने पर भी गर्व है!