तारो हिरोशिमा

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

हिरोशिमा तारो एक बेघर व्यक्ति है जिसे अक्सर हिरोशिमा शहर, हिरोशिमा प्रीफेक्चर के डाउनटाउन क्षेत्र और उसकी शहरी किंवदंती में देखा जाता है। कहा जाता है कि दशकों से वह गंदे कपड़ों, अजीबोगरीब लबादे और कई भरवां जानवरों में सड़कों पर रह रहा है [1]

अवलोकन[संपादित करें]

1947 में हिरोशिमा शहर के असामिनामी वार्ड में पैदा हुए। उनके पिता लोहे के उद्योग में काम करते थे और पुराने जमाने के और सख्त थे, लेकिन वे एक साधारण लड़के थे जिन्हें बेसबॉल और ड्राइंग पसंद थी।

हाई स्कूल से स्नातक करने के बाद, उन्होंने अर्थशास्त्र विभाग, राजनीति विज्ञान और अर्थशास्त्र संकाय, हिरोशिमा विश्वविद्यालय में प्रवेश किया। उस समय, यह स्कूल विवादों का युग था, लेकिन वह एक "कबूतर" था और अपनी पढ़ाई के लिए समर्पित था, और अपने सहपाठियों द्वारा "विद्वान-सान" कहा जाता था। 1970 में, उन्होंने अर्थशास्त्र विभाग, राजनीति विज्ञान और अर्थशास्त्र संकाय , हिरोशिमा विश्वविद्यालय [注 1] से स्नातक किया।

1970 में, उन्होंने विश्वविद्यालय [2] से स्नातक होने पर टोयो कोग्यो (अब मज़्दा) में प्रवेश लिया। उन्होंने एक डिज़ाइन इंजीनियर के रूप में काम किया और सवाना, कैपेला और लूस जैसी क्लासिक कारों के डिज़ाइन में शामिल थे। हालाँकि, उन्हें उसी कंपनी में काम करने वाली एक महिला से प्यार हो गया, लेकिन कंपनी के एक सहकर्मी से शादी करने के बाद, उन्हें शादी में भाषण देने के लिए भी मजबूर किया गया। मैं रिटायर हो जाऊँगा।

टोयो कोग्यो को छोड़ने के दो महीने बाद, उसने भाई सिलाई मशीन के लिए रोजगार की परीक्षा दी और उसे पास कर लिया। मैं अपना सिर नहीं झुका सकता!" और पहले दिन जाने का फैसला किया। फिर वह बेघर हो जाता है [注 2] । जब उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ी, तो उन्हें उनके क्रोधित पिता ने अस्वीकार कर दिया था।

अपनी अजीब उपस्थिति और हिरोशिमा के केंद्र में रहने के कारण, उन्हें हिरोशिमा [2] में एक स्थानीय हस्ती के रूप में अत्यधिक मान्यता प्राप्त है। उसके पास एक बड़ी ठेलागाड़ी पर घरेलू सामान का एक सेट था, और रात में वह शहर में एक कपड़े बनाने की सामग्री की दुकान के सामने था [2] । इसके अलावा, इसे एक बार "होंत्सु तारो" कहा जाता था क्योंकि इसे हिरोशिमा होंडोरी शॉपिंग स्ट्रीट में देखा गया था।

  1. 幸部辰哉著『広島人あるある』TOブックス、106頁。
  2. 加藤、11頁。


सन्दर्भ त्रुटि: "注" नामक सन्दर्भ-समूह के लिए <ref> टैग मौजूद हैं, परन्तु समूह के लिए कोई <references group="注"/> टैग नहीं मिला। यह भी संभव है कि कोई समाप्ति </ref> टैग गायब है।