सामग्री पर जाएँ

हनीमून (2022 फिल्म)

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

हनीमून 2022 की भारतीय पंजाबी भाषा की कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन अमर प्रीत छाबड़ा ने किया है।[1][2] फिल्म का निर्माण भूषण कुमार, हरमन बावेजा, कृष्ण कुमार और विक्की बाहरी ने किया है। [3] फिल्म का अंतर्राष्ट्रीय प्रीमियर 25 अक्टूबर 2022 को आयरलैंड, यूनाइटेड किंगडम में हुआ।

परिसर[संपादित करें]

फिल्म की शुरुआत एक परिवार की पीढ़ियों के भीतर की मूर्खता के बारे में बात करने से होती है। एक भारतीय खेत में एक बम गिरता है और तभी खेत का मालिक बम का दावा करता है और भाग जाता है। वह पिन खींचता है और उड़ जाता है। वह पिन खींचता है और उड़ जाता है। इसके बाद, उनके परिवार का तर्क है कि उन्हें शहीद के रूप में मान्यता दी जानी चाहिए। अगली पीढ़ी को मूर्ख दिखाया जाता है क्योंकि वे कई दिनों तक एक पंखे को ठीक करने की कोशिश करते हैं, जबकि वास्तव में ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उन्होंने बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है। दीप (गिप्पी ग्रेवाल) अपने चाचा के साथ दौड़कर और बस पकड़कर अपने नायक के रूप में प्रवेश करता है।

उत्पादन[संपादित करें]

हनीमून का निर्माण मूल रूप से बावेजा स्टूडियो, मुंबई, भारत द्वारा किया गया था और इंग्लैंड के हाउंस्लो में इंडो-यूके फिल्म कंपनी से उत्पादन, स्थान, परिवहन और रसद सहायता प्रदान की गई थी। पूरी फिल्म की शूटिंग लंदन, इंग्लैंड के कुछ हिस्सों में की गई थी।

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "Jasmin Bhasin reveals crying on sets of Punjabi film Honeymoon: 'At times it was almost unbearable...'". Zoom TV (अंग्रेज़ी में). अभिगमन तिथि 2022-11-05.
  2. "Honeymoon is a fun-filled entertainer: Gippy Grewal". The Sunday Guardian Live (अंग्रेज़ी में). 2022-10-22. अभिगमन तिथि 2022-12-27.
  3. Asian, Urban (2022-10-13). "Gippy Grewal and Jasmin Bhasin's family comedy 'Honeymoon' trailer is out now!". Urban Asian (अंग्रेज़ी में). अभिगमन तिथि 2022-11-05.