"सदस्य:Amishra1520": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Name
टैग: यथादृश्य संपादिका मोबाइल संपादन मोबाइल वेब संपादन उन्नत मोबाइल संपादन
Name
टैग: मोबाइल संपादन मोबाइल वेब संपादन उन्नत मोबाइल संपादन
 
पंक्ति 1: पंक्ति 1:
[[Wwww|अनुजा जोशी]]'''[अनुजा जोशी]'''
[[अनुजा जोशी]]


अनुजा जोशी न्यूयॉर्क शहर, लॉस एंजिल्स और मुंबई, भारत में स्थित एक अभिनेत्री हैं।
अनुजा जोशी न्यूयॉर्क शहर, लॉस एंजिल्स और मुंबई, भारत में स्थित एक अभिनेत्री हैं।

07:40, 3 नवम्बर 2019 के समय का अवतरण

अनुजा जोशी

अनुजा जोशी न्यूयॉर्क शहर, लॉस एंजिल्स और मुंबई, भारत में स्थित एक अभिनेत्री हैं।

एक प्रदर्शन कला परिवार में जन्मी, उनके पिता हिंदी फिल्म उद्योग में एक प्रसिद्ध बाल कलाकार थे, जो कि मंच के नाम मास्टर अलंकार से गए थे, और उनकी चाची पल्लवी जोशी भारतीय राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता हैं।अभिनय के साथ-साथ, अनुजा एक प्रशिक्षित गायक और नर्तक भी हैं। वह गायन के प्रदर्शन में हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत सीख रही थीं और उन्होंने अपने मिडिल स्कूल और हाई स्कूल करियर के दौरान संगीत थिएटर में सक्रिय रूप से भाग लिया। उन्होंने अठारह वर्ष की आयु में शास्त्रीय भारतीय नृत्य रूप कुचिपुड़ी में अपना रंगप्रवेशम पूरा किया।

अनुजा ने फिल्म निर्देशन में विशेषज्ञता प्राप्त कर कान्बर इंस्टीट्यूट ऑफ फिल्म एंड टेलीविज़न से डिग्री के साथ न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के टिस्क स्कूल ऑफ़ आर्ट्स से स्नातक किया। उन्होंने न्यूयॉर्क शहर में एलिस स्पिवक और ग्रेस केली के तहत अभिनय का प्रशिक्षण लिया। अपने कॉलेज के करियर के दौरान उन्होंने "सैटरडे नाइट लाइव," और "लेट नाइट विद सेठ मेयर्स" जैसे शो के लिए एनबीसीयूनिवल में इंटर्नशिप की। उसके स्नातक होने के बाद उसने "सूट" और "मिस्टर रोबोट" जैसे शो के लिए मार्केटिंग और डिजिटल टीम के लिए USA / SYFY में काम किया। उत्पादन में काम करने के दौरान, उन्होंने अभिनय के लिए अपने जुनून का पीछा करना जारी रखा।

2018 में गोल्डी बहल (रोज फिल्म्स) और तालियां एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित भारतीय वेब श्रृंखला "मैरी मी स्ट्रेंजर" में उन्हें मुख्य किरदार रिवाना बनर्जी से ब्रेक मिला।

अनुजा जोशी, अभिनेत्री अनीशा जोशी की समान जुड़वां बहन हैं, जिन्होंने 2016 की फिल्म "जुनूनियत" के लिए हिंदी सिनेमा में अपना पहला ब्रेक प्राप्त किया। उसका एक छोटा भाई भी है जिसका नाम अक्षय है।