"सिसोथो भाषा": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
छो Bot: Migrating 52 interwiki links, now provided by Wikidata on d:q34340 (translate me)
बांटू भाषा परिवार की आंतरिक कड़ी जोड़ी
पंक्ति 1: पंक्ति 1:
'''सेसोथो''' (सेसोथो, दक्षिणी सोथो, या दक्षिणी सेसोथो मुख्यतः [[दक्षिणी अफ्रीका]] में बोली जाने वाले वाली एक बंटू भाषा है, जो वहां के 11 आधिकारिक भाषाओं में से एक है। इसके अलावा यह [[लेसोथो]] में भी बोली जाती है, जहां की यह राष्ट्रीय भाषा है। यह एक मिश्रित भाषा है, जिसमें पूरे शब्द को बनाने के लिए कई उपसर्गों और विचलन और लचीला नियमों का उपयोग किया जाता है।
'''सेसोथो''' (सेसोथो, दक्षिणी सोथो, या दक्षिणी सेसोथो मुख्यतः [[दक्षिणी अफ्रीका]] में बोली जाने वाले वाली एक [[बांटू भाषा परिवार|बंटू भाषा]] है, जो वहां के 11 आधिकारिक भाषाओं में से एक है। इसके अलावा यह [[लेसोथो]] में भी बोली जाती है, जहां की यह राष्ट्रीय भाषा है। यह एक मिश्रित भाषा है, जिसमें पूरे शब्द को बनाने के लिए कई उपसर्गों और विचलन और लचीला नियमों का उपयोग किया जाता है।


[[श्रेणी:भाषा]]
[[श्रेणी:भाषा]]

07:17, 25 जनवरी 2016 का अवतरण

सेसोथो (सेसोथो, दक्षिणी सोथो, या दक्षिणी सेसोथो मुख्यतः दक्षिणी अफ्रीका में बोली जाने वाले वाली एक बंटू भाषा है, जो वहां के 11 आधिकारिक भाषाओं में से एक है। इसके अलावा यह लेसोथो में भी बोली जाती है, जहां की यह राष्ट्रीय भाषा है। यह एक मिश्रित भाषा है, जिसमें पूरे शब्द को बनाने के लिए कई उपसर्गों और विचलन और लचीला नियमों का उपयोग किया जाता है।