अश्विनी यर्दी

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
(अश्विनी यार्डी से अनुप्रेषित)
Jump to navigation Jump to search

अश्विनी यार्डी बॉलीवुड फिल्मों में निर्माता के तौर पर कार्यरत थी। उनमे से ओएमजी - ओह माय गॉड !, 72 मील, भजी इन प्रॉब्लम, फुगली और सिंह इज़ ब्लिंग जैसी फिल्मों प्रसिद्द।

दूरदर्शन में 20 साल के लंबे करियर के बाद, अश्विनी यार्डी ने दिसंबर 2011 में अभिनेता अक्षय कुमार के साथ ग्राज़िंग बकरी पिक्चर्स का गठन किया।

ज़ी टीवी में उन्होंने कई अन्य लोगों के अलावा, साएत फेरे, सैलाब, कसम से, सरकर, किशोर बहुरानियां, बानो मुख्य तेरी दुल्हन, घर की लक्ष्मी बेटियां, बनेगी अपना घर जैसे शो का विकल्प चुना। कलर्स में शामिल होने से पहले उन्होंने कल्ट सिंगिंग रियलिटी शो सा रे गा मा पा चैलेंज और लील 'चैंप्स की भी परिकल्पना की।

कलर्स पर, वह उत्तरायन, बालिका वधु, बिग बॉस, खतरों के खिलाड़ी, वीर शिवाजी, लाडो जैसे पाथ-ब्रेकिंग शो में आई और नए चैनल को ज़ूम करके नंबर 1 स्थान पर ले गई।

उन्होंने XIC, मुंबई से मनोविज्ञान, विज्ञापन और विपणन में बीए अर्जित किया है। एक शांत आचरण और एक दृढ़ संकल्प के साथ, ग्राज़िंग बकरी पिक्चर्स के सह-संस्थापक लगातार नए आधारों पर चलना और नए जोखिम लेना पसंद करते हैं। 40 वर्षीय उद्यमी और माँ कैमरे के पीछे कुछ महिलाओं में से एक है, जो इसके सामने भी आश्चर्यजनक लगती है।