सदस्य:Vaishhh/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम वैश्नवी नायर है। मै बेंगलुरु,भारत में रेहती हू। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, बेंगलुरु मे बी-ए (सी-ई-पी) में पहले साल के अपने पहले सेमेस्टर में हूँ। मैं अपनी पृष्ठभूमि, रुचियों, उपलब्धियों और अपने लक्ष्यों से अपका परिचय कराना चहती हूँ।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मैं मुम्बई,महाराष्ट्र में पैदा हुई थी। मैनें अपने जीवन के दस वर्ष मुम्बई मे बिताए हैं। मुंबई की संस्कृति परंपरागत उत्सवों, खानपान, संगीत, नृत्य और रंगमंच का सम्मिश्रण है। सन २००९ में मेरे पिताजी का तबादला बेंगलुरु मे हो गया था, और हम सब बेंगलुरु में आके बस गए।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिता का नाम राजेश नायर है। वे आईडिया सेल्युलर लिमिटेड,तमिल नादू के विपणन प्रमुख है। मेरी माँ, सपना नायर, इंफोसिस बीपीओ लिमिटेड मे काम कर्ती है। मेरे माता-पिता ने मुझे ईमानदारी और जिम्मेदारी का महत्व बचपन से सिखाया है।

शिक्षा[संपादित करें]

मैनें अपनी प्रारम्भिक शिक्षा गोकुलधाम हाई स्कूल्, मुंबई और डीपीएस(दक्षिण), बेंगलुरु से प्राप्त की है। मैनें अपनी माध्यमिक शिक्षा क्राइस्ट जूनीयर कालेज से प्राप्त की है। अब मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी मैं मीडिया और संचार अध्ययन, अंग्रेज़ी, और मनोविज्ञान मैं बीए डिग्री कर रही हूँ। यह विश्वविद्यालय भारत में अग्रणी संस्थानों में से एक है। सबसे शैक्षिक सर्वेक्षण में सर्वश्रेष्ठ में से एक के रुप में सूचीबध्द किया गया है।

रुचियाँ[संपादित करें]

मैं बहुत कठोर परिश्रम के साथ अपनी रुचि का पीछा करती हूँ। मुझे किताबे पढ़ना, लिखना, नाचना, और चित्र बनाना अधिक पसंद है।

लक्ष्य[संपादित करें]

मैं एक पत्रकार बनना चाहता हूँ। लेकिन सबसे पहले मैं समाज में योगदान करके देश के लिए कुछ करना चाहता हूं। यह मेरा सपना है कि देश के लिए कुछ अच्छा करने से मेरे माता-पिता को गर्व हो।

उपलब्धियाँ[संपादित करें]

मैने जीवन मे कई लक्ष्यों को प्राप्त किया है। मेरे कुछ उपलब्धियां मुझे बहुत खुशी देते हैं। उनमें से कुछ हैं: १) व्यावसायिक रूप से १२ साल के लिए नृत्य २) सार्वजनिक बोल के लिये पुरस्कार ३) विभिन्न गतिविधियों के लिए प्रमाण पत्र प्राप्त करना ४) क्राइस्ट यूनिवर्सिटी का छात्र होना