सदस्य:Una Flux/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम रिहा मोहन हे। मेरा जन्म दक्षिणी भारत में केरला नामक एक राज्य में हुआ था। मैं अभी क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में बैचलर्स ऑफ़ कॉमर्स में पहले साल के अपने दूसरे सेमेस्टर में हूँ। मैं अपनी प्रारंभिक जीवन, परिवार, शिक्षा, रुचियाँ, लक्ष्य और उपलब्दियों से आपका परिचय करना चाहती हूँ।

पारिचय[संपादित करें]

मेरा जन्म केरल के एक छोटे से गव मे १७ जुल्य १९९९ मे हुअ। मेरे माता पिता ने मेरा नाम रिहा रखने का निश्चय किया था। मेरा नाम ग्रीक के पौराणिक कथाओं के एक पात्र से लिया गया है। मैं अभी १८ वर्ष में बंगलौर के प्रसिद्ध क्राइस्ट यूनिवर्सिटी से अपनी शिक्षा प्राप्त कर रही हूँ।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिता जी का नाम मोहन पॉल हैं। वे एक इंजीनियर हैं और बहरीन के एक कंपनी में काम कर रहे हैं। मेरी माता जी का नाम बिन्दु मोहन हैं। उन्होने प्राणि विज्ञान में अपनी शिक्षा की हैं। मेरा एक बड़ा भाई भी हैं, जिनका नाम राहुल मोहन हैं। वे अभी २० वर्ष के हैं और राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, पुडुचेरी से अपने शिक्षा कर रहे हैं।

शिक्षा[संपादित करें]

मेने अपनी शिक्षा की शुरुवात औरंगाबाद के प्रसिद्ध विद्यालय, कैंब्रिज स्कूल से किया था। वहाँ मेने कक्षा ४ तक पढ़ाई की। बाकी की शिक्षा मेने मुंबई में विदय विकासिनि नामक विद्यालय से की थी। अपनी ११ और १२ मेने मुंबई के थॉमस बपतिस्ता जूनियर कॉलेज से की थी। अभी मैं बैंगलोर के प्रसिद्ध क्राइस्ट यूनिवर्सिटी से बैचलर्स ऑफ़ कॉमर्स में अपनी पढ़ाई कर रही हूँ।

रूचियाँ[संपादित करें]

मेरी सबसे बदी आशा यह है की, जीवन के हर मोड़ पर कुछ न कुछ नय सीखने का मोक मिले। मेरी रूचि शास्त्रीय संगीत, शास्त्रीय नृत्य, कितबे पदना और वाद विवाद कर्ने में है। मेने शास्त्रीय नृत्य, भरतनाट्यम अपने गुरु लक्ष्मि से सीखा हैं।

लक्ष्य[संपादित करें]

मेरा लक्ष्य है की मैं अपने जीवन में कोइ ऐस्स कर्य करु की किसी दुसरे का भला कर सकु। अपने सरी प्रतिभा को सही से अपने जीवन मे ओपयोग कर सकु।