सदस्य:Roy.akarshak/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम अकर्शक है। मैं १८ साल का हूँ।

मैं बैंगलोर में रहता हूँ। मैं क्राइस्ट विश्वविद्यालय में अध्ययन करता हूं। मैं पत्रकारिता, मनो-विज्ञान और साहित्य का अध्ययन करता हूं। मैं क्रिकेट और फुटबॉल खेलता हूं। मैं अपने जन्मस्थान, परिवार, शिक्षा, उपलब्धियों और उद्देश्यों के बारे में विस्तार करने जा रहा हूं।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मेर जन्म १४ नावम्बर , १९९८ को झारखंड में हुआ था। जिस शहर में मैंने जन्म लिया वह धनबाद कहा जाता है। धनबाद कोयला खानों के लिए प्रसिद्ध है। मैंने मुंबई में अपना बचपन बिताया। वर्ष २००३ में मैं बैंगलोर आया और आज तक मैं वहां रह रहा हूं। बैंगलोर भारत के बाग शहर के रूप में जाना जाता है। वह एक विकसित राज्य है।

परिवार[संपादित करें]

मेरे परिवार में ४ सदस्य है। मेरे परिवार में मेरे पिता, मां और छोटे भाई शामिल हैं I

पिता[संपादित करें]

मेरे पिता का जन्म ३ अक्टूबर १९७० को हुआ था। मेरे पिता का नाम राजेश है। वे एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करते। मेरे पिता मणिपाल में अध्ययन करते थेवे बुद्धिमान है और मेरे जीवन में एक प्रेरणादायक व्यक्ति हैं।

माँ[संपादित करें]

मेरी मां का जन्म ९ जुलाई १९७१ को हुआ था। मेरी मां का नाम बीना है। वे एक गृहिणी है। मेरी माँ दयालु है और मुझे बहुत प्यार करती है। मेरी मां ने मनोविज्ञान का अध्ययन किया है।

भाई[संपादित करें]

मेरे भाई का जन्म 28 जुलाई २००४ को हुआ था। वह मुझे सबसे खुश रखता है। वह बार्कलेज प्रीमियर लीग को देखना पसंद करता है। उसे फुटबॉल खेलना पसंद है।

शिक्षा[संपादित करें]

मैंने श्रीकुमारन स्कूल में अपनी प्राथमिक शिक्षा पूरी की। मैंने १० वीं कक्षा के बाद भौतिकी, रसायन विज्ञान, गणित और इलेक्ट्रॉनिक्स का अध्ययन किया। मैं स्कूल और कॉलेज में क्रिकेट उपाध्यक्ष था।

लक्ष्य[संपादित करें]

मैं एक क्रिकेट और फुटबॉल पत्रकार होने की ख्वाहिश रखता हूं। मुझे यात्रा पत्रिकाओं को लिखना भी अच्छा लगता है। मैं भविष्य में एक क्रिकेट अकादमी खोलना चाहता हूं।

उपलब्धिया[संपादित करें]

मैंने क्रिकेट खेलकर मेरे स्कूल के लिए बी-टी-आर कप जीत ली है। मैंने फुटबॉल में भी मेरे स्कूल का प्रतिनिधित्व किया है। वमुझे रसायन और अंग्रेजी छात्रवृत्ति का प्रमाण पत्र मिला।