सदस्य:Rekha443/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम रेखा है।मै कर्नाटक,भारत की रेहने वाली हूँ।मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, बेंगलुरु मै बी कॉम पढ रही हूँ।मै अभि पेहले सेमेस्टर में हूँ ।मैं अपनी पृष्ठभूमि,परिवार ,शिक्षा,रुचियों और अपने लक्ष्यों से आपका पारिचय कराना चाहती हूँ।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मैं कडपा नामक एक छोटे से जिला मैं पैदा हुई थी।यह जिला भारत राज्य आंध्र प्रदेश मैं स्थित है।यह जिला पूर्वी भारत में आंध्र प्रदेश की पक्ष्चिम दिशा में स्थित है।मैंने अपने जीवन के शुरुवाती १२ साल कडपा मे बिताए हैं।यह शहर लंबे सामय से अपनी साहित्यिक,कलात्मक और क्रांतिकारी विरासत के लिए जाना जाता है।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिता का नाम बाबु है।वह पेशे से व्यापारी है।मेरी माँ का नाम नेत्रा है।वह एक गृहिनी है।मेरे माता-पिता की तीन बच्चे है।मेरी बडी बेहेन का नाम रेनुका है और छोटा भाई का नाम सुनिल है।मेरे माता-पिता ने हमेश हमे सिर्फ प्यार देना हि सिखाया है।कभी किसी के बारे मे गलत नही सोचने की सिख दि है।

शिक्षा[संपादित करें]

मैनें अपनी प्रारम्भिक शिक्षा कडपा के राम मेमोरियल स्कल से प्राप्त की।और अब मैं क्राइस्ट युनिवर्सिटी मैं बी.कॉम डिग्री की प्राप्ती केलिए बेंगलुरु मे स्थानरतरित हो गई हूँ।यह युनिवर्सिटी भारत में अग्रणी संस्थानों में से एक है।और आमतौर पर सबसे शैक्षिक सर्वश्रेष्ठ में से एक के रुप में सुचीबध्द किया गया है।

रुचियाँ[संपादित करें]

मैं जीवन के हर पहलू के बारे मे सकारात्मक हूँ।मुझे पढना,लिखना और नृत्य करना पसंद है।मेरी रुची नई चीज़ो के ज्ञान प्राप्त करने मे है।मैं एक अच्छा माहिला गायक बनना चाहती हूँ।

लक्ष्य[संपादित करें]

मैनें बीकॉम करने का निर्णय लिया है।मेरा यह मनोकामना है कि मै इन्फोसिस कंपनी मै नन्दन नीलेकणि की तरह एक अच्छा लेखाकार की रुप मे काम करना चाहती हूँ।यह लक्ष्य केवल मेरे जिवन से जुड़ा ही नही बल्कि मेरे माता-पिता का भी सपना है।

उपलब्धियाँ[संपादित करें]

मैने जिवन मे कई अलग-अलग लक्ष्यों को हासिल किया है। मेरी उपलब्धियों मे से कुछ मुझे अधिक संतुष्टि देती है।सबसे बड़ी संतुष्टि प्रदान करने वाली शीर्ष तीन उपलब्धियाँः १। स्कुल कैप्टन के रुप कार्य करना। २। जोती निवास कॉलेज से मेरिट का एक पत्र प्राप्त होना।३।क्राइस्ट युनिवर्सिटी का छात्र होना।मै यह भी सोचता हूँ कि मैं मेरे जिवन मे और भी उपलब्धियाँ कर सकती हूँ।मेरी उपलब्धियाँ मुझे जिवन मे आगे बढने मे मढढ करती है।