सदस्य:Ramakanthr007/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम रमाकंत रेड्डी है। मै कडपा,आंध्र प्रदेश,भारत का ऱहने वाला हू। मै क्राइस्ट यूनिवर्सिटी,बेंगलुऱू मे भिए टीईपी मै पहले साल के पहले सेमेस्टर हू मै। अपनी पृष्ठभूमि, रुचियों, उपलब्धियों और अपने लक्ष्यों से अपका परिचय कराना चहता हूँ।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मैं कडपा जिले नामक एक छोटे से जिले में पैदा हुआ था। यह जिला दक्षिण भारत में आंध्र प्रदेश राज्य मे एक छोटे जिले है। मैनें अपने जीवन के शुरुवाती १८ वर्ष कडपा मे बिताए हैं। यह शहर अग्रणी शहरों में लंबे समय से अपनी साहित्यिक, कलात्मक और क्रांतिकारी विरासत के लिए जाना जाता है।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिता का नाम नरसिंह रेड्डी है। वह कडपा से व्यापारी है। मेरी माँ, सुभद्र रेड्डी, एक गृहिणी है। मैं अपने माता पिता की बड़े बेटा हूँ। मेरे एक छोते भाई है। मेरे मात-पिता की सबसे महत्तपूर्ण सीख जीवन मे धैर्य रखना, दया करना और हर छोटी-बङी चीज़ो का सम्मान करना है।

शिक्षा[संपादित करें]

मैनें अपनी प्रारम्भिक शिक्षा कडपा के हैदराबाद पब्लिक स्कूल से प्राप्त की। और अब मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी मे भिए टीईपी की प्राप्ती के लिए बेंगलुरु मे स्थानतरित हो गया हूँ। यह विश्वविधालय भारत में अग्रणी संस्थानों में से एक है और आमतौर पर सबसे शैक्षिक सर्वेक्षण में सर्वश्रेष्ठ में से एक के रुप में सूचीबध्द किया गया है।

रुचियाँ[संपादित करें]

मुझे पढना, लिखना, स्केटिंग और तैराकी पसंद है। मेरा रूची नई चीज़ो के विषय मे ज्ञान प्राप्त करने मे है।

लक्ष्य[संपादित करें]

मैनें थिएटर मे कलाओ का गुरु करने का निर्णय लिया है। मेरा यह मनोकामना है कि मै शाहरुख खान जैसे अभिनेता बनने चाहता हूँ। यह लक्ष्य केवल मेरे जीवन से जुड़ा ही नही बल्कि मेरे मात-पिता का भी सपना है।

उपलब्धियाँ[संपादित करें]

मैने जीवन मे कई अलग-अलग लक्ष्यों को हासिल किया है। मेरा उपलब्धियों मे से कुछ मुझे अधिक संतुष्टि देती है। सबसे बड़ी व्यक्तिगत संतुष्टि प्रदान करने वाली शीर्ष तीन उपलब्धियाँ: १।भारत मे एक प्रमुक अभिनेता बनना। २। राष्ट्र की सेवा करना। ३। मेरे मात-पितो का सपनों को पूरा करना।