सदस्य:Nitin Chopda/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

परिचय[संपादित करें]

मेरा नाम नितिन है।मैं अठारह साल का हूँ। मैं बेंगलुरु भारत का रेहने वाला हूँ। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी बेंगलुरु में बीकॉम (एच) में पहले साल का पहले सेमेस्टर में हूँ।मैं अपना पृष्ठभूमि, और रुचियों अपने से अपका परिचय कराना चहता हूँ।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मैं बेंगलुरु में अशोक नगर नामक जिले में मैरा जन्म हूआ था। बाद में हाम एचएसआर लेआउट नामक जिले में खिसक गए। अब हम १५ साल से यही है। बेंगलुरू दक्षिण भारत की ओर है। बेंगलुरू पर्यटन स्थल काहा जाता है। यहा का खाना बहुत अचा है। यहा पार्कों, टापू सुल्तान का स्मारक है।बेंगलुरू गार्डन सिटी काहा जाता था। यहा बहूत सारे संग्रहालय है।

परिवार[संपादित करें]

मैं एक संयुक्त परिवार में रहता हूँ। मैरे घर में कुल १४ सदस्य है। मैरे पिता का नाम उदय चोपडा है और माता का नाम प्रमिला चोपडा है। मैरी एक छोटी बहन है और उसका नाम दिया चोपडा है। मैरे माता-पिता की सबसे मेहत्तपूर्ण सीख कोशिश करेने वालों की खभी हार नही होती और हमे सबको सम्मान देना चाहिए।

शिक्षा[संपादित करें]

मैरी प्रारम्भिक शिक्षा एचएसआर लेआउट में कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल में हुई। आब मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में बीकॉम (एच) की प्राप्ति कि ओर बड राहा हुँ।यह विश्वविद्यालय भारत में अग्रणी संस्थानों में से एक है और आमतौर पर सबसे शैक्षिक सर्वेक्षण में सर्वश्रेष्ठ में से एक के रुप में सूचीबध्द किया गया है।

रुचियाँ[संपादित करें]

मैं जीवन के हर पहलू के बारे मे सकारात्मक हूँ। मुझे क्रिकेट, बास्केट बॉल खेलना पसंद है। मुझे गणित ओर नृत्य भी अचा लगता है।